Jio 5G Service: देश के 184 शहरों में शुरू हुई 5G सेवा, जानिए कब होगी आपके यहां 5G शुरू

Jio 5G Service: Reliance jio की सर्विस इसके कारण ग्राहक जिओ का इस्तेमाल करना ज्यादा पसंद करते हैं। यहां अन्य कंपनियों के मुकाबले काफी किफायती कीमत में डाटा रिचार्ज उपलब्ध करवाता है जो कोई अन्य टेलीकॉम कंपनी नहीं करवाती है। हाल ही में Jio 5G Service की खबर में बताया गया था कि यह गुजरात के लगभग 133 हेड क्वार्टर पर पहुंचाई गई है।

जिओ पहली ऐसी टेलीकॉम कंपनी बनी जिसने Jio 5G Service की सेवाएं संपूर्ण गुजरात में उपलब्ध करवाई। हालांकि इसके लिए एयरटेल भी आगे आई है। अब रिलायंस जियो ने 50 शहरों में एक साथ दो 5G सेवा है, जारी कर दी है जो लगभग 184 शहरों में पहुंचाई जाएंगी। रिलायंस जियो ने 17 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के लगभग 50 शहरों में एक साथ ट्रू 5g की पेशकश कर एक नया रिकॉर्ड बना दिया है।

Jio Free Smartphone Yojana

Free Recharge Offer

Jio Plan with Free Disney+ Hotstar

Jio recharge offer 2022

Jio 5G Service in India

Jio phone recharge plan

Jio 5G Service

Jio 5G Service के तहत जिओ ने एक साथ लगभग 50 शहरों में ट्रफईजी सेवाओं को जारी कर दिया है जो करीब 184 शहरों तक पहुंचाई जाएगी। ऐसा करने वाली जिओ पहले टेलीकॉम कंपनी बनेगी इसने 17 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के कुल 50 शहरों में एक साथ 5जी जी सेवाएं पहुंचाई है। बीते मंगलवार को रिलायंस जियो ने राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के पानीपत बहादुरगढ़ रोहतक सोनीपत और करनाल के साथ अन्य शहरों में इसे शुरू किया है इसके साथ ही हिसार अंबाला सिरसा और उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ झांसी सहारनपुर और मुरादाबाद जैसे जिलों एवं शहरों में जिओ की ट्रु 5g सेवाएं पहुंचाई गई है।

Jio 5G Service overview 

Topic Details 
Article Jio 5G Service
Place Indore
Company  Reliance Jio 
Year 2023
Website  jio.in

Jio 5G Service in 50 Cities 

Reliance jio true 5G स्टैंड अलोन 5G आर्किटेक्चर पर काम करता है यह 700 मेगाहट्र्ज 350 मेगाहट्र्ज और 26 मेगाहट्र्ज बैंड पर काम करता है। जिन 50 शहरों में रिलायंस जिओ ने अपनी ट्रू 5जी सेवाओं को शुरू किया है, वे इस प्रकार हैं। चित्तूर, आंध्र प्रदेश, कडपा, आंध्र प्रदेश नरसरावपेट, आंध्र प्रदेश के ओंगोल, राजमहेंद्रवरम, श्रीकाकुलम, विजयनगरम, नागांव, असम  बिलासपुर, छत्तीसगढ़ कोरबा,राजनांदगांव, छत्तीसगढ़ पणजी, गोवा, अंबाला, हरियाणा के बहादुरगढ़, हिसार, करनाल, पानीपत, रोहतक, सिरसा, हरियाणा, सोनीपत, हरियाणा धनबाद, झारखंड, कर्नाटक के बागलकोट, चिक्कमगलुरु,  हसन,मांड्या, तुमकुरु, केरल के अलप्पुझा, महाराष्ट्र के कोल्हापुर, नांदेड़-वाघाला, सांगली, ओडिशा के बालासोर, बारीपदा, भद्रक,उड़ीसा के झारसुगुड़ा, पुरी, संबलपुर, पुडुचेरी में पंजाब के अमृतसर में, राजस्थान के बीकानेर कोटा, तमिलनाडु के धर्मपुरी,इरोड, थूथुकुडी, तेलंगाना के नलगोंडा, उत्तर प्रदेश के झांसी, अलीगढ़, मुरादाबाद, सहारनपुर,, आसनसोल, पश्चिम बंगाल, दुर्गापुर आदि।

Jio 5G Service
Jio 5G Service

 

Jio 5G Service News 2023

कंपनी ने 10 जनवरी 2023 को देश के सात शहरों में अपनी 5G की सेवा उपलब्ध की थी जियो ने पिछले साल 4 अक्टूबर से हाई स्पीड इंटरनेट सेवाओं की शुरुआत की है उसके बाद से यह लगभग अब तक चला रहा है कंपनी ने दावा करते हुए बताया है कि 2023 के अंत तक देश के सभी हिस्सों में जिओ 5G नेटवर्क पहुंच जाएगा 4 अक्टूबर 2020 से 10 जनवरी 2023 तक जिओ ने देश के लगभग कई सारे शहरों में अपनी 5जी सेवाएं रोलआउट की है। कंपनी ने गोवा हरियाणा और पुडुचेरी में जिओ ट्रू 5G की सेवाएं उपलब्ध करवा दी हैं। कंपनी ने बयान देते हुए बताया कि लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला कोटा में Jio True 5g Launch करेंगे वही हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज द्वारा हरियाणा साइकिल में jio5g सेवाओं का उद्घाटन किया जा चुका है।

Join

Reliance Jio 5G Welcome Offer

कंपनी अपने वेलकम ऑफर के तहत यूजर्स इसको या सेवाएं उपलब्ध करवाएगी। Reliance देश के 50 शहरों में 5G की सेवाएं उपलब्ध कराने वाला पहला और एकमात्र ऑपरेटर बन गया है जो अपने आप में एक रिकॉर्ड है। इन सिटीज में जिओ के यूजर्स कंपनी द्वारा दिए जा रहे वेलकम ऑफर के तहत इन सेवाओं का लाभ उठा पाएंगे। जिसके तहत आमंत्रित ग्राहकों को बिना किसी अतिरिक्त शुल्क 1 जीबीपीएस + 1gbps प्लस स्पीड पर अनलिमिटेड डाटा प्रदान किया जाएगा। 5 जी सेवाओं के लांच के अवसर पर जिओ प्रवक्ता ने बताया कि 17 राज्य और केंद्र शासित प्रदेशों के 50 शहरों में 17 जिओ 5G को लॉन्च करना बेहद रोमांचित है। 5जी सेवाओं से जुड़ने वाले शहरों की संख्या 184 हो गई है यह भारत ही नहीं बल्कि दुनिया भर में 5G सेवाओं के सबसे बड़े रोलआउट में से एक है। 

Jio 5G News Welcome Offer 

5जी के रोल आउट पर जिओ प्रवक्ता का कहना है कि हमने देश भर में 5G रोलआउट की स्पीड को बढ़ा दिया है क्योंकि हम चाहते हैं, कि सभी जियो ग्राहकों को नए साल में जियो का 5जी सेवाओं का फायदा मिल सके। जिओ ने देश के जिन भी शहरों में मंगलवार को 5g Services की शुरुआत की वहां से जियो ने अपने कस्टमर्स को आज से बिना किसी अतिरिक्त शुल्क के 1 Gbps + speed अनलिमिटेड डाटा का एक्सेस प्रदान करेगी जिसके लिए ग्राहकों को Jio Welcome Offer जुड़ना होगा।

FAQs related to Jio 5G Service

Jio Welcome Offer क्या है?

Jio Welcome Offer के तहत कंपनी अपने कस्टमर्स को 5जी सेवाओं के जोड़ेगी।

Jio का सबसे सस्ता डेटा पैक कौन सा है?

Jio का सबसे सस्ता डेटा पैक 15 रुपए का है जिसमें 1 जीबी डेटा मिलता है।

Join Whatsapp Group Click Here
PH Home Page Click Here