MP 1 Lakh Vacancy Bharti Order: मध्यप्रदेश में होगी एक लाख से अधिक भर्तियां, 21 बड़े विभागों में खाली चल रहे हैं 100000 पद

आज किस आर्टिकल में हम आपको MP 1 Lakh Vacancy Bharti Order के बारे में बताने वाले हैं. यदि आप भी कोई नौकरी की तलाश कर रहे हैं यह सरकारी नौकरी पिछले काफी दिनों से तैयारी कर रहे हैं तो आपके लिए बहुत ही शानदार और सुनहरा मौका आने वाला है. तो आज हम आपको मध्य प्रदेश में निकलने वाली एक लाख भर्तियों के बारे में बताने वाले हैं. यदि आप भी इस बारे में जानना चाहते हैं तो यह आर्टिकल आपके लिए बहुत ही महत्वपूर्ण हो सकता है. इस बारे में स्वयं मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज चौहान द्वारा कहा गया है और इस संबंध में एक ऑफिशल नोटिफिकेशन भी जारी किया गया है. यदि आप भी जानना चाहते हैं कि ऑफिशल नोटिफिकेशन में क्या लिखा हुआ है और भर्तियां कब तक आएगी. तो इस आर्टिकल को अंत तक ध्यानपूर्वक पढ़ते रहें ताकि कोई भी महत्वपूर्ण जानकारी आप से ना छूटे.

MP 1 Lakh Vacancy Bharti Order

ऐसे सभी युवा जो सरकारी नौकरियों की तलाश में हैं और काफी दिनों से सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे हैं तो आपको अब और मजबूती से सरकारी नौकरी की तैयारी में जुट जाना चाहिए. क्योंकि प्रदेश सरकार द्वारा बहुत ही जल्द बंपर भर्तियां की जाने वाली है. यदि आप भी चाहते हैं कि इन में आपको जल्द से जल्द नौकरी मिल जाए तो आपको अपनी तैयारी मजबूती से करनी होगी. मुख्यमंत्री शिवराज चौहान ने भोपाल मंत्रालय में हुई बैठक के दौरान निर्देश दिए गए हैं कि खाली पड़े हुए पदों को भरने के लिए प्रक्रिया तेजी से चलाई जाए. इसी बैठक के दौरान सभी शासकीय विभागों से रिक्त पदों की जानकारी भी एकत्रित की गई थी. मध्य प्रदेश के 21 बड़े विभागों में लगभग एक लाख से अधिक पद खाली पड़े हुए हैं. इन सभी पदों को जल्द से जल्द भरा जाएगा. सरकार द्वारा सभी विभागों को निर्देश दिए गए हैं कि विधानसभा चुनाव 2023 से पहले सभी भर्तियां संपन्न की जाएं. ऐसे में मध्यप्रदेश में अब बहुत ही जल्द भर्तियों का पिटारा खुलने वाला है.

MP vekensi 2022

प्रदेश सरकार ने विभिन्न विभागों में खाली पड़े हुए पदों पर भर्ती करने की तैयारी शुरू कर दी है. खबरों के मुताबिक प्रदेश के 21 विभागों में लगभग 93681 पद खाली पड़े हुए हैं. वही बता दें कि सबसे अधिक पद स्कूल विभाग और जनजाति विभाग में है. इन दोनों विभागों मैं लगभग 30000 से भी अधिक पद खाली पड़े हुए हैं ऐसे में संभावना है कि भविष्य में स्कूल विभाग और जनजाति विभाग में बंपर भर्ती का ऐलान होने वाला है. इसके अलावा भी लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी और स्वास्थ्य विभाग सहित मध्य प्रदेश के विभिन्न विभागों में 100000 पद खाली पड़े हुए हैं जिनको जल्द ही भरने की तैयारियां चल रही है. सभी विभागों को मुख्यमंत्री ने निर्देश देते हुए कहा है कि भर्ती प्रक्रिया जितनी जल्दी हो सके इतनी जल्दी करवाई जाए.

इन्हें भी पढ़ें-

MP 1 Lakh Vacancy Bharti Order overview

Recruitment All over Madhya Pradesh
Year 2022-23
Vacancy 93,681 Posts
Official Notification Download PDF
Official Website Www.mp.gov.in

 

MP 1 Lakh Vacancy Bharti Order
MP 1 Lakh Vacancy Bharti Order`

MP Vacancy Latest news

जानकारी के लिए बताना चाहेंगे कि सामान्य प्रशासन विभाग द्वारा सभी विभागों से खाली पदों की जानकारी जुटाई है. इस पर मुख्यमंत्री शिवराज चौहान ने भोपाल मंत्रालय में एक बैठक आयोजित की है जिसमें मुख्यमंत्री शिवराज चौहान ने सभी सरकारी विभागों में खाली पड़े हुए हैं पदों की जानकारी देने को कहा है इसके साथ ही खाली पड़े हुए पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू करने के बारे में भी निर्देश दिए गए हैं. शिवराज चौहान ने सभी अधिकारियों को निर्देश दिए है कि रिक्त पड़े हुए पदों पर भर्ती की प्रक्रिया जल्द से जल्द शुरू की जाए. मिशन मोड पर भर्ती प्रक्रिया होगी. सामान्य प्रशासन विभाग भर्ती प्रक्रिया के बारे में सिद्धि मुख्यमंत्री ऑफिस में रिपोर्ट करेगा. निर्धारित प्रक्रिया और पारदर्शी तरीके के माध्यम से ही रिक्त पदों को भरा जाएगा. 

Join

MP Vacancy 2022 News

बताया जा रहा है कि 15 अगस्त से भर्ती की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी जो कि 1 वर्ष में खाली पड़े हुए सभी 100000 पदों को भरा जाएगा. मध्य प्रदेश के राजस्व, लोकनिर्माण, कृषि, स्वास्थ्य, पीएचई सहित विभिन्न विभागों में भर्तियां की जाएगी. मुख्यमंत्री ने कुछ दिन पहले यूथ महापंचायत में भी ऐलान करते हुए कहा था कि बेरोजगारों के लिए जल्द ही रोजगार के अवसर सृजित किए जाएंगे. वही बताया जा रहा है कि 100000 पदों के अतिरिक्त भी सरकार द्वारा 200000 स्वरोजगार के अवसर भी सृजित किए जाएंगे. सामान्य प्रशासन विभाग को रिक्त पदों की संख्या ऐसे ही प्राप्त होती है तो भर्ती प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी. ऐसे सभी उम्मीदवार और बेरोजगार युवा जो नौकरी की तलाश में बैठे हुए हैं तो उन्हें तैयारी में जुट जाना चाहिए क्योंकि अब प्रदेश सरकार द्वारा जल्द ही उन्हें भारतीयों का तोहफा देने वाली है.

PH Home Page Click Here