Pan Card Loan 2022: Pan Card से पर्सनल लोन लेना हुआ अब और भी आसान, जानिए कैसे

दोस्तों इस आर्टिकल में हम आपको Pan Card loan 2022 के बारे में विस्तार से बताएंगे। कि आप किस प्रकार पैन कार्ड से लोन प्राप्त कर सकते हैं। आपको पैन कार्ड से लोन प्राप्त करने के लिए क्या-क्या करना होगा आदि अनेक बातें हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बताने जा रहे हैं दुनिया में कई लोग ऐसे होते हैं जो पर्सनल लोन प्राप्त करने के लिए ऑफिस पर ऑफिस चक्कर लगाते रहते हैं कभी-कभी ऐसा होता है कि पर्सनल लोन लेने के लिए लोगों को काफी कड़ी समस्याओं का सामना करना पड़ता है अगर आपके पास पैन कार्ड है तो आपको पर्सनल लोन बड़ी आसानी से प्राप्त हो सकता है।

Loan on Pan Card 2022
Loan on Pan Card 2022

 यहां आपकी जानकारी के लिए स्पष्ट करवा दे कि बहुत से बैंक पेन कार्ड के माध्यम से करीबन ₹50000 का लोन अप्रूव कर देते हैं। दोस्तों इसीलिए आज के आर्टिकल में हम आपको अगर आपके पास पैन कार्ड है तो आपकी आधी मुश्किलों का हल अपने आप ही निकल आता है। क्योंकि पैन कार्ड आजकल के समय में एक बहुत जरूरी सरकारी डाक्यूमेंट्स में से एक है पैन कार्ड आपको हर पल पल पर काम में आता है चाहे आप अकाउंट ओपनिंग कर रहे हो या आप इनकम टैक्स रिटर्न फाइल कर रहे हो आपको प्रत्येक कार्य के लिए पैन कार्ड की आवश्यकता तो पड़ती ही है। ऐसे में अगर आपके पास पैन कार्ड बना हुआ है तो आप ऊपर बताए गए कार्यों के अलावा ₹50000 का लोन भी अप्रूव करवा सकते हैं।

Table of Contents

Join

Pan Card loan 2022

मित्रों अगर आपके पास पैन कार्ड है तो फिर आप का Cibil Score किसी भी बैंक या एनबीएफसी द्वारा चेक किया जाता है। इस सिविल स्कोर के माध्यम से यह मालूम होता है कि इस ग्राहक का पिछला लोन के मामले में रिकॉर्ड किस प्रकार का रहा है इससे बैंक ग्राहक की इनकम और उसके पैसे वापस करने की क्षमता का आकलन कर लेते हैं। 

दोस्तों पैन कार्ड एक ऐसा माध्यम है जिसके द्वारा आपको ₹50000 का पर्सनल लोन प्राप्त करने में किसी प्रकार की समस्या का सामना नहीं करना पड़ता। और आपको यह ₹50000 का लोन बिना किसी सिक्योरिटी के सिर्फ पैन कार्ड की सहायता से ही मिल जाता है। तो फिर इसका अर्थ यह हुआ कि आप अपना कुछ भी गिरवी रखे बिना बैंक से सिर्फ पैन कार्ड और पर्सनल रिकॉर्ड के आधार पर ही पर्सनल लोन प्राप्त कर सकते हैं।

Pan Card loan 2022 Overview

Article title Pan Card loan 2022
Loan type Personal loan
Loan amount 50000Rs.
Is any guarnter  No any guarnter
Loan approved on the behalf of Good cibil score
Year 2022
Official website https://lazypay.in/

How to apply for pan Card loan 2022

  1. सबसे पहले आपको पैन कार्ड से लोन प्राप्त करने के लिए गूगल प्ले स्टोर एप्लीकेशन से Lazypay एप्लीकेशन या अन्य कोई लोन प्रदान करने वाली एप्लीकेशन डाउनलोड करनी पड़ेगी।
  2. इस प्रकार की एप्लीकेशन डाउनलोड करने के लिए आपके मोबाइल फोन में पर्याप्त मेमोरी हुई चाहिए।
  3. इसके बाद आपको इस एप्लीकेशन पर रजिस्टर करना पड़ेगा।
  4. जैसे ही आप lazypay  एप्लीकेशन पर अपनी स्वयं की डिटेल भरते हैं।
  5. उसी वक्त आपको यह एप्लीकेशन फ्री में आपका क्रिकेट स्कोर दर्शा देगा।
  6. आपको यहां पर कम से कम 3000 रुपए से लेकर ₹100000 तक का लोन प्राप्त हो जाता है।
  7. लोन आपके मासिक पेमेंट या मासिक आय पर डिपेंड करता है।
  8. यदि आप 15 दिनों के अंदर ही इस एप्लीकेशन की सहायता से लिया हुआ लोन चुका देते हैं। तो आपको यहां पर कोई भी ब्याज नहीं देना होता।
  9. आपकी जानकारी के लिए बता दें की इस प्रकार की एप्लीकेशन वार्षिक 15 परसेंट से लेकर 32 पर्सेंट इंटरेस्ट लेती हैं।
  10. आप चाहें तो ईएमआई की सहायता से भी अपनी लोन की राशि चुका सकते हैं
  11. इसकी ईएमआई 3 महीने से लेकर 2 वर्ष तक होती है।

Loan on Pan Card 2022

दोस्तों यदि आप पेन कार्ड से बिना कुछ गिरवी रखे सिर्फ अपने पर्सनल रिकॉर्ड पर ही अर्थात अपने सिबिल स्कोर पर ही पर्सनल लोन प्राप्त करना चाहते हैं तो आपको निम्न शर्तों को  पूरा करना होगा। तभी आपका पर्सनल लोन पैन कार्ड पर अप्रूव हो पाएगा।

  • सबसे पहले तो आपको पैन कार्ड पर अपना पर्सनल लोन प्राप्त करने के लिए कुछ जरूरी डाक्यूमेंट्स भी जमा करने पड़ेंगे।
  • इन डाक्यूमेंट्स में आपका पिछला वर्क एक्सपीरियंस भी स्पष्ट होगा।
  • अर्थात पेन कार्ड पर पर्सनल लोन प्राप्त करने के लिए आपके पास कम से कम 2 वर्ष का वर्क एक्सपीरियंस का सर्टिफिकेट होना चाहिए।
  • आपको किसी सरकारी या प्राइवेट संस्था में जॉब करते हुए होना चाहिए।
  • आपके जॉब की पेमेंट के अनुरूप ही आपका पर्सनल लोन अप्रूव होगा।
  • सबसे अंत में आपको मैं बता दूं, कि आपका क्रेडिट स्कोर दोनों ही स्थितियों में अच्छा होना चाहिए चाहे आप खुद का बिजनेस कर रहे हो या आप किसी और की नौकरी कर रहे हो।

50000 Loan on Pan Card

दोस्तो जैसा कि आप जानते हैं अगर आप किसी प्रकार का लोन लेते हैं तो आपको उसके बारे में उस बैंक या वित्तीय संस्था को पूरी जानकारी देनी होती है कि आप उस पैसे को कहां खर्च कर रहे हैं। जैसे यदि आप होम लोन या ऑटो लोन ले रहे हैं तो आपको होम लोन बैंक घर खरीदने या घर की मरम्मत कराने के लिए देते हैं और ऑटो लोन आपको कार खरीदने के बाबत मिलता है। 

लेकिन यहां पर ऐसा कुछ नहीं है आपको पर्सनल लोन का इस्तेमाल किसी भी अपने निजी कार्य में कर सकते हैं यहां पर आप से नहीं पूछा जाएगा। कि आपने पैन कार्ड पर स्वीकृत पर्सनल लोन कहां कहां खर्च किया आप इस पर्सनल लोन का प्रयोग अपने इलाज घूमने फिरने या किसी अन्य कार्य में भी कर सकते हैं।

Important links 

Official website : Click Here

Pan Card loan approval link : Click here

FAQs about Loan on Pan Card 2022

प्रश्न 1 पैन कार्ड पर पर्सनल लोन अप्रूव करवाने के लिए ऑनलाइन वेबसाइट क्या है?

उत्तर पैन कार्ड पर पर्सनल लोन अप्रूव करवाने के लिए ऑनलाइन वेबसाइट इस प्रकार है: 

प्रश्न 2 पैन कार्ड पर हमको कितना लोन प्राप्त होता है ? व किन किन शर्तों पर प्राप्त होता है?

उत्तर पैन कार्ड पर आपको ₹50000 तक का लोन बिना कुछ भी गिरवी रखे प्राप्त हो जाता है बशर्ते आपका सिबिल स्कोर बेहतर होना चाहिए।

JOIN TELEGRAM GROUP CLICK HERE
PHYSICSHINDI HOME CLICK HERE