jack dorsey leave his office | डोर्सी की चिट्टी: पराग हर उस महत्वपूर्ण निर्णय के पीछे रहे हैं, जिसने ट्विटर की कायापलट की

jack dorsey leave his office | डोर्सी की चिट्टी: पराग हर उस महत्वपूर्ण निर्णय के पीछे रहे हैं, जिसने ट्विटर की कायापलट की

भारतीय के हाथ ट्विटर की कमान… जैक डोर्सी ने पद छोड़ा, 2022 तक बोर्ड में रहेंगे, आईआईटी बाॅम्बे में पढे़ पराग अग्रवाल बने नए सीईओ
सेशल मीडिया दिग्गज कंपनी ट्विटर के सह संस्थापक और सीईओ जैक डोर्सी नेे पद छोड़ने की घोषण की है। जैक डोर्सी ने वर्ष 2006 में बिज स्टोन और इवान विलियम्स के साथ ट्विटर की शुरूआत की थी।

jack dorsey leave his office

डोर्सी का स्थान पराग अग्रवाल लेंगे। एटाॅमिक एनर्जी सेंट्रल स्कूल और फिर आईआईटी बाॅम्बे में पढ़े अग्रवाल 2011 से कंपनी में हैं और 2017 से चीफर टेक्नोलाॅजी ऑफिसर (सीटीओ) हैं। डोर्सी के पद छोड़ने की घोषणा के साथ ही नैस्डैक में कंपनी के शेयर 11 प्रतिशत चढ़ गए, जिसके बाद ट्रेडिंग रोकनी पड़ी। डोर्सी का इस्तीफर तत्काल प्रभाव से लाूग हो गया है, लेकिन वे शेयरधारकों की 2022 में होने वाली बैठक तक बोर्ड में बने रहेंगे। डोर्सी ने कंपनी के कर्मचारियों को एक चिट्टी भी लिखी है।

डोर्सी की चिट्टी: पराग हर उस महत्वपूर्ण निर्णय के पीछे रहे हैं, जिसने ट्विटर की कायापलट की

हमारी कंपनी में लगभग 16 साल तक भूमिका में रहने के बाद सह-संस्थापक से सीईओ, फिर चेरमैन, एग्जीक्यूटिव चेयरमैन और फिर अंतरिम-सीईओ से सीईओ तक मैने तय किया कि मेरे जाने का समय आ गया है। क्यों ?

jack dorsey leave his office
jack dorsey leave his office

“संस्थापक के नेतृत्व वाली” कंपनी के महत्व के बारे में बहुत सी बाते होती हैं। अंततः मेरा मानना है कि यह गंभीर रूप् से सीमित और विफलता का एक बिंदू है। मैने यह सुनिश्चित करने के लिए कड़ी मेहनत की है कि यह कंपनी अपने संस्थापकों से अलग हो सके।

3 कारण हैं जो मुझे लगता है कि अब सही समय है।

पहला, पराग हमारे सीईओ बन रहे हैं। बोर्ड ने सभी विकल्पों पर विचार करते हुए कठोर प्रक्रिया अपनाई और सर्वसम्मति से पराग को नियुक्त किया। वे कुछ समय के लिए मेरी पसंद रहे हैं। वे कंपनी और उसकी जरूरतों को गहराई से समझते हैं। पराग हर उस महत्वपूर्ण निर्णय के पीछे रहे हैं, जिसने इस कंपनी की कायापलट करने में मदद की। दूसरा ब्रेट टेलर हमारे बोर्ड अध्यक्ष बनने के लिए सहमत हैं। तीसरा, आप सब हैं। इस टीम में हमारी बहुत महत्वाकांक्षा और क्षमता है। इस पर विचार करेंः पराग ने यहां एक इंजीनियर के रूप् में शुरूआत की, जो हमारे काम के बरे ें गहराई से परवाह करते थे और अब वे हमारे सीईओ हैं (मेरे पास भी ऐसा ही रास्ता था… उन्होंने इसे बेहतर किया!)। यह अकेली बात मुझे गौरवान्वित करती है। कल सुबह 9:05 बजे प्रशांत महासागर में एक बैठक होगी। तब तक आपने मुझ पर जो भरोसा किया है और पराग और खुद पर उस भरोसे को बनाने के खुलेपन के लिए आप सभी का धन्यवाद।

जैक डोर्सी

महत्वपूर्ण जानकारियाँ —

बोर्ड परीक्षा के लिए TIPS & TRICKS के लिए यहाँ पर क्लिक करें। ”

एमपी बोर्ड मॉडल पेपर्स डाउनलोड करने के लिए यहाँ पर क्लिक करें 
एमपी बोर्ड अर्धवार्षिक परीक्षा सिलेबस पीडीएफ़ डाउनलोड क्लिक here
एमपी बोर्ड त्रैमासिक परीक्षा 2021 के सभी पेपर पीडीएफ़ डाउनलोड click here
एमपी बोर्ड मासिक टेस्ट – अगस्त सोल्यूशंस पीडीएफ़ डाउनलोड 2021  click here

अगर आप मार्कशीट में करेक्शन कैसे करें इसका पूरा प्रोसेस जानना चाहते है तो यहाँ पर क्लिक करें

is tarah की सभी खबरों के लिए आप हमारी वेबसाईट physicshindi.com पर रेगुलर विज़िट करते रहिए तथा इस पोस्ट को शेयर करना न भूलें अपने दोस्तों के साथ।

Leave a Comment