Job Updates

कक्षा 1 से 12वीं छात्रों के लिए खुशखबरी – Vodafone-Idea की तरफ से मिलेगी Scholership, जल्द करें आवेदन ( Jigyasa Project Scholership 2022 )

एमपी बोर्ड के छात्रों के लिए बहुत बड़ी खुशखबरी निकल कर के सामने आई है, जिसके तहत कक्षा 1 से बारहवीं तक के सभी छात्रों को vodafone-idea की तरफ से स्कॉलरशिप देने का प्रस्ताव रखा गया है, जिसके लिए एक ऑनलाइन लिंक भी जारी की गई है, जहां पर सभी बच्चों को अपना पूरा डाटा भरना है। तथा डाटा भरने के बाद कक्षा एक से बारहवीं तक के सभी बच्चों को 2 साल तक जिज्ञासा प्रोजेक्ट के तहत स्कालरशिप दी जाएगी।

Jigyasa Project Scholership 2022 किस किस को मिलेगी

Join

जिज्ञासा प्रोजेक्ट के तहत दी जाने वाली स्कॉलरशिप वोडाफोन आइडिया कंपनी के द्वारा दी जा रही है, जिसके लिए सिर्फ वही छात्र सेलेक्ट किए जाएंगे जिनके माता-पिता शिक्षक हैं, तथा कोविड-19 के कारण उनका देहांत हो चुका है। ऐसी शिक्षकों के बच्चे अगर कक्षा 1 से बारहवीं तक की कक्षा में पढ़ाई कर रहे हैं, तो वह बच्चे जिज्ञासा प्रोजेक्ट के तहत स्कॉलरशिप के लिए अप्लाई कर सकते हैं। अन्य किसी भी बच्चों को इस स्कॉलरशिप के लिए अयोग्य घोषित किया जाएगा।

Jigyasa Project Scholership 2022 Vodafone-Idea के तहत कब तक मिलेगी धनराशि-

जिज्ञासा प्रोजेक्ट 2022 vodafone-idea की तरफ से चलाया जा रहा है, जिसके तहत जितने भी मध्यप्रदेश में शिक्षकों का देहांत कोरोनावायरस की वजह से हुआ है, उनके सभी बच्चों को जो कि कक्षा एक से बारहवीं तक अध्ययन रहते हैं, उन बच्चों के लिए इस योजना के तहत वजीफा दिया जाएगा। जिसके लिए टाइम ड्यूरेशन 2 साल तक रखा गया है। इसका मतलब यह है कि जिज्ञासा प्रोजेक्ट 2022 वोडाफोन आइडिया की तरफ से लगातार 2 साल तक ऐसे बच्चों को स्कॉलरशिप दी जाएगी। जो कि छात्रों की पढ़ाई में काफी मदद करेगी तथा गरीब बच्चों के लिए यह स्कॉलरशिप रामबाण का काम करेगी।

Jigyasa Project Scholership 2022 Vodafone-Idea के लिए फॉर्म कैसे भरे-

Jigyasa Project Scholership 2022 Vodafone-Idea के लिए आपको vodafone idea की ऑफिसियल वेबसाईट पर आपको जाना पड़ेगा। ऑफिसियल वेबसाईट https://learningwithvodafoneidea.in/exploreScholarships । अब आपको यहाँ पर अपि जरूरी जानकारी सबमिट कर देनी है। यह सम्पूर्ण प्रक्रिया vodafone-idea के द्वारा की जा रही है। जिसके तहत आप Jigyasa Project Scholership 2022 Vodafone-Idea के लिए आवेदन कर सकते हो।

Jigyasa Project Scholership 2022
Jigyasa Project Scholership 2022

एमपी बोर्ड की Jigyasa Project Scholership 2022 Vodafone-Idea के लिए लेटर हुआ जारी –

विषय:- कोविड- 19 महामारी में दिवंगत शिक्षक (माता/पिता) के कक्षा 1से 12 में अध्ययनरत बच्चों हेतु वोडाफोन आईडिया द्वारा संचालित स्कॉलरशिप कार्यक्रम में ऑनलाईन आवेदन कराने विषयक

उपरोक्त विषयांतर्गत लेख है कि कोविड-19 महामारी के दौरान ऐसे शिक्षक (माता / पिता) जिनका देहांत हो गया है। उनके शाला जाने वाले बच्चे कक्षा 1 से 12 में अध्ययनरत है। ऐसे छात्र / छात्राओं को 2 वर्ष के लिए जिज्ञासा प्रोजेक्ट के अंतर्गत वोडाफोन / आईडिया द्वारा स्कॉलरशिप प्रदान किये जाने की योजना है। यह संपूर्ण प्रक्रिया वोडाफोन / आईडिया द्वारा की जा रही है। किसी भी प्रकार की सहायता के लिए जिज्ञासा प्रोजेक्ट के स्टेट को-ऑडिनेटर के मोबाईल नंबर- 9826016235 से संपर्क कर चर्चा कर फार्म भरवाना सुनिश्चित करें।

एमपी बोर्ड की सभी खबरों के लिए गूगल पर सर्च करें physicshindi.com तथा अपने दोस्तों के साथ शेयर ज़रूर करें ।

व्हाट्सएप पर सभी जानकारियाँ पाने के लिए यहाँ क्लिक करके आप हमारा Whatsapp ग्रुप जॉइन कर सकते है।

You may also like

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in Job Updates