Labour Enforcement Officer Recruitment: यूपीएससी में जारी किया भर्ती नोटिफिकेशन, जल्द करें आवेदन

आज के इस आर्टिकल में हम आपको Labour Enforcement Officer Recruitment के बारे में बताने वाले हैं. यदि आपका सपना भी लेबर एनफोर्समेंट ऑफीसर बनने का है तो आपके लिए बहुत ही अच्छी खबर है. आपको बताना चाहते हैं कि संघ लोक सेवा आयोग द्वारा लेबर एनफोर्समेंट ऑफीसर के लिए भर्ती जारी कर दी गई है. यहां पर हम आपको संघ लोक सेवा आयोग द्वारा जारी किए गए Labour enforcement Officer notification के बारे में भी संपूर्ण जानकारी देने वाले हैं. इसके अलावा ऐसी सभी उम्मीदवार जो Labour Enforcement Officer Salary के बारे में जानना चाहते हैं उन्हें भी बताने वाले हैं साथ ही Labour Enforcement Officer Grade pay के बारे में भी बताएंगे. जो उम्मीदवार इस भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं उन्हें पहले Labour Enforcement Officer Eligibility के बारे में भी जान लेना चाहिए जिसके बारे में हम आपको बताने वाले हैं. तो यदि आप भी इस भर्ती के बारे में संपूर्ण जानकारी विस्तार से जानना चाहते हैं तो इस आर्टिकल को अंत तक ध्यान पूर्वक पढ़ते रहें ताकि कोई भी महत्वपूर्ण जानकारी आप से ना छूटे.

Labour Enforcement Officer Recruitment

बहुत सारे उम्मीदवारों का सपना लेबर एनफोर्समेंटऑफीसर बनने का होता है यदि आपका सपना भी लेबर एनफोर्समेंट ऑफीसर बनने का है तो अब आपका सपना साकार हो सकता है. तो हम आपको बताना चाहेंगे कि संघ लोक सेवा आयोग द्वारा UPSC Labour Enforcement Officer Recruitment 2022 के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है. इस नोटिफिकेशन के मुताबिक ऐसे सभी उम्मीदवार जो Labour Enforcement Officer Recruitment के लिए योग्य हैं और आवेदन करना चाहते हैं. तो ऐसे सभी उम्मीदवार संघ लोक सेवा आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर UPSC Recruitment 2022 के लिए आवेदन कर सकते हैं यदि आपको आवेदन करना नहीं आता है तो भी चिंता करने की कोई आवश्यकता नहीं है क्योंकि इस आर्टिकल में हम आपको बताने वाले हैं कि कैसे आप लेबर एनफोर्समेंट भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं. जिसके बाद आप आसानी से इस भर्ती के लिए आवेदन कर सकेंगे. 

Join

UPSC Labour Enforcement Officer Recruitment 2022

संघ लोक सेवा आयोग द्वारा Labour enforcement Officer notification जारी किया गया है तो इस ऑफिशियल नोटिफिकेशन के मुताबिक लेबर एनफोर्समेंट ऑफिसर के 42 पदों पर यहां भर्ती की जानी है. वही ऐसे उम्मीदवार जो इस भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं उन्हें बताना चाहेंगे कि Labour Enforcement Officer Recruitment के लिए आवेदन करने की प्रक्रिया 9 सितंबर 2022 से शुरू हो चुकी है वही आवेदन करने की अंतिम तिथि 29 सितंबर 2022 निर्धारित की गई है. सभी उम्मीदवार अंतिम तिथि से पूर्व आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर अपने आवेदन की प्रक्रिया पूरी कर सकते हैं. इस भर्ती के लिए आपको मात्र ₹25 आवेदन शुल्क देना होगा वही आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को आवेदन के लिए कोई शुल्क नहीं देना होगा.

इन्हें भी पढ़ें-

Labour Enforcement Officer Recruitment Overview

Recruitment UPSC Recruitment 2022
Post Labour Enforcement Officer 
Vacancy 42 Posts
Apply Start 09 September 2022
Last date for apply 29 September 2022
Apply Mode Online
Official Website upsconline.nic.in

Labour Enforcement Officer Recruitment
Labour Enforcement Officer Recruitment

Labour Enforcement Officer Eligibility

किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से वाणिज्य या अर्थशास्त्र या समाजशास्त्र या सामाजिक कार्य के साथ किसी भी विषय में डिग्री या फिर किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से कानून या श्रम संबंध या श्रम कल्याण या श्रम कानून या औद्योगिक संबंध या समाजशास्त्र या वाणिज्य या सामाजिक कार्य या कल्याण व्यवसाय प्रशासन या कार्मिक प्रबंधन में डिप्लोमा होना चाहिए. वही सभी उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि Labour Enforcement Officer Eligibility के संबंध में आयोग द्वारा जारी ऑफिशल नोटिफिकेशन जरूर पढ़ लें क्योंकि इसमें अभी कुछ और योग्यताएं हैं जिनके बारे में आपको जानना चाहिए. वही उम्र सीमा की बात करें तो इस भर्ती के लिए ऐसे सभी उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं जो अधिकतम 30 वर्ष से अधिक नहीं है.

UPSC Labour Enforcement Officer Recruitment 2022 Apply Online

  1. लेबर एनफोर्समेंट भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए सबसे पहले आपको संघ लोक सेवा आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट upsconline.nic.in पर जाना होगा. 
  2. ऑफिशियल वेबसाइट पर जाने के बाद आपके सामने होम पेज ओपन हो जाएगा.
  3. यहां होम पेज पर ONLINE RECRUITMENT APPLICATION (ORA) FOR VARIOUS RECRUITMENT POSTS लिखा हुआ लिंक दिखाई देगा जिस पर क्लिक करना है.
  4. लिंक पर क्लिक करने के बाद आपके सामने अप्लाई ऑनलाइन का एक बटन आएगा जिस पर क्लिक करें. 
  5. इसके बाद आपके सामने आवेदन पत्र ओपन हो जाएगा इसमें मांगी गई सभी आवश्यक जानकारियां दर्ज करें.
  6. इसके बाद आपको मांगी गई सभी आवश्यक दस्तावेजों को भी अपलोड करना है. 
  7. इसके बाद अपने आवेदन शुल्क का भुगतान करें.
  8. अंत में आप अपने आवेदन पत्र का प्रिंट आउट ले सकते हैं.

Important links

Official website: Click here

Apply Online: Click here

 FAQs Related to Labour Enforcement Officer Recruitment

Q1. Labour Enforcement Officer Grade pay क्या रहेगा?

Ans. लेबर एनफोर्समेंट ऑफिसर को सातवें वेतन आयोग के तहत सैलरी दी जाएगी.

Q2. लेबर एनफोर्समेंट भर्ती के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि क्या है?

Ans. इस भर्ती के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 29 सितंबर 2022 निर्धारित की गई है.

PH Home Page Click Here