Miss Universe Winner 2023: भारत में आज देख सकेंगे इस साल की मिस यूनिवर्स 

Miss Universe Winner 2023:  लुइसियाना के न्यू ऑरलियन्स में मिस यूनिवर्स पेजेंट का आयोजन होने जा रहा है। 14 जनवरी को रात आठ बजे Miss Universe Winner 2023 चुनी जाएंगी। इस साल Miss Universe Winner 2023 में भारत का प्रतिनिधित्व दिविता रॉय करने जा रही हैं। वहीं इस साल की Miss Universe Winner 2023 को 70th Miss Universe Harnaaz Sandhu ताज पहनाएंगी।

हरनाज संधू Miss Universe Winner 2021 रही हैं और इसका खिताब अपने नाम कर चुकी हैं। इस साल होने जा रहे मिस यूनिवर्स पेजेंट में देश भर की 90 महिलाएं हिस्सा लेंगी। मिस यूनिवर्स पेजेंट में भारत का प्रतिनिधित्व करने वाले दिविता राय कई खिताब अपने नाम कर चुकी हैं। मिस यूनिवर्स पेजेंट के नेशनल कॉस्ट्यूम राउंड में दिविता राय का लुक लोगों को बेहद पसंद आ रहा है। जिसे लोग सोशल मीडिया पर भी काफी शेयर कर रहे हैं।

Iifa Awards Nominations

Baal Veer Return Season 3 Cast

India vs Srilanka India Squad

ICC World Cup 2023

Table of Contents

Join

Miss Universe Winner 2023

14 जनवरी के दिन मिस यूनिवर्स पेजेंट में Miss Universe Winner 2023 को घोषित किया गया। जिसे 70th Miss Universe Harnaaz Sandhu अपने हाथों से ताज पहनायेंगी। वहीं इस पेजेंट में भारत का प्रतिनिधित्व दिविता राय करने वाली हैं। मिस यूनिवर्स पेजेंट लुइसियाना के न्यू ऑरलियन्स में रात 8:00 बजे किया जाएगा। दिविता रॉय LIVA Miss Diva Universe 2022 Winner थी। वे इससे पहले भी कई खिताब अपने नाम कर चुकी हैं। बताया जा रहा है की Miss Universe Winner 2023 को 14 जनवरी 2023 यानी कल के दिन रात 8:00 बजे घोषित किया गया।

बता दें की मिस यूनिवर्स पेजेंट का लाइव टेलीकास्ट voot पर किया जाएगा। इसके अलावा मिस यूनिवर्स पेजेंट को दर्शक यूट्यूब चैनल और JKN18 channel के फेसबुक पर देख सकते हैं। बता दें की इस साल हमेशा की तरह इस इवेंट को Steve Harvey होस्ट नहीं करेंगे। वे पिछले पांच सालों से इस ग्रैंड इवेंट को होस्ट करते आ रहे थे लेकिन इस साल उनकी जगह दूसरे होस्ट इस शो की होस्टिंग करेंगे।

Miss Universe Winner 2023 overview

TopicDetails
ArticleMiss Universe Winner 2023
CategoryMiss Universe pageant 
Who is Miss Universe Winner 2023Mention in the Article
Year2023

 

Miss Universe Winner 2023 Show Host

Miss Universe Winner 2023 की घोषणा Miss Universe pageant में की जायेगी। ये ग्रैंड इवेंट लुइसियाना के न्यू ऑरलियन्स में 14 जनवरी 2023 को होने जा रहा है। बता दें की पिछले सालों से इस इवेंट के होस्ट Steve Harvey थे। लेकिन इसे इस बार Steve Harvey नहीं होस्ट करेंगे। इस बार इसे पूर्व Miss Universe Winner Olivia Culpo करेंगी। उनके साथ इस शो को फेमस टीवी पर्सनैलिटी Jeannie Mai Jenkins भी होस्ट करेंगी। ये ग्रैंड इवेंट 14 जनवरी के दिन रात 8:00 बजे से शुरू किया गया। लेकिन भारत में इसे 15 जनवरी 2023 को सुबह 6:30 बजे से देखा जा सकता है। इस ग्रैंड इवेंट का लाइव टेलीकास्ट वोट पर किया जाएगा इसके साथ ही भारतीय इसे यूट्यूब चैनल और JKN18 channel के फेसबुक के माध्यम से भी देख सकते हैं। 

Miss Universe Winner
Miss Universe Winner

 

Miss Universe Pageant National Costume Round

मिस यूनिवर्स पेजेंट 2023 नेशनल कॉस्टयूम राउंड में LIVA Miss Diva Universe 2022 Winner दिविता रॉय गोल्डन बर्ड के कॉस्ट्यूम में नजर आई। जिसे देखकर लोगों ने दिविता रॉय की खूब तारीफें की। दिविता के इस लुक को भारतीय और विदेशी लोगों द्वारा काफी सराहा जा रहा है। दरअसल भारत को सोने की चिड़िया के नाम से जाना जाता है और डिविता के कॉस्ट्यूम की भी थीम सोने की चिड़िया ही थी।

इस कॉस्टयूम में डिविता बहुत प्यारी लग रही थी उन्होंने अपने कॉस्टयूम को गोल्डन बर्ड की थीम पर डिजाइन करवाया था और इसके साथ उन्होंने गोल्डन पंख को भी लगवाया था। उनका यह आउटफिट भारत के रिच कल्चर हेरिटेज को दर्शाता है। इस कॉस्टयूम में पंखों को जोड़ने के पीछे दी पिता ने बताया कि पंख पोषण और देखभाल की शक्ति को दर्शाते हैं जो कि भारत ने दुनिया के नागरिकों के लिए मुश्किल समय में दिखाया है। भारतीय हमेशा वासुदेव कुटुंबकम की भावना के साथ अपने लोगों के साथ खड़े रहे हैं।  

Miss Universe Winner 2023 announcement 

जैसा कि हम ने बताया कि मिस यूनिवर्स पेजेंट का ग्रैंड इवेंट 14 जनवरी के दिन रात 8:00 बजे से शुरू किया गया था, जिसमें देश भाई की करीब 90 महिलाओं ने हिस्सा लिया। इस इवेंट को भारत भारत में 15 जनवरी के दिन सुबह 6 बजे से देखा जा सकता है।  इसमें आप अपनी पसंदीदा कंटेस्टेंट को जीतने के लिए Miss Universe Winner 2023 वोट भी कर सकते थे। इसके लिए आपको Miss Universe app को अपने फोन में डाउनलोड करके vote.missuniverse.com वाले ऑप्शन को सर्च कर वोट करना था। जिससे आप अपनी फेवरेट कंटेस्टेंट को Miss Universe Winner 2023 खिताब दिला सकते थे।

FAQs related to Miss Universe Winner 2023

Miss Universe Winner 2023 कौन बनी?

मिस यूनिवर्स विनर को मिस यूनिवर्स पेजेंट इवेंट में 14 जनवरी 2023 को अनाउंस किया जाएगा। जिसे भारत में 15 जनवरी को देखा जा सकता है।

दिविता रॉय कौन हैं?

दिविता रॉय LIVA Miss Diva Universe 2022 Winner हैं.

Join Whatsapp GroupClick Here
PH Home Pagephysicshindi.com