MP Assistant Professor News Today: 4098 रिक्त पदों की भर्ती का नोटिफिकेशन जारी, नेट क्वालीफाई  उम्मीदवार जल्द करें आवेदन! 

MP Assistant Professor News Today: वर्ष 2022 में लगातार सरकारी नौकरियों की मांग करने वाले युवाओं को MP Assistant Professor News Today के अंतर्गत अंतिम कार्य दिवस 30 दिसंबर के शुभ अवसर पर एक साथ लगभग 4098 रिक्त पदों को भरने की सौगात दी है. नौकरियों की मांग के लिए आंदोलन करने पर युवाओं को अंतिम कार्य  दिवस के दिन MP Assistant Professor 2023 Notification के अंतर्गत कुल 36 विषयों पर लगभग 1678 रिक्त पदों की सूची जारी की है.

जिसके लिए MP Assistant Professor Recruitment 2023 Apply करने वाले उम्मीदवार जल्द ही आधिकारिक वेबसाइट के सहायता से पोस्ट में बताई गई MP Assistant Professor Eligibility,MP Assistant Professor  Salary & MP Assistant Professor Syllabus Download के बारे में जानकारी एकत्र करके जल्द से जल्द आवेदन करें. ताकि आपसे इस प्रकार का सरकारी नौकरी प्राप्त करने का सुनहरा अवसर में छूट पाएं. इस पद में डिप्टी कलेक्टर से लेकर डीएसपी एवं असिस्टेंट प्रोफेसर के कई महत्वपूर्ण रिक्त पदों को भरा जाएगा.तो आइए जानते हैं,आखिरकार किस प्रकार आवेदन करें.

KVS Exam Date 2022-23 Notification

MP TET Varg 1 Recruitment

MP Recruitment 2023 Notification 

Dak Vibhag Bharti

RPF Constable Recruitment

Table of Contents

Join

MP Assistant Professor News Today

MP Assistant Professor News Today: News के मुताबिक जारी की गई 4098 रिक्त पदों की MP Assistant Professor News Today के अंतर्गत की जानकारी प्राप्त होने के बाद उम्मीदवारों में खुशी की लहर तो है. ही सही लेकिन इसी बीच एक और चौंकाने वाली खबर यह सामने आई है, कि आवेदकों को एक नियम के अनुसार उम्मीदवारों को क्वालिफिकेशन के तौर पर मध्य प्रदेश पात्रता परीक्षा हेतु MP Assistant Professor Eligibility के तौर पर सेट या नेट या इसके समकक्ष परीक्षा पास होना अनिवार्य है.

अन्यथा आवेदन करने वाले उम्मीदवारों का MP Assistant Professor Online Form मान्य नहीं होगा.लेकिन अब उम्मीदवारों के सामने चुनौती यह बनी हुई है, कि सेट की परीक्षा दो हजार अट्ठारह के बाद आयोजित ही नहीं की गई तो आखिरकार में इन नियमों का पालन किस प्रकार करते हैं. लेकिन खबरों के मुताबिक यह भी बताया गया है, कि लगभग 5 साल के बाद 9 अप्रैल 2023 में सेट परीक्षा आयोजित करवाई जाएंगी.जिसके चलते MP Assistant Professor Form Last Date से पहले वे इस डिग्री को प्राप्त नहीं कर पाएंगे.

MP Assistant Professor News Today Overview

Vacancy Name MP Assistant Professor Vacancy
OrganizationMadhya Pradesh Public Service Commission
State Madhya Pradesh
Last Date For ApplyMarch 2023
Eligibility NET ( National Eligibility Test)
Apply Online 
Websitemppsc.mp.gov.in

MP Assistant Professor Eligibility

MP Assistant Professor News Today: जो भी इच्छुक उम्मीदवार के मध्य प्रदेश राज्य पात्रता परीक्षा हेतु आवेदन के लिए इच्छुक हैं.तो उनको बता दे, कि एक नियम के चलते उन्हें MP Assistant Professor Eligibility के लिए सेट, नेट या उसके समकक्ष कोई परीक्षा पास करना अनिवार्य है. अन्यथा इच्छुक उम्मीदवार MP Assistant Professor Vacancy के लिए आवेदन नहीं कर पाएंगे. हालांकि कोई उम्मीदवार पीएचडी डिग्री रखता है, तो वे केवल 16069 रिक्त पदों पर ही आवेदन के  लिए ही योग्य होंगे.

जो भी उम्मीदवार MP Assistant Professor Eligibility रखते हैं, या फिर उनके पास पीएचडी डिग्री है. तो वे इस भर्ती के लिए अवश्य आवेदन कर सकते है. खबरों के मुताबिक MP Assistant Professor Vacancy के अंतर्गत डिप्टी कलेक्टर, डीएसपी से लेकर असिस्टेंट प्रोफेसर तक के रिक्त पदों को भरा जाएगा. आइए आगे जानते हैं, MP Assistant Professor Last Date क्या है?

MP Assistant Professor News Today
MP Assistant Professor News Today

 

MP Assistant Professor Vacancy 2023 Notification

MP Assistant Professor News Today: PCS के द्वारा असिस्टेंट प्रोफेसर के रिक्त पदों के लिए भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया है. जिसके अंतर्गत इच्छुक उम्मीदवार अंतिम तिथि से पहले अवश्य आवेदन करें खबरों के मुताबिक बताया जा रहा है, कि एमपी MP Assistant Professor 2023 Online Apply की अंतिम तिथि मार्च  2023 बताई जा रही है. और वही सेट की परीक्षा के लिए आपको 9 अप्रैल 2023 तक इंतजार करना होगा. और जैसे ही एमपी सिस्टम प्रोफेसर परीक्षा संपन्न होती है. उसके 2 महीने बाद आपके रिजल्ट जारी कर दिए जाएंगे. उनमें  उम्मीदवारों को एलिजिबिलिटी के लिए सेट क्वालीफाई मांगने पर एक नियम के चलते कई लोगों को परेशानी हो रही है.

MP Assistant Professor Recruitment News In Hindi

पीसीएस के द्वारा MP Assistant Professor News Today के रिक्त पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है. लेकिन उम्मीदवारों का कहना है,कि जैसे कि आपने  उम्र में 3 साल की छूट दी थी. उसी प्रकार से आप को सेट की मांग करने के बाद संबंधित नियमों में कुछ वन टाइम छूट देनी चाहिए. ताकि उम्मीदवार MP Assistant Professor 2023 Notification की अंतर्गत आवेदन कर सकें. क्योंकि मध्यप्रदेश के द्वारा ही लगभग 5 साल से सेट की परीक्षाएं नहीं की गई है. ऐसे में उम्मीदवारों का कहना है, कि बिना गलती की सजा उन्हें ना दी जाए उम्मीदवारों का कहना है, कि आवेदक क्वालिफाइड के तौर पर ऑनलाइन सर्टिफिकेट ले सकते हैं.ताकि उन्हें रिजल्ट में मान्यता प्राप्त हो जाए.

FAQs Related to MP Assistant Professor News Today

मध्य प्रदेश असिस्टेंट प्रोफेसर न्यूज़ के अंतर्गत पीसीएस के द्वारा क्या अपडेट जारी किए गए हैं?

मध्य प्रदेश असिस्टेंट प्रोफेसर के अंतर्गत उम्मीदवारों को लगभग 4098 रिक्त पदों पर नौकरी पाने की सौगात दी है.

MP Assistant Professor Eligibility क्या है?

मध्य प्रदेश असिस्टेंट प्रोफेसर वैकेंसी एलिजिबिलिटी के तौर पर उम्मीदवार को सेट की परीक्षा क्वालीफाई करनी होगी.

Official Websitemppsc.mp.gov.in
Join Whatsapp GroupClick Here
PH Home PageClick Here