9वीं से 12वीं के छात्रों के लिए आज अंतिम मौका | Last chance for submit examination form

9वीं से 12वीं के छात्रों के लिए आज अंतिम मौका

माध्यमिक शिक्षा मंडल ने एमपी बोर्ड के 9वीं से लेकर 12वीं के छात्रों के लिए परीक्षा फार्म भरने की तिथि बढ़ा दी थी। छात्र 20 जनवरी तक बिना पेनाल्टी के परीक्षा फार्म भर सकते हैं। कक्षा 9वीं से लेकर 12वीं तक की क्लास व्यावसायिक शारीरिक शिक्षा प्रशिक्षण पत्रोपाधि और प्री-प्राइमरी परीक्षाओं में शैक्षणिक सत्र 2021-22 में जिन छात्रों का प्रवेश तय समय में हुआ है वह 20 जनवरी तक फीस भरकर परीक्षा में शामिल हो सकते हैं। अगर इस अवधि तक छात्र फीस नहीं जमा कर पाते हैं तो उन्हें परीक्षा में शामिल होने का मौका नहीं दिया जाएगा।

इसके बाद नहीं स्वीकार किया जाएगा फार्म

Join

माध्यमिक शिक्षा मंडल ने बगैर पेनाल्टी के परीक्षा फार्म भरने की तिथि इसीलिए आगे बढ़ाई है क्योंकि तकनीकी कारणों से कई विद्यार्थी फार्म नहीं भर पाए थे और उनकी फीस नहीं जमा हो पाई थी।

Last chance for submit examination form
Last chance for submit examination form

बोर्ड परीक्षा को लेकर संशय बरकरार

माध्यमिक शिक्षा मंडल ने 17 और 18 फरवरी से बारहवीं और दसवीं की बोर्ड परीक्षा का टाइम टेबिल जारी किया है। हालांकि परीक्षाएं आयोजित होंगी या नहीं इस पर छात्रों को लेकर असमंजस की स्थिति बनी हुई है। ज्ञात हो कि पिछले सत्र में कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते दोनों कक्षाओं की परीक्षाएं स्थगित कर दी गई थीं और पिछली कक्षा एवं आंतरिक मूल्यांकन के आधार पर रिजल्ट तैयार किए गए थे। एक बार फिर कोरोना की तीसरी लहर हावी होने लगी है।