1 रुपए लगाकर 1 करोड़ तक का मुनाफा, इस एलआईसी के प्लान में मिल रहा है, जाने पूरी डिटेल्स

LIC Jeevan Shiromani Policy – आज हम आपको बताने वाले हैं, एलआईसी का ऐसा प्लान LIC Jeevan Shiromani Policy जिसमें 1 रुपए लगाकर एक करोड़ तक का फायदा हो सकता है, यह पॉलिसी बचत के साथ-साथ सुरक्षा भी प्रदान करती है, भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) की पॉलिसी जोखिम के मामले में काफी बेहतरीन मानी जाती है। इसलिए बहुत सारे लोग इसमें निवेश करते हैं। आज हम आपको एलआईसी की एक ऐसी ही योजना के बारे में बताने वाले हैं। इस योजना में आपको 1 रुपये लगाकर जबरदस्त मुनाफा मिलेगा। यह पॉलिसी बचत के साथ-साथ सुरक्षा भी प्रदान करती है अपने ग्राहकों को, आइए जानते हैं इस पॉलिसी के बारे में इस पोस्ट के जरिए।

LIC Jeevan Shiromani Policy

LIC के जीवन शिरोमणि ने 19 दिसंबर 2017 को इस Lic Jeevan Shiromani Policy योजना की शुरुआत की थी। यह एक गैर-लिंक्ड, सीमित प्रीमियम भुगतान मनी बैक योजना है। यह एक बाजार से सम्बन्धित लाभ योजना है। यह योजना विशेष रूप से HNI (हाई नेट वर्थ इंडिविजुअल्स) के लिए बनाई जाने वाली योजना है। यह योजना गंभीर बीमारियों के लिए भी कवर प्रदान करती है। इसमें 3 ऑप्शनल राइडर्स भी उपलब्ध कराती हैं। LIC की सुविधाएं आपको कभी निराश नहीं करने वाली, LIC के प्लान बहुत अच्छे होते हैं। LIC इंश्योरेंस कंपनी की टॉप लिस्ट में है। इससे आपको अंदाजा हो गया होगा कि यह कैसी कंपनी है।

Guaranteed amount of Rs 1 crore

दरअसल, एलआईसी का यह प्लान (Lic Jeevan Shiromani Policy) एक नॉन-लिंक्ड प्लान है। इसमें आपको कम से कम 1 करोड़ रूपए एश्योर्ड की गारंटी मिलती है। एलआईसी अपने ग्राहकों के जीवन को सुरक्षित रखने के लिए उन्हें कई अच्छी नीतियां पेश करता रहता है। दरअसल, इस पॉलिसी से न्यूनतम रिटर्न 1 करोड़ रुपये है। यानी अगर आप एक रुपया 14 साल के लिए जमा करते हैं तो जमा करने वालो को कुल एक करोड़ तक का रिटर्न मिलेगा। इसमें निवेश करना आपके लिए बेहतर होगा एलआईसी सबसे भरोसेमंद निवेश करने लायक कंपनी है। इससे आपको भविष्य में फायदा होता रहेंगा।

This plan offers many benefits

हम बात कर रहे हैं,आज Lic Jeevan Shiromani Policy जो की यह एक बचत निवेश योजना है, जिससे बड़ा मुनाफा मिल सकता है। LIC जीवन शिरोमणि योजना दिनाँक 19 दिसंबर सन 2017 को लॉन्च की गई थी। यह एक गैर-लिंक्ड, सीमित प्रीमियम भुगतान मनी बैक योजना में से है। यह योजना गंभीर बीमारियों के लिए बीमा कवर प्रदान करने वाली योजना है। यह मार्केट लिंक्ड प्रॉफिट स्कीम है। जिस पर तीन ऑप्शनल राइडर्स भी दिए गए हैं। इसमें निवेश करना थोड़ा फायदेमंद है इसमें आपको नुकसान होने के संभावनाएं बहुत कम है, इससे आपको अच्छा लाभ होगा।

Some terms and conditions for the scheme

  •  न्यूनतम सम एश्योर्ड:- 1 करोड़ रूपए
  • अधिकतम बीमा राशि:- कोई सीमा नहीं (मूल बीमा राशि 5 लाख के गुणक में होगी)
  • पॉलिसी अवधि:- 14 वर्ष, 16 वर्ष, 18 वर्ष और 20 वर्ष
  • प्रीमियम भुगतान की अवधि:- 4 वर्ष
  • प्रवेश के लिए न्यूनतम आयु:- 18 वर्ष
  • प्रवेश के लिए अधिकतम आयु:- 14 वर्ष की पॉलिसी के लिए 55 वर्ष; 16 वर्ष की पॉलिसी के लिए 51 वर्ष; 18 वर्ष की पॉलिसी के लिए 48 वर्ष; 20 वर्ष की पॉलिसी के लिए 45 वर्ष
LIC Jeevan Shiromani Policy
LIC Jeevan Shiromani Policy

 

How to Get financial support

Lic Jeevan Shiromani Policy अवधि के दौरान मृत्यु लाभ के रूप में policyholder के परिवार को वित्तीय सहायता प्रदान करती है। इस policy में policyholder के जीवित रहने की स्थिति में तय अवधि के दौरान भुगतान की सुविधा दी जा चुकी है। इसके अलावा और मैच्योरिटी पर एकमुश्त राशि भी दी जाती है। जब बीमा की बात आती है, तो भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) की नीतियों को जोखिम के मामले में काफी बेहतर माना जाता है। इसलिए लोग इसमें निवेश करते हैं। इसमें निवेश करना आपके लिए बेहतर होगा एलआईसी सबसे भरोसेमंद निवेश करने लायक कंपनी है। इससे आपको भविष्य में फायदा होता रहेंगा ।

how much you will get loan

इस पॉलिसी की खास बात यह है कि policy अवधि के दौरान ग्राहक पॉलिसी के सरेंडर मूल्य के आधार पर ऋण ले सकता है। लेकिन यह लोन LIC के नियम व शर्तों पर ही मिलेगा। policy ऋण समय-समय पर तय की जाने वाली ब्याज दर पर उपलब्ध होगा। उत्तरजीविता लाभ वह राशि है जो पॉलिसीधारक को पॉलिसी अवधि के अंत में प्राप्त होती है। यदि आप अपनी पॉलिसी के अंत तक जीवित रहते हैं और पॉलिसी सक्रिय है, तो यह उत्तरजीविता लाभ प्रदान करके आपकी वित्तीय आवश्यकताओं का ध्यान रखेगी।

Survival See This Benefit

उत्तरजीविता लाभ यानी policyholders के जीवित रहने पर एक fix भुगतान किया जाता है। इसके तहत यह payment process है। 14 साल की पॉलिसी के लिए:- प्रत्येक 10वें और 12वें पॉलिसी वर्ष पर मूल बीमा राशि का 30% 16 साल की पॉलिसी के लिए:- प्रत्येक 12वें और 14वें पॉलिसी वर्ष पर मूल बीमा राशि का 35 प्रतिशत 18 साल की पॉलिसी के लिए:- प्रत्येक 14वें और 16वें पॉलिसी वर्ष पर मूल बीमा राशि का 40% उत्तरजीविता लाभ भी परिपक्वता लाभ के समान ही हैं।

Official Website Click Here
PH Homepage Click Here