Lucky Animals in India- घर में लक्ष्मी का प्रवेश चाहते हैं, तो इन जानवरों को पालना शुरू कर दीजिए

Lucky Animals in India : मनुष्य हमेशा से ही दीन दुखियों और पशुओं की सेवा करने वाला रहा है, आपने अक्सर देखा होगा कि हमारे भारतवर्ष में जो कि एक कृषि प्रधान और पशु प्रधान देश है। यहां गांव और कस्बों में लोग खेती-बाड़ी के अलावा गाय भैंस बकरी मुर्गी सूअर इत्यादि पालते हैं, वही इसके विपरीत शहरों में लोग अपने शौक के कारण कुत्ता बिल्ली मछलियां खरगोश इत्यादि पालते हैं, वहीं कुछ लोग ऐसे दिलेर भी होते हैं, जो कि हिंसक पशु जैसे शेर चीता मगरमच्छ भी पालते हैं.

Lucky Animals in India

इस लेख Lucky animals in India में हम आपको बताने जा रहे हैं कि आप अगर घर में लक्ष्मी का प्रवेश चाहते हैं, तो lucky animals in India कौन-कौन से हैं। और आप  इन जानवरों को पालना शुरू कर दीजिए। क्योंकि हम लोग हिंदुस्तान में रहते हैं, और हम तो सभी लोग अधिकांश हिंदू हैं,  इसलिए हम लोग वास्तु और ज्योतिष में विश्वास रखते हैं, वास्तु और ज्योतिष के अनुसार इनमें से कुछ जीवो को घर में पालना दुर्भाग्यशाली माना जाता है। तो वहीं कुछ पशु पक्षी ऐसे होते हैं , जिनको घर में पालने से खुशहाली आती है।  रोनक आती है। हालांकि पशु बुरा कोई नहीं होता, सभी प्राणी और मनुष्य ईश्वर की ही संतान होते हैं।

Lucky Animals in India 2022

फिर भी यदि हम अपने ग्रह और नक्षत्र के अनुसार पशुओं को पालने तो वह जानवर हमारे लिए लकी होता है, और हमारे घर में खुशियां प्रेम रौनक स्नेह आदि लेकर आता है। और हमारे घर परिवार में धन समृद्धि वैभव बना रहता है। इसके अलावा यह जीव जिन्हें आप अपने गृह वास्तु ज्योतिष छत्र नक्षत्र आदि के अनुसार पालते हैं वह जीव आप पर आने वाले संकटों को भी टाल सकते हैं। तो आइए इस आर्टिकल lucky animals in India के अंतर्गत हम आपको बताएंगे कि यह लक्की जानवर कौन-कौन से हैं।

Lucky Animals in India Overview

Article title Lucky Animals in India 2022
Object To pet lucky animals
Special quality Money ( LAXMI MAIYA ) Arrival
Year 2022
Lucky animal quality To remove negative energy and allow positive energy
Lucky animals Dog, horse ,rabbit, frog, fish, etc.
Lucky Animals in India
Lucky Animals in India

 

Animals that bring good luck

दोस्तों यहां हम आपको कुछ ऐसे पालतू जानवरों पशुओं के बारे में बताने जा रहे हैं जोकि गुड लक (animals that bring good luck ) लाते हैं।

  • कुत्ता :- दोस्तों हमारे हिंदू धर्म के अनुसार हम कुत्ते को भैरव जी का सेवक मानते हैं। अगर हम कुत्ते को पालते हैं तो भैरव बाबा हमारे परिवार पर आने वाले संकटों को हर लेते हैं और हमारे घर खानदान में खुशियों का आवागमन होता है लक्ष्मी जी का वास बना रहता है ज्योतिषी बताते हैं कुत्ते को पालने से व्यक्ति के खराब ग्रह भी अच्छे हो जाते हैं। यदि आप कुत्ता पालने में अक्षम हैं तो फिर आप रोजाना कुत्ते को सुबह और शाम एक रोटी अवश्य खिलाएं अगर आप ऐसा करने का नियम बनाते हैं तो आपके घर की आर्थिक स्थिति धीरे धीरे उन्नत होने लगती है।

 

  • मछली :- हिंदुओं के वास्तु और चीनियों के फेंगशुई दोनों में ही मछली को काफी अच्छा बताते हैं हमारे यहां हिंदुओं में भी मछली को इसलिए अधिक महत्व का मानते हैं क्योंकि भगवान विष्णु ने मत्स्य अवतार धारण किया था अगर आप घर में मछलियों को पालते हैं तो आपके घर से गरीबी दूर जाती है आपके घर में सकारात्मक सोच और विचारों का आवागमन होता है। अगर आप संपन्न हैं तो अपने घर में एक्वेरियम में मछलियां अवश्य पालें। इससे घर में सुंदरता बढ़ जाती है और पॉजिटिव एनर्जी घर में आती है। यदि आप किसी कारण बस घर में मछलियां पालने में अक्षम हैं तो आप मछलियों को आटे की लोई बनाकर किसी तालाब में डाल सकते हैं।

 

  • घोड़ा :- ज्योतिषी बताते हैं, की घोड़े को बेहद शुभ और सकारात्मक सोच वाला माना जाता है, वैसे हर कोई लोग घर में घोड़ा नहीं पाल सकते, क्योंकि घोड़े की खुराक काफी अधिक होती है और अच्छी होती है, क्योंकि घोड़ा भूष  नहीं दौल खाता है। इसलिए आपको करना यह चाहिए कि आप घोड़े की पेंटिंग या स्टैचू घर में लाकर लटका सकते हैं। यदि आपके घर में घोड़े का स्टेचू या घोड़े की फोटो होती है तो आप के ग्रहों पर भी अच्छा प्रभाव पड़ता है।

 

  • खरगोश :- खरगोश एक निरीह प्राणी होता है यह बहुत सुंदर और प्यारा होता है, यह जितना प्यारा होता है, उतना ही शुभ होता है अगर आप इसको अपने घर में पालते हैं, तो आपके घर से नकारात्मक ऊर्जा दूर रहती है। और सकारात्मक ऊर्जा घर में प्रवेश करती है। वास्तु के अनुसार खरगोश को सुख समृद्धि शांति खुशहाली का प्रतीक माना जाता है। खरगोश को पालने से बच्चों पर भी अच्छा प्रभाव पड़ता है।

 

  • कछुआ :- हिंदुओं में कछुआ लक्ष्मी माता के   प्रतिनिधि के रूप में माना जाता है, अगर आप घर में कछुआ पालते हैं, तो आपके रुके हुए सभी कार्य पूरे हो जाते हैं हिंदू धर्म में कछुए को विष्णु भगवान के दशावतार रूपों में से एक रूप बताया जाता है, यदि आपके लिए कछुआ पालना संभव ना हो, तो आप थावे या चांदी का कछुआ बनवा कर घर में रख सकते हैं। इससे आपके घर में सुख संपदा बनी रहेगी।

What is my lucky animal

दोस्तों आपका स्वागत है, इस उल्लिखित keyword – What is my lucky animal के अंतर्गत हम आपको आपके लकी पशु के बारे में बताने जा रहे हैं यहां हम आपको आपकी राशि के अनुसार पशु lucky animal in India बताने जा रहे हैं कि आपको कौन सा पशु पालना चाहिए।

  • मेष राशि :- मेष राशि वाले जातकों को मीडियम साइज कुत्ता पालना चाहिए।
  • वृषभ राशि :- वृषभ राशि वाले जातकों को बोलने वाला तोता पालना चाहिए।
  • मिथुन राशि :- मिथुन राशि वाले जातकों के लिए बिल्ली सर्वश्रेष्ठ ऑप्शन हैं।
  • कर्क राशि :- गोल्डन रिट्रीवर या लैबराडोर कर्क राशि वाले जातकों के लिए उत्तम हैं।
  • सिंह राशि :- सिंह राशि वाले जातक लंबे बालों वाली बिल्ली पाल सकते हैं।
  • कन्या राशि :- इस राशि के लोग कुत्ता या मछली पाल सकते हैं।
  • तुला राशि :- तुला राशि वाले लोगों के लिए बिल्ली या एक स्वीट कॉकर स्पेनियल पालना सबसे अच्छी बात है।
  • वृश्चिक राशि :- राशि वाले जातक बिल्ली या कुत्ते पाल सकते हैं।
  • धनु राशि :- इस राशि वाले जातक रिट्रीवर या बुलडॉग रखे तो अच्छा होगा।
  • मकर राशि :-  इस राशि वाले लोग बकरी पाल सकते हैं या फिर एक पारसी बिल्ली भी पाल सकते हैं।
  • कुंभ राशि :- इस राशि के जातक रेंगने वाले जंतु जैसे खरगोश चूहा या मेडक पाल सकते हैं।
  • मीन राशि. :- मीन राशि वाले जातक मछली को छोड़कर कोई भी पालतू जानवर पाल सकते हैं।

मित्रों उम्मीद करते हैं कि आपको हमारे द्वारा दी गई जानकारी Lucky animals in India काफी पसंद आई होगी यदि आपको इस आर्टिकल Lucky animals in India के सापेक्ष कोई सवाल जवाब हो तो हमें हमारे कमेंट बॉक्स में लिखें हम जल्दी ही आपके सवालों के उत्तर देने का प्रयास करेंगे।

Telegram Group Click Here
PH Home Page Click Here

FAQs about lucky animals in India

प्रश्न 1. ऐसे जानवर कौन से हैं जो नेगेटिव एनर्जी भगाते हैं और पॉजिटिव एनर्जी लाते हैं?

उत्तर – नेगेटिव एनर्जी भगाने वाले और पॉजिटिव एनर्जी लाने वाले जानवर निम्न है जैसे कुत्ता घोड़ा हाथी मछली खरगोश मेंढक इत्यादि।

प्रश्न 2. ऐसा कौन सा जानवर है जो अपना घर नहीं बनाता?

उत्तर – कोयल, कोयल कभी भी अपना घर नहीं बनाती ओए कौवे के घोंसले में अंडे दे देती है कौवा अपने अंडों के साथ साथ कोयल के अंडों को भी सेता है।

प्रश्न 3. हमें किस के अनुसार पालतू पशुओं को पालना चाहिए?

उत्तर – हमें ज्योतिष और वास्तु अनुसार पालतू पशुओं को पालना चाहिए।