एमपी में 3 फरवरी से खुल गए आंगनबाड़ी केंद्र – MP Angandwadi opening news

दोस्तों महिला एवं बाल विकास संचालनालय मध्य प्रदेश द्वारा प्रदेश के आंगनबाड़ी को प्रारम्भ करने हेतु नोटिस जारी किया है। कोविड 19 के संक्रमण के कारण आंगनवाड़ी केंद्र संचालनों को 31 जनवरी तक बंद रखा गया था और अब से 3 फरवरी 2022 से आंगनबाड़ी कोरोना प्रोटोकाॅल के पालन के साथ पुनः खोला जाएगा जिसमें प्रारम्भ किये जाने हेतु कार्यवाही सुनिश्चिित किए जायेंगे।

3 फरवरी से खुलेंगे आंगनबाड़ी केंद्र

दोस्तों इस समय कोरोना वायरस का खतरा कम नहीं हुआ है लेकिन 3 फरवरी से पुनः आगंनवाड़ी खोला जाएगा जिसमें बच्चों को आने की अनुमति होगी और कोरोना गाइडलाइन का भी पूर्ण रूप् से पालन किया जाएगा। चूंकि दोस्तों इस संक्रमण से शिक्षा के क्षेत्र में काफी हानि हुई है और छात्र-छात्राओं की पढ़ाई का भी काफी नुकसान हुआ है कुछ छात्र छात्राओं का तो लेवल भी डाउन हो चुका है। अब अगर हमारे देश के छोटे बच्चों को भी उनकी सही उम्र में ज्ञान नहीं दिया जाएगा तो हो सकता है कि आने वाले समय में हम उन्हें शिक्षा क्या है और क्यों जरूरी है यह न समझा पाएं।

आगंनवाड़ी को खोलना सही होगा?

प्रदेश के हर आगंनवाड़ी को खोलकर वहां बच्चों को शिक्षा देना और कोरोना वायरस से एहतियात बरतना दोनों ही मेनेज करना होगा। अगर आने वाली जेनरेशन को भी शिक्षा उनके सही टाइम पर न दी जाए तो हमारे देश के भविष्य खतरे में डल जाएगा।

 

Mp Angandwadi opening news
Mp Angandwadi opening news

 

घर को बनाएं स्कूल

प्यारे दोस्तों हर अभिभावक चाहते हैं कि उनके बच्चे पढ़े लिखें और काबिल बन जाएं वहीं दूसरी तरफ इस महामारी और आंकड़े में बढ़ोत्तरी के कारण अभिभावकों को यह डर सताया जा रहा है कि उनके बच्चों को यह बीमारी न हो जाए, इसी कारण वह बच्चों को स्कूल जाने की अनुमति भी नहीं देते। और बच्चे फिर शिक्षा का महत्व भी नहीं समझ पाते। ऐसे में अभिभावकों को चाहिए कि वह अपने बच्चों को अपने घर पर स्वयं शिक्षित करें और उन्हें पढ़ने के लिए हमेशा जागरूक करते रहें, पढ़ाई के साथ साथ उन्हें वर्तमान समय में जो कुछ भी चल रहा है इन सबसे उन्हें जागरूक रखें ताकि वह एक काबिल इंसान बन सके।

महत्वपूर्ण जानकारियाँ —

“बोर्ड परीक्षा के लिए TIPS & TRICKS के लिए यहाँ पर क्लिक करें। ”

JOIN WHATSAPP GROUP CLICK HERE
JOIN TELEGRAM GROUP CLICK HERE
PHYSICSHINDI HOME CLICK HERE

Leave a Comment