Made in India Electric Scooter: मेड इन इंडिया इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च, यहां से जाने  पूरी जानकारी  

आज के इस आर्टिकल में हम आपको Made in India Electric Scooter के बारे में विस्तार से जानकारी पहुंचान हे. आप भी यदि India Electric Scooter खरीदना चाहते हैं. या फिर आपके पास इलेक्ट्रिक स्कूटी हो ऐसा आप चाहते हैं. तो आपके लिए  इस पोस्ट में काफी महत्वपूर्ण जानकारियां छिपी है. जो आपको Made in India Electric Scooter के बारे में विस्तार से जानकारी देगा. ताकि यदि आप भी इस आज के जमाने के अनुसार चल रही ट्रेन में इलेक्ट्रिक स्कूटी खरीदना चाहे तो आपको किसी भी प्रकार की दुविधा है. ना हो कि किस प्रकार की स्कूटी आपके लिए अच्छी होगी और किस प्रकार कि नहीं. लेकिन आपको उससे पहले हमारे पोस्ट को अंत तक ध्यान पूर्वक पढ़ना पड़ेगा. ताकि आप company launched electric scooter के लिए आपको बता सके अतः आर्टिकल को अवश्य ध्यान से पढ़ें.

Made in India Electric Scooter

जैसा की आप सबको पता है आज के इस समय में इलेक्ट्रिक वाहन की कितनी ज्यादा मांग बढ़ रही है और इसी प्रकार इलेक्ट्रिक वाहन की बढ़ती मांग के कारण देश हो या विदेश कोई भी कंपनी तरह-तरह के इलेक्ट्रॉनिक स्कूटर को बाजार में उतारने से पीछे नहीं हट रही है और यही नहीं इस मांग में आई उछाल के कारण नए-नए प्रकार लॉन्च किया जा रहा है इसी कड़ी के अंतर्गत भारतीय स्टार्टअप  बाइक  भी  अपना पहला मेड इन इंडिया इलेक्ट्रॉनिक स्कूटर लॉन्च  करने की पूरी योजना बना  चुकी है भारतीय स्टार्टअप बाइक के द्वारा लांच की जा रही इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के अंतर्गत स्व प्रबल बैटरी सिस्टम उपलब्ध है और जिसके कारण इसकी कीमत भी आपके अनुसार काफी कम है कंपनी ने इसके साथ ही भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थानों जैसे कि दिल्ली में एक ऑटोमेटेड बैटरी स्वैपिंग नेटवर्क के साथ एनर्जी बोर्ड भी पेश किया जा चुका है तो आइए हम भी बाज बाइक इन सब प्रोडक्ट तथा उसकी सर्विस के बारे में विस्तार पूर्वक जानकारी इस पोस्ट के माध्यम से जानते हैं.

इन्हें भी पढ़ें-

Baaz Bikes

भारतीय स्टार्टअप बाइक कंपनी के द्वारा इलेक्ट्रॉनिक स्कूटर लगभग ₹35000 की एक सस्ती कीमत के साथ लॉन्च किया है. कीमत कम इसीलिए उपलब्ध है  क्योंकि इसमें बैटरी की कीमत इसमें शामिल नहीं की जा रही है. और इसी के साथ कंपनी का दावा भी है. कि बैटरी को अलग करके ही इलेक्ट्रॉनिक स्कूटर की कीमत में काफी हद तक कमी भी लाई जा सकती है. उसके साथ ही जिग डिलीवरी राइडर्स के लिए भी यह काफी फायदेमंद साबित हो सकता है. उसी के साथ बाद इस इलेक्ट्रॉनिक स्कूटर को छोटे पैमाने की डीलरशिप में भी बेचने के बारे में बात कर रहा है. और जहां गिफ्ट डिलीवरी राइडर्स उन्हें किराए पर भी आसानी से ले सकते हैं. और अपना कार्य निकाल सकते हैं. एक तरह से देखा जाए तो यह स्कूटर आपके लिए सस्ता ही नहीं अपितु कई छोटे कार्यों के लिए फायदेमंद भी है.

Made in India Electric Scooter
Made in India Electric Scooter

Made in india electric scooter launched company 

भारत में लॉन्च की जाने  वाली कंपनी के द्वारा  सस्ते दामों पर  इलेक्ट्रिक स्कूटी  को आप डीलरशिप में किराए पर भी ले सकते हैं और उसी के साथ वॉच कंपनी का यह भी कहना है कि शॉपिंग नेटवर्क पर एटॉमिक मॉडल अधिक कारगर है इलेक्ट्रॉनिक स्कूटर की खासियत यह भी है कि यह 100 किलोमीटर से भी अधिक दैनिक इस्तेमाल के लिए डिजाइन की गई है और इसमें लंबाई 1624 एमएम चौड़ाई 680 एमएम और ऊंचाई 1052 एमएम तक है इसी के साथ चलाने के लिए रजिस्ट्रेशन की भी कोई आवश्यकता नहीं होती है बार इलेक्ट्रॉनिक स्कूटी की मैक्सिमम स्पीड 25 किलोमीटर प्रति आवर के हिसाब से निर्धारित की है इलेक्ट्रॉनिक स्कूटर के और भी कई फायदेमंद है यानी कि आपको यह सस्ते दामों के साथ और भी कई सुविधाएं प्राप्त कर आएंगे जो आपको दैनिक जीवन में सामान्यतः होती है.

Quality of Electric Scooter 

इलेक्ट्रॉनिक स्कूटी के अंतर्गत बाज बैटरी के बारे में चर्चा करें, तो यह एक एलुमिनियम में फिट लिथियम आयन सेल से लैस पॉइंट्स भी है. इसका कुल वजन सिर्फ 8.2 किलोग्राम ही है. और अगर इसके एनर्जी के बारे में बात करें तो वे शूटिंग 1028 w.h. है. और सबसे बेस्ट क्वालिटी यह है. कि यह वाटर प्रूफ और स्प्लैश फ्रूट इलेक्ट्रिक स्कूटी है. जो आपको कहीं तरीके से फायदेमंद हो सकती है. यह कम कीमत में उपलब्ध 25 किलोमीटर बिहार के हिसाब से चलने वाले क्वालिटी फुल स्कूटर है. 

Join

FAQs related to Made in India Electric Scooter

Q.1 Made in India Electric Scooter की कीमत क्या है?

Ans. Made in India Electric Scooter की कीमत ₹35000 है.

Q.2  Made in India Electric Scooter की क्वालिटी क्या है?

Ans. Made in India Electric Scooter की क्वालिटी की जानकारी पोस्ट में दी जा चुकी है.

Q 3 इलेक्ट्रिक स्कूटर की स्पीड क्या है?

Ans. इलेक्ट्रॉनिक स्कूटर की स्पीड 25 किलोमीटर प्रति हावर है.

PH Home Page Click Here