Miss Universe Winner 2023: देखिए कौन बनी है सोने की चिड़िया, कौन है इस साल की मिस यूनिवर्स

Miss Universe Winner 2023: दुनियां का सबसे चर्चित मिस यूनिवर्स पीजेंट में कल Miss Universe Winner 2023 का अनाउंसमेंट कर दिया गया है। इस बार मिस यूनिवर्स का किताब अमेरिका के यूएसए की झोली में चला गया है। जहां की R’Bonney Gabriel Miss Universe Winner 2022 बन गई हैं। इस मौके पर पूर्व Miss Universe Winner Harnaaz Sandu भी वहां पहुंची।

हरनाज़ संधू को एक बार फिर सबके साथ स्टेज शेयर करने का मौका मिला और उन्होंने Miss Universe Winner 2023 के ग्रैंड इवेंट पर R’Bonney Gabriel Miss Universe Winner 2022 को ताज पहनाया। पिछले साल भारत को मिस यूनिवर्स का खिताब हरनाज़ संधू ने दिलाया। लेकिन इस साल यूएसए की बॉनी ने ये खिताब अपने नाम किया है। जहां harnaaz sandhu miss universe winner 2022 थोड़ी सी इमोशनल भी हो गई थी।

Miss Universe Winner

Iifa Awards Nominations

Baal Veer Return Season 3 Cast

India vs Srilanka India Squad

Miss Universe Winner 2023

मिस यूनिवर्स के इवेंट का आयोजन 14 जनवरी 2023 को रात 8:00 बजे न्यू ऑरलियंस में हुआ। इस साल पूर्व मिस यूनिवर्स ने मिस यूनिवर्स 2022 आर’बोनी गेब्रियल (R’Bonney Gabriel Miss Universe Winner 2022) का ताज पहनाया था। आर’बोनी गेब्रियल यूएसए से हैं और ह्यूस्टन, टेक्सास की एक फैशन डिजाइनर हैं। उनके पिता फिलिपिनो और मां अमेरिकन है।

कार्यक्रम के दौरान जब उनसे तीन प्रश्न पूछे गए तो उन्होंने उसके जवाब के दौरान उन्होंने फैशन के बारे में कुछ बातें बताई। गेब्रियल ने बताया की वे अपने कपड़ों को बनाते समय पूरे सामान के जरिए प्रदूषण ना हो इसका विशेष ध्यान रखती है वे ऐसी महिलाएं को सिलाई क्लास देती हैं जो मानव तस्करी और घरेलू हिंसा से बची है।

Miss Universe Winner 2023 overview

Topic Details
Article  Miss Universe Winner 2023
Category  Miss Universe Winner 
Miss Universe winner 2023  Mention in the Article
Year 2023

 

Miss Universe Winner 2023 Grand Event

लुइसियाना के न्यू ऑरलियन्स में 14 जनवरी को मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता कार्यक्रम को अयोजित किया गया। जहां देश भर की करीब 85 महिलाओं ने भाग लिया। इसके अलावा मिस यूनिवर्स के कार्यक्रम के दौरान पूर्व मिस इंडिया हरनाथ संधू भी वहां पहुंची जहां उन्होंने मिस यूनिवर्स 2022 को ताज पहनाया। इस इवेंट को इस बार Steve Harvey की जगह Miss Universe Winner Olivia Culpo और फेमस टीवी पर्सनैलिटी Jeannie Mai Jenkins ने होस्ट किया था। 14 जनवरी को आयोजित हुए इस कार्यक्रम को भारत में 15 जनवरी को dek,

Join
Miss Universe Winner 2023
Miss Universe Winner 2023

 

Harnaaz sandu Got Emotional 

Miss Universe Winner 2023 को न्यू ऑरलियन्स में 14 जनवरी को आयोजित किया गया। जहां पर मिस यूनिवर्स हरनाज़ संधू भी पहुंची। बता दे कि मिस यूनिवर्स विनर 3 को है हरनाज़ संधू ही ताज पहनाने वाली थी जिसके लिए वे वहां पहुंची। स्टेज पर आते हुए हरनाज ने एक बार फिर सबको Miss Universe Winner 2021 की याद दिला दी। अपनी स्पीच को विराम देते हुए जब हरनाज ने नमस्ते यूनिवर्स कहा तो उनकी आंखें भर आई। हरनाज पूर्व मिस यूनिवर्स होने के साथ – साथ पंजाबी अभिनेत्री भी है। उन्होंने इस साल आयोजित हुए मिस यूनिवर्स के कार्यक्रम में Miss Universe Winner 2022 को ताज पहनाया।

Top 3 contestants in Miss Universe Winner 2023

इस बार अमेरिका की Bon Gabriel Miss Universe Winner 2022 बनी हैं। मिस यूनिवर्स के टॉप 3 Miss Universe Winner Top 3 List में यूएसटीआर की बानी ग्रेवल वेनेजुएला की अमांडा डूडामेल न्यूमैन और डोमिनिकन रिपब्लिक एंड्रीना मार्टिनेज ने अपनी जगह बनाई थी। इसके अलावा मिस यूनिवर्स पीजेंट के नैशनल कॉस्ट्यूम राउंड में दिविता रॉय ने सोने की चिड़िया बन लोगों का दिल जीत लिया। वे मिस यूनिवर्स के टॉप 16 तक पहुंच गई थीं, लेकिन वे मिस यूनिवर्स का खिताब नहीं जीत सकीं। इस बार यह खिताब अमेरिका को मिला है। दिविता टॉप 16 के बाद बाहर हो गई थी, वे टॉप 3 में अपनी जगह नहीं बना पाईं।

India Got Three Miss Universe Winner 2023

भारत को मिस यूनिवर्स का ताज तीन बार मिल चुका है। पहली बार 1994 में सुष्मिता सेन ने मिस यूनिवर्स का खिताब जीतकर भारत का नाम पूरी दुनियां में रोशन किया था। इसके बाद साल 2000 में लारा दत्ता ने दूसरी बार मिस यूनिवर्स का खिताब जीता था। आखिर में साल 2021 में हरनाज संधू ने भारत मिस यूनिवर्स का ताज भारत को दिलाया था। इस बार ये खिताब अमेरिका की आर’बोनी गेब्रियल ने जीता है। बता दें की इस ताज की कीमत 49 करोड़ रुपए है। इस ताज को मौवाड नाम की कंपनी ने तैयार किया है। जिसका नाम फोर्स फॉर गुड है।

FAQ related to Miss Universe Winner 2023

Miss Universe Winner 2022 कौन बनी हैं?

Miss Universe Winner 2022 का खिताब इस बार बॉन गेब्रियल ने जीता है।

R’Bonney Gabriel कौन है?

R’Bonney Gabriel ने इस बार  Miss Universe Winner 2022 खिताब अपने नाम किया है।

Join Whatsapp Group Click Here
PH Home Page Click Here