Millionaire inspirational Story: ठेले वाले का बेटा हर महीने कमा रहा 10 लाख रुपये, एक आइडिया ने बदल दी किस्मत 

Millionaire Inspirational Story: दोस्तों आज हम आपको एक ऐसे व्यक्ति की Millionaire Inspirational Story के बारे में बताने वाले हैं, जिनके जीवन का एक दौर इतना बुरा बीता कि उनके बुरे दौर में उनके सगे-संबंधियों ने तक उनका साथ नहीं दिया। उनके जीवन का एक समय ऐसा था जब वे 10 रुपए के लिए दूसरों पर मोहताज हुआ करते थे, लेकिन आज वे एक सफल व्यक्ति हैं।

उस व्यक्ति का कहना है, कि उसके जीवन में इतना बुरा समय आ चुका था कि उसके पास एडमिशन कराने के लिए ₹500 भी नहीं थे। जब रिश्तेदारों से ₹500 उधार मांगे तो उन्होंने भी उसकी हालत देखकर उसे पैसे देने से मना कर दिया। लेकिन उस व्यक्ति ने अपने जीवन को बेहतर बनाने के लिए खूब मेहनत की और आज एक सफल व्यक्ति के रूप में जाना जाता है। इस व्यक्ति की स्टोरी जो आपको अपने जीवन की स्थिति से लड़ने के लिए प्रोत्साहित करेगी। तो चलिए आगे हम आपको बताते हैं, आखिर कौन है..वह व्यक्ति और क्या है, उसकी यह Millionaire Inspirational Story.

Small Business Ideas

Dairy farm business

Zomato App Business Idea

New Small Business Ideas

Student Business Ideas

Table of Contents

Join

Millionaire Inspirational Story

आज हम जिस व्यक्ति की Millionaire Inspirational Story के बारे में आपको बताने वाले हैं, उनका नाम रॉकी अब्बास है। रॉकी अब्बास का जीवन काफी कठिनाइयों के साथ बिता है, उनका जीवन काफी ग़रीबी में बीता है। जैसा कि रॉकी अब्बास ने बताया की, उनके पिताजी प्रतिदिन ठेला लगाया करते थे, जो मुश्किल से दिन का ₹300 कमा लिया करते थे। एक समय ऐसा आया कि रॉकी अब्बास को अपने एडमिशन करवाने के लिए पैसों की जरूरत थी, इसलिए उन्होंने इसके लिए अपने सगे-संबंधियों से ₹500 उधार मांगे तो उन्होंने 500 रुपए उधार देने से मना कर दिया।

आज वही रॉकी अब्बास जिसके पास पहले जब में 100 रुपए भी नहीं होते थे, आज वह लाखों रुपए का मालिक बनकर सबके सामने आया है। रॉकी अब्बास ने एक वीडियो के माध्यम से खुद अपनी Millionaire Inspirational Story में बताया है, कि उनका फर्स से अर्श तक का सफर कैसा रहा। जीवन में लाखों परेशानियां आने के बावजूद भी उन्होंने अपनी मेहनत के दम पर खुद को दुनियां के सामने साबित किया है। तो चलिए आगे हम आपको Rocky Abbas Inspirational Story के बारे विस्तार से बताते हैं।

Millionaire Inspirational Story Overview

 

Article Millionaire inspirational story
Category inspirational story
Influencer NameRocky Abbas
StateUttar Pradesh
Year2023

 

Rocky Abbas True Inspirational Story

आज हम आपको जिस शख्स की कहानी बता रहे हैं, उनका नाम रॉकी अब्बास है। रॉकी का जन्म उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में हुआ था। रॉकी अब्बास का शुरुआती जीवन काफी ग़रीबी में बिता उन्होंने बताया कि उनके पिता ठेला चलाया करते थे और मुश्किल से दिन का 200 से 300 रुपए कमाया करते थे। रॉकी का सारा बचपन काफी गरीबों के साथ बिता, उन्होंने अपने पिता को पूरे जीवन मेहनत-मजदूरी करते देखा। इसी चीज ने रॉकी को भीतर से पूरी तरह झंझोर कर रख दिया। उसके बाद उनके एक आइडिया ने उनका पूरा जीवन बदल कर दिया। ऐसा कहते हैं ना एक आईडिया जो बदल दे आपकी दुनियां, बस वही रॉकी के साथ भी हुआ।

 

Millionaire inspirational Story
Millionaire inspirational Story

 

Inspirational Business Story in Hindi

रॉकी के जीवन की सफलता की शुरुआत दिल्ली से हुई जब वह बीडीएस की पढ़ाई करने के लिए यूपी से दिल्ली आए। उन्होंने बताया कि दिल्ली में एक दिन में बैठे-बैठे वे अपने फोन को स्क्रॉल कर रहे थे, तभी उनके सामने एक वीडियो आया जिसमें यूट्यूब पर वीडियो बनाकर पैसे कैसे कमाए जाएं? (How to earn money from youtube)  यह तरीका बताया गया था। रॉकी उस वीडियो को देखकर काफी प्रभावित हुए और उन्होंने भी यूट्यूब वीडियो बनाने का फैसला किया। लेकिन जब रॉकी ने वीडियो बनाना शुरू किया तो आसपास के लोग उन्हें काफी घूर रहे थे, जिसके कारण शर्म से रॉकी ने वीडियो बनाना बंद कर दिया। उन्होंने वीडियो बनाने की दूसरी कोशिश की लेकिन कुछ लोग उनका फोन छीन कर भाग गए।

Poor Boy Business Story 2023

इतनी सारी परेशानी आने के बावजूद भी रॉकी ने हार नहीं मानी उन्होंने एक बार दोबारा से यूट्यूब पर वीडियो बनाना शुरू किया और लगातार 5 महीना की मेहनत के बाद रॉकी ने यूट्यूब पर सफलता प्राप्त कर ली। कुछ समय पहले उन्हें यूट्यूब की तरफ से ₹20000 की पहली सैलरी आई थी और आज उनके लाखों में फॉलोअर्स है। जो लोग इनके फॉलोअर्स हैं, उन्हें तो पता ही होगा की रॉकी ब्लॉग्स बनाते हैं। उनकी शुरुआती कमाई ₹50000 महीना थी, जो की धीरे-धीरे बढ़कर 1 लाख से 2 लाख और अब 10 लाख तक पहुंच गई है। रॉकी का कहना है, कि आज उनके पिता उनके साथ नहीं है, लेकिन वे अब खुद अपने पूरे परिवार की देखभाल कर रहे हैं। रॉकी का कहना है, कि लोगों की ना सुनो अच्छी नियत के साथ अपने काम को करते रहो एक न एक दिन सफलता जरूर मिलेगी।

 

Join Whatsapp GroupClick Here
PH Home Pagephysicshindi.com

FAQ Related To Motivational inspirational story

रॉकी अब्बास कौन है?

रॉकी अब्बास एक यूट्यूब है, जो यूट्यूब पर ब्लॉक बनाते हैं।

Rocky Abbas Income कितनी है?

रॉकी अब्बास की इनकम लगभग 10 लख रुपए है।