Jio Emergency Data Voucher: दिल जीतने वाला ऑफर, बिल्कुल मुफ्त मिलेगा हाई स्पीड डाटा करना होगा यह काम

आज के इस आर्टिकल में हम आपको Jio Emergency Data Voucher के बारे में बताने वाले हैं. यदि आपके पास भी जिओ की सिम है तो आप बिल्कुल मुफ्त में हाई स्पीड डाटा प्राप्त कर सकते हैं वह भी सिर्फ एक काम करके. यदि आप भी इस स्पेशल ऑफर का लाभ उठाना चाहते हैं तो आपको यह जानकारी जरूर जाननी चाहिए. रिलायंस जिओ आज देश की नंबर वन टेलीकॉम कंपनी बन गई है. रिलायंस जियो ने लोगों के मन में बहुत ही जल्दी अपना स्थान बना लिया है. वही इस एक नंबर पर पहुंचने के लिए रिलायंस जियो ने अपनी सेवाओं पर भी ध्यान दिया है तभी जाकर रिलायंस जिओ आज इस मुकाम पर है. अब जियो ने एक ऐसी सुविधा चालू की है कि यदि आपके पास पैसे नहीं है तो भी आप बिल्कुल हाई स्पीड डाटा मुफ्त में प्राप्त कर सकते हैं. यदि आप भी इस स्पेशल ऑफर के बारे में विस्तार से जानना चाहते हैं तो इस आर्टिकल को अंत तक ध्यान पूर्वक पढ़ते रहें. क्योंकि इस आर्टिकल में हम आपको रिलायंस जिओ के इस ऑफर से संबंधित संपूर्ण जानकारी बताने वाले हैं जो आपको बहुत ही काम आने वाली है.

Jio Emergency Data Voucher

रिलायंस जिओ एक बहुत की तेजी से उभरती हुई टेलीकॉम कंपनी बनती जा रही है. रिलायंस जिओ के प्लान भी अन्य टेलीकॉम कंपनी अपेक्षाकृत सस्ते होते हैं जिनको कोई भी कस्टमर लेना अधिक पसंद करेगा. आखिरकार रिलायंस जिओ कंपनी अपने यूजर्स के आराम और सुविधा को प्राथमिकता देता है. वही लगातार रिलायंस जिओ अपनी सर्विसेज और सुविधाओं को भी अपग्रेड करता रहता है. रिलायंस जिओ किफायती रिचार्ज प्लान तो देता ही है इसके साथ ही रिलायंस जिओ एक अनोखी सुविधा भी प्रदान करता है. यदि आपका डाटा किसी कारणवश जल्दी खत्म हो जाता है और उसके बाद भी आपको अधिक डाटा की आवश्यकता पड़ती हैं तो जिओ की सिम आपको ऐसी सेवा प्रदान करते हैं कि आप उस समय बिल्कुल मुफ्त में डाटा लोन ले सकते हैं. क्योंकि अक्सर बहुत सारे यूजर्स को उस समय डाटा की अति आवश्यकता होती है. वही नया रिचार्ज प्लान करवाना काफी ज्यादा महंगा पड़ जाता है इसलिए कोई रिचार्ज प्लान करवाना भी उचित नहीं समझता. ऐसे में रिलायंस जिओ कंपनी अपने यूजर्स को सुविधा देती है कि कस्टमर के पास पैसे नहीं होने पर भी कस्टमर डाटा लोन लेकर मुफ्त में फिलहाल डाटा यूज़ कर सकता है.

इन्हें भी पढ़ें-

Jio Emergency data loan New Update 2022

अगर आप भी एक रिलायंस जिओ कंपनी की यूजर हैं तो आपको बताना चाहते हैं कि जियो अपने कस्टमर को एक ऐसी सुविधा मुहैया करवाता है जिसमें कस्टमर बिना किसी पैसों के मुफ्त डाटा ले सकता है. इस सुविधा को जियो इमरजेंसी डेटा वाउचर (Jio Emergency Data Voucher) के नाम से जाना जाता है. यह डाटा वाउचर उन लोगों के लिए सबसे अच्छा साबित हो सकता है जिन लोगों का डाटा यूज़ करते हैं करते ही बीच में खत्म हो जाता है. बहुत सारे लोग ऐसे होते हैं जिनका डाटा अचानक बीच में ही खत्म हो जाता है और उनके पास उस समय डाटा लेने के भी पैसे नहीं होते हैं. इस वाउचर प्लान के तहत कोई भी कस्टमर बिल्कुल मुफ्त में उस समय इंटरनेट डाटा ले सकता है और उसका आनंद ले सकता है. बाउचर के तहत रिलायंस जिओ कंपनी आपको कंपनी डाटा लोन देती है. तो आइए जानते हैं आपको यह फ्री डाटा लेने के लिए आपको कौन सा काम करना होगा जिसके बाद आपका यह डाटा एक्टिवेट हो जाएगा.

 Jio Emergency Data Voucher
Jio Emergency Data Voucher

My Jio Emergency data loan New Update

अगर आप अपने रिलायंस जिओ सिम के माध्यम से Jio Emergency Data Voucher का फायदा उठाना चाहते हैं तो आपको सबसे पहले अपने स्मार्टफोन के अंदर जाना होगा.  यहां पर आपको माइ जियो ऐप (MyJio App) मिलेगा जिसके अंदर जाएं. अब आपको यहां पर मैंन्यू दिखाई देगा उसमें मेन्यू में आना है. इसके बाद आपको यहां सर्विस एस का ऑप्शन दिखाई देगा जिस पर क्लिक करना है और उसके बाद आपको यहां पर इमरजेंसी डेटा वाउचर (Emergency Data Voucher) का विकल्प मिलेगा जिसको सेलेक्ट करें. इसके बाद आपको गेट इमरजेंसी डेटा (Get Emergency Data) के विकल्प पर क्लिक करना है. इसके बाद अब आपको यहां पर ऐक्टिवेट नॉव (Activate Now) का विकल्प दिखाई देगा जिस पर क्लिक करें. इतना सब करने के बाद आपको रिलायंस जिओ की तरफ से 2GB डाटा आपको दे दिया जाएगा जिसका आप अब आनंद ले सकते हैं. 

how to pay Jio Emergency Data

आपको बताना चाहेंगे कि जब आप 2GB डाटा लेंगे तो आपको इसके लिए ₹25 का शुल्क बाद में चुकाना भी पड़ेगा क्योंकि यहां डाटा एक लोन की तरह था. इस तरह आपको इस लोन को चुकाने के लिए इस प्रक्रिया को फॉलो करना होगा.

Join
  1. इसके लिए सबसे पहले आपको अपने मोबाइल के अंदर माय जिओ फोन को ओपन करना है.
  2. अब आपको यहां पर बहुत सारे विकल्प दिखाई देंगे जिसके बाद आपको यहां पर जिओ इमरजेंसी डाटा वाउचर पर क्लिक करना है.
  3. इसके बाद आपको यहां पर इमरजेंसी डाटा वाउचर के लिए भुगतान करने का विकल्प दिखाई देगा जिस पर क्लिक करें.
  4. इसके बाद आप ऑनलाइन किसी भी तरीके से अपने इमरजेंसी डाटा वाउचर के लिए ₹25 का भुगतान कर सकते हैं.
  5. इस तरह यह प्रक्रिया पूरी हो जाएगी और आप आसानी से अपने इमरजेंसी डाटा वाउचर प्लान का भुगतान कर पाएंगे.
PH Home Page Click Here