MP BOARD NEWS

पढ़ाई करते समय छात्र के चेहरे पर फटा मोबाइल | mobile cracked while studying online

हादसा सतना : छोटे बच्चों के लिए मोबाईल कितना खतरनाक साबित होता जा रहा है इसकी बानगी सतना में देखने मिली है। जहां मोबाइल से पढ़ज्ञई वरदान की बजाए मौत को दावत देती दिखाई दी। यहां आठवीं कक्षा का छात्र मोबाइल से पढ़ाई कर रहा था तभी मोबाइल ब्लास्ट हो गया। इसके कारण छात्र का चेहरा बुरी तरह छत- विछत हो गया है। गंभीरत हालत में बच्चे को सतना के जिला चिकित्सालय से जबलपुर इलाज के लिए रेफर किया गया है।

पढ़ाई करते समय छात्र के चेहरे पर फटा मोबाइल, हालत गंभीर | हादसा नागौद तहसील के चदकुइया गांव की घटना, जबलपुर रेफर

Join

घटना जिलके के नागौद तहसील के चदकुइया ग्राम की है। दरअसल चंदकुइया ग्राम में यह घटना गुरूवार को सामने आई है, जहां एक निजी विद्यालय में अध्ययनरत कक्षा आठवीं का 15 वर्षीय छात्र रामप्रकाश भदौरिया पिता भानुप्रसाद भदौरिया मोबाइल फोन का शिकार हुआ। वहीं इस बारे में छात्र के स्वजनों ने बताया कि छात्र दोपहर में स्कूल की पढ़ाई ऑनलाइन कर रहा था। जिस समय माबाइल से छात्र ऑनलाइन पढ़ाई कर रहा है उसी समय मोबाइल फोन अचानक ब्लास्ट हो गया ।

पढ़ाई करते समय छात्र के चेहरे पर फटा मोबाइल

मोबाइल फोन ब्लास्ट होने से छात्र का मुंह और नाक का हिस्स पूरी तरह से लहूलुहान हो गया ह। जिसे देखकर आनन-फानन में स्वजन छात्र को लेकर नागौद सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे जहां से बच्चे को प्राथमिक उपचार के बाद सतना जिला चिकित्सालय रफर कर दिया गया लेकिन सतना जिला चिकित्सालय में छात्र की हालत गंभीर होने पर उसे जिला अस्पताल से जबलपुर रेफर कर दिया गया है। डाॅक्टरों की मानें तो छात्र का मुंह और नाक दोनों हिस्सा पूरी तरह से मोबाइल ब्लास्टिंग के चपेट में आ गया, जिसकी वजह से छात्र बुरी तरह से झुलस चुका है।

mobile cracked while studying online
mobile cracked while studying online

घटना से स्वजन सदमे में

इस घटना से रामप्रकाश के माता पिता सदमे में आ गए हैं। पिता भानुप्रसाद भदौरिया के अनुसार उनका बच्चा रोजाना ऑनलाइन पढ़ाई करता है। घर में वह मोबाइल फोन के माध्यम से पढ़ाई करता है। गुरूवार दोपहर को भी वह घर में पढ़ाई कर रहा था तभ्ज्ञी तेज धमाके की आवाज आई । ये सुन परिवार के लोग घर के कमरे की ओर दौड़े तो उनका लड़का अचेत अवस्था में लहूलुहान पड़ा हुआ था। यह देख वे कांप गए और आनन-फानन में अस्पताल ले गए लेकिन सतना के डाॅक्टरों ने बच्चे की गंभीत अवस्था देख हाथ खड़े कर दिए हैं।

बताया जा रहा है कि जिस तरह बच्चे का कान ओर मुंह ब्लास्ट की चपेट में आया है उससे उनके बच्चे का चेहरा बुरी तरह छत – विछत हो गया है। बच्चे की हालत नाजुक बताई जा रही है। जानकारी अनुसार यह ब्लास्ट संभवतः मोबाइल की बैटरी फटने के कारण होना बताया जा रहा है।

एमपी बोर्ड की सभी खबरों के लिए आप लगातार physicshindi.com वेबसाईट पर विज़िट करते रहिए, तथा अपने दोस्तों के साथ शेयर करना बिल्कुल मत भूलिएगा।

You may also like

Comments are closed.