झारखंड में दसवीं बोर्ड परीक्षा के लिए जारी किया एडमिट कार्ड

झारखंड एकेडमिक काउंसिल की ओर से 10वीं परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया गया है। जैक की आधिकारिक वेबसाइट पर jac.jharkhand.gov.in पर जाकर एडमिट कार्ड डाउनलोड किया जा सकता है। हालांकि JAC 2022 परीक्षा में शामिल होने वाले स्टूडेंट्स अपने संबंधित स्कूल से ही अपना एडमिट कार्ड प्राप्त कर सकते हैं। बता दें कि एडमिट कार्ड डाउनलोड (JAC 10th Admit Card Download) करने की सुविधा स्टूडेंट्स को नहीं दी गई है। स्कूलों द्वारा ही एडमिट कार्ड डाउनलोड कर स्टूडेंट्स में बांटा जाएगा। कोई भी स्टूडेंट खुद से एडमिट कार्ड डाउनलोड नहीं कर सकता है। हर छात्र को स्कूल के द्वारा दसवीं का एडमिट कार्ड दिया जाएगा। वहीं 10वीं परीक्षा में शामिल होने जा रहे विद्यार्थी अपने स्कूल से अपना एडमिट कार्ड प्राप्त कर सकते हैं। बता दें कि मैट्रिक की परीक्षाएं पहली पाली और इंटर की दूसरी पाली में होगी।

Join

जैक मैट्रिक की परीक्षा में इस साल लगभग 8 लाख छात्र शामिल होंगे। वहीं परीक्षा को लेकर विभाग ने पूरी तैयारी कर ली है और सभी को दिशा -निर्देश भी जारी किया जा चूका है। 24 मार्च से 20 अप्रैल 2022 तक आयोजित होगी 10वीं परीक्षा:- झारखंड एकेडमिक काउंसिल ने 24 मार्च से 20 अप्रैल, 2022 तक आयोजित होने वाली आगामी बोर्ड परीक्षाओं के लिए कक्षा 10 एडमिट कार्ड 2022 जारी किया गया है. इससे पहले जैक बोर्ड की ओर से 12वीं परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी किया था। विद्यालय एडमिट कार्ड 2022 जैक के आधिकारिक वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं और वितरित कर सकते हैं। छात्रों को एडमिट कार्ड डाउनलोड करने की सुविधा नहीं दी गई है। बता दें कि जैक बोर्ड मैट्रिक की परीक्षाएं फर्स्ट शिफ्ट और इंटर की सेकंड शिफ्ट में होगी। इस बार दिव्यांगों के लिए अलग से सेंटर तैयार किया गया है।

JAC Board Admit Card 2022
JAC Board Admit Card 2022

 JAC Board 10th 2022 एडमिट कार्ड कैसे डाउनलोड करें:-

  • सबसे पहले झारखंड एकेडमिक काउंसिल (JAC) की आधिकारिक वेबसाइट jac.jharkhand.gov.in पर जाएं.
  • अब होमपेज पर मौजूद ‘माध्यमिक परीक्षा प्रवेश पत्र लिंक पर क्लिक करें.
  • अब स्कूल लॉगिन पर क्लिक करें.
  • .लॉगिन आईडी और पासवर्ड डालें और ‘सबमिट’ बटन क्लिक करें.
  • एडमिट कार्ड की लिस्ट खुल जाएगी, अब डाउनलोड करें.

एडमिट कार्ड में गलती होने पर सुधार कराएं:-

जैक मैट्रिक की परीक्षा में इस साल लगभग 8 लाख छात्र शामिल होंगे। बता दें कि इससे पहले बोर्ड ने जेएसी 12वीं के एडमिट कार्ड 2022 को ऑनलाइन जारी किया था।  JAC इंटरमीडिएट परीक्षा 2022 24 मार्च से 25 अप्रैल, 2022 तक ऑफलाइन मोड में आयोजित की जानी है। स्टूडेंट्स अपना एडमिट कार्ड लेने के बाद दी गई जानकारी को अच्छी तरह पढ़ लें। किसी तरह की कोई गलती होने पर विभाग द्वारा सुधारा जा सकता है। मैट्रिक की परीक्षाएं पहली पाली और इंटर की दूसरी पाली में होगी।

JAC परीक्षा FAQ

जैक बोर्ड 2022 का एग्जाम कब होगा?

बता दें जेएसी बोर्ड बारहवीं कक्षा की परीक्षाएं 24 मार्च 2022 से आयोजित की जाएंगी। आधिकारिक वेबसाइट – jac.jharkhand.gov.in के स्कूल पोर्टल पर एडमिट कार्ड उपलब्ध हैं।

2022 का परीक्षा कब से शुरू होगा?

जीएसईबी एचएससी या कक्षा 12वीं विज्ञान और जनरल स्ट्रीम के लिए परीक्षा 28 मार्च से और प्रैक्‍ट‍िकल परीक्षा के लिए 4 अप्रैल 2022 से शुरू होगी. जीएसईबी एसएससी या कक्षा 10वीं की परीक्षा 28 मार्च 2022 से आयोजित की जाएगी.

परीक्षा की तैयारी करने के टॉप 7 टिप्स कम समय में:-

  • पिछले वर्षों के प्रश्न पत्रों का विश्लेषण करें।
  • प्राथमिकता के अनुसार अध्ययन करें।
  • पढ़ते समय अंक बनाएं।
  • रिविजन है सबसे जरूरी काम।
  • जरूरत के हिसाब से पढ़ाई करें ।
  • पढ़ाई के दौरान लंबे ब्रेक न लें।
  • अच्छी नींद लें और अच्छा खाएं।
JOIN WHATSAPP GROUP CLICK HERE
JOIN TELEGRAM GROUP CLICK HERE
PHYSICSHINDI HOME CLICK HERE