JAC 9th Result 2022 Kab Aayega: इस दिन आएगा झारखंड बोर्ड का 9th रिजल्ट, यहां देखे पूरी जानकारी

आज के इस आर्टिकल में हम आपको बताने वाले हैं कि JAC 9th Result 2022 Kab Aayega? क्या आप भी झारखंड बोर्ड 9th क्लास के रिजल्ट का इंतजार कब कर रहे हैं तो आपका इंतजार बहुत ही जल्द समाप्त होने वाला है. झारखंड एकेडमिक काउंसिल (Jharkhand Academic Council) द्वारा 9वी कक्षा का रिजल्ट अभी तक जारी नहीं किया गया है. झारखंड बोर्ड की नवी कक्षा की परीक्षा देने वाले सभी उम्मीदवारों को उम्मीद है कि झारखंड एकेडमिक काउंसिल जल्द ही उनके रिजल्ट को जारी करेगा. तो एसी स्थिति में सभी विद्यार्थी अपनी रिजल्ट के बारे में जानना चाहते हैं. वही आपने भी झारखंड बोर्ड की 9वी कक्षा कि परीक्षा दी है तो यहां आर्टिकल आपके लिए बहुत काम का होने वाला है. क्योंकि हम आपको बताने वाले हैं कि कैसे आप JAC 9th Result 2022 डाउनलोड कर सकते हैं. यदि आप रिजल्ट के बारे में संपूर्ण जानकारी जानना चाहते हैं तो इस आर्टिकल को अंत तक इस आर्टिकल को ध्यान से पढ़ते रहे ताकि कोई भी महत्वपूर्ण जानकारी आपसे ना छूटे.

JAC 9th Result 2022 Kab Aayega

बताना चाहेंगे कि झारखंड बोर्ड द्वारा 9वी कक्षा की परीक्षा का आयोजन मार्च महीने में ही किया जाना था लेकिन किन्ही कारणों के कारण झारखंड बोर्ड की नवी कक्षा की परीक्षाएं मार्च महीने में आयोजित ना करवा कर. परीक्षाओं का आयोजन 15 जून से 7 जुलाई के बीच किया गया. यानी झारखंड बोर्ड की 9वी कक्षा के परीक्षा हाल ही में खत्म हुई है. लेकिन परीक्षा के खत्म होते ही सभी विद्यार्थियों को अपने रिजल्ट की चिंता सताने लगी है. सभी विद्यार्थी JAC 9th Result 2022 कि रिजल्ट का बड़ी बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं वही झारखंड बोर्ड की 9वी कक्षा की परीक्षा देने वाले विद्यार्थियों का सवाल आ रहा है कि JAC 9th Result 2022 Kab Aayega? तो आप सभी विद्यार्थियों को बताना चाहेंगे कि JAC 9th Result 2022 अगस्त महीने में आने के संभावना है. हालांकि अभी झारखंड बोर्ड द्वारा 9वी कक्षा की रिजल्ट के संबंध में कोई आधिकारिक नहीं दी गई है.

Class 9 ka Result 2022 JAC Board

झारखंड एकेडमी कॉउंसिल की 8th, 9th, और 11th का रिजल्ट अगस्त महीने में आने की संभावना है. फिलहाल सभी कक्षाओं की उत्तर पुस्तिका को चेक करने का कार्य चल रहा है. इसके बाद जैसे ही मूल्यांकन की प्रक्रिया पूरी होगी सभी कक्षाओं के रिजल्ट जारी कर दिए जाएंगे. वही बता देगी रिजल्ट पहले और दूसरे टर्म के सभी अंको को जोड़कर अंतिम रिजल्ट जारी किया जाएगा. ऐसे विद्यार्थी जो इस परीक्षा में सफल होंगे उन्हें अगली कक्षा के लिए प्रमोट कर दिया जाएगा. इन सभी कक्षाओं के विद्यार्थियों की OMR शीट का मूल्यांकन किया जा चुका है. स्कूलों से आंतरिक मूल्यांकन के नंबर भी आ चुके हैं. अब लिखित परीक्षा भी हो चुकी है तो सभी कक्षाओं के विद्यार्थी की उत्तर पुस्तिकाओ के मूल्यांकन का कार्य जारी है. मूल्यांकन की प्रक्रिया पूरी हो जाने के बाद दोनों परीक्षाओं के अंकों को जोड़कर अंतिम रिजल्ट जारी कर दिया जाएगा. जिसके बारे में संभावना जताई जा रही है कि रिजल्ट अगस्त महीने में आ सकता है.

Join

JAC 9th Result 2022 Kab Aayega Overview

Board Jharkhand Academic Council
Session 2021-22
Class 8th, 9th and 11th
Exam Date 15 June to 7 July 2022
Result August 2022
Official website jac.jharkhand.gov.in

 

JAC 9th Result 2022 Kab Aayega
JAC 9th Result 2022 Kab Aayega

9th ka result 2022 JAC Board

झारखंड एकेडमिक काउंसिल (Jharkhand Academic Council) के अध्यक्ष डा अनिल कुमार महतो द्वारा बताया गया है कि राज्य में पठन पाठन को पटरी पर लाने की हर मुमकिन कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने आगे बताते हुए कहा कि 15 जुलाई से आठवीं, नौवीं व 11वीं कक्षा की कापियों का मूल्यांकन का कार्य शुरु कर दिया गया है. विद्यार्थियों में जहां पर परीक्षा दी है वही जिला केंद्रों पर उतर पुस्तिकाओ को चेक करने का कार्य भी किया जा रहा है. इस संबंध में झारखंड बोर्ड द्वारा दिशा निर्देश जारी किए गए थे. अनिल कुमार महतो ने कहा है कि अगर किसी विषय की कॉपियां चेक करने के लिए शिक्षक उपलब्ध नहीं है तो उसे स्थिति में निकट के किसी दूसरे स्कूल या कालेज से आवश्यकता के अनुरूप शिक्षकों की नियुक्ति की गई है. वही झारखंड बोर्ड ने सभी को एक सप्ताह में मूल्यांकन का कार्य पूरा करने के दिशा निर्देश दिए हैं. ऐसी स्थिति में अगस्त महीने में रिजल्ट आने की प्रबल संभावना है.

9th Class Result 2022 JAC Board Jharkhand kaise dekhe

  1. Jharkhand board 9th Class Result 2022 check करने के लिए सबसे पहले आपको झारखंड बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट https://jac.jharkhand.gov.in/jac पर जाना होगा.
  2. इसके बाद आप ऑफिशियल वेबसाइट के होम पेज पर पहुंच जाएंगे.
  3. यहां पर आपको JAC 9th Result 2022 का लिंक दिखाई देगा जिस पर आप को क्लिक करना है.
  4. इसके बाद आपके सामने एक नई विंडो ओपन हो जाएगी.
  5. यहां पर आपको मांगी गई आवश्यक जानकारी जैसे रोल नंबर, रोल कोड या अन्य सभी विवरण जो मांगी रहे हो दर्ज करना है.
  6. भरे गए सभी विवरण को पुनः जांचे और सबमिट के बटन पर क्लिक करें.
  7. अब JAC 9th Result 2022 आपकी स्क्रीन पर प्रदर्शित हो जाएगा.

Important Links

JAC 9th Result Link: Click Here

JAC 8th & 11th Result Link: Click Here

Official Website: Click Here

FAQs Related to JAC 9th Result 2022 Kab Aayega

Q1. JAC Board Official Website क्या है?

Ans. JAC Board Official Website jac.jharkhand.gov.in है.

Q2. Jharkhand Board 9th Result 2022 कैसे देखें?

Ans. ऊपर बताई गई प्रक्रिया के माध्यम से आप आसानी से झारखंड बोर्ड के सभी रिजल्ट देख सकते हैं.

Q3. JAC 9th Result 2022 Kab Aayega?

Ans. इस बारे में बोर्ड द्वारा अभी तक कोई भी ऑफिशियल जानकारी नहीं साझा की गई है.

OFFICIAL WEBSITE CLICK HERE
JOIN TELEGRAM GROUP CLICK HERE
PHYSICSHINDI HOME CLICK HERE