ITI ka Result kab Aayega 2022 : NCVT,SCVT 1st, 2nd 3rd , 4th सेमेस्टर का रिजल्ट यहां से करें चेक

दोस्तों आज हम आपको इस लेख के माध्यम से ITI ka Result kab Aayega 2022 संबंधी जानकारी देने जा रहे हैं, प्राप्त जानकारी के अनुसार यूपी आईटीआई रिजल्ट 2022 ऑनलाइन रूप से जारी होगा और इसे मेरिट लिस्ट के रूप में तैयार किया जाएगा। अगर आपको अपना UP ITI Result प्राप्त करना है तो आपको हमारे द्वारा नीचे इस आर्टिकल  UP ITI Result 2022 में बताए गए स्टेप्स का अनुसरण करना है।

 आपको बता दें कि स्टेट काउंसिल फॉर वोकेशनल ट्रेंनिंग अर्थात SCVT लखनऊ द्वारा UP ITI Result 2022 ऑनलाइन रूप से जारी किया जाता है।  यहां एक बात बताना और जरूरी है कि यहां सभी अभ्यर्थियों की एक मेरिट लिस्ट तैयार की जाती है। उत्तर प्रदेश आईटीआई का रिजल्ट ( UP ITI result 2022) आधिकारिक रूप से ऑनलाइन वेबसाइट पर जारी किया जाएगा। 

जब एक बार अभ्यर्थी यूपी आईटीआई मेरिट लिस्ट 2022 से पहले उसके शैक्षणिक योग्यता के आधार पर UP ITI Merit list 2022 तैयार की जाएगी। परीक्षार्थी को यूपी आईटीआई 2022 रिजल्ट की अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए इस आर्टिकल UP ITI Result 2022 को अंत तक पढ़ना पड़ेगा।

Join

ITI ka Result kab Aayega 2022

जो भी उम्मीदवार UP ITI Result 2022 merit list  में चयनित किए जाएंगे, उन्हें यूपी आईटीआई काउंसलिंग 2022 के लिए बुलावा भेजा जाएगा, लेकिन इससे पहले जो भी उम्मीदवार काउंसलिंग प्रक्रिया के लिए जाएंगे उन्हें पहले अपना रजिस्ट्रेशन करवाना होगा और आपको यहां एक बात बताना और जरूरी है की काउंसलिंग राउंड का आयोजन जितनी भी सीटें उपलब्ध होंगी उन्हीं के आधार पर संपन्न होगा। 

तथा उम्मीदवारों को काउंसलिंग प्रक्रिया में आते वक्त अपने सभी जरूरी दस्तावेज और अन्य आवश्यक सामग्री अपने साथ में लानी पड़ेगी। के बाद उम्मीदवारों को UP ITI result 2022 के टेक्निकल और नॉन टेक्निकल आईटीआई ट्रेडज में दाखिला उनकी फाइनल UP ITI result merit list 2022  के आधार पर किया जाएगा। तथा जो भी अभ्यर्थी टॉप rank में आएंगे ऐसे उम्मीदवारों को अथॉरिटी सीटों के आवंटन में वरीयता प्राप्त होगी।

UP ITI Result 2022 Overview

Article name UP ITI Result 2022
Organization National Council of Vocational training
Year 2022
Category ITI results
Result date Update very soon 
Reporting date Update very soon
Counselling date Update very soon
Admission date Update very soon
Official website 1st www.scvtup.in 
Official website 2nd www.vppup.in 
ITI ka Result kab Aayega 2022
ITI ka Result kab Aayega 2022`

How to check UP ITI Result 2022

  • यूपी आईटीआई रिजल्ट 2022 (UP ITI Result 2022 ) चेक करने के लिए अभ्यर्थियों को सबसे पहले यूपी आईटीआई की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर क्लिक करना पड़ेगा।
  • या फिर हमने अभ्यर्थियों की सुविधा के लिए इस लेख में लिंक उपलब्ध करवाया है आप उस लिंक के माध्यम से क्लिक करके ऑफिशियल वेबसाइट पर पहुंच सकते हैं।
  • इसके बाद आपको आप के होम पेज पर रिजल्ट का ऑप्शन सामने आएगा आपको इसी ऑप्शन पर क्लिक करना है।
  • इसके बाद आपसे कुछ जरूरी जानकारी मांगी जाएंगी जैसे कि आप का रजिस्ट्रेशन नंबर और पासवर्ड।
  • आपको यह जरूरी जानकारियां एंटर करनी पड़ेगी।
  • सभी जरूरी जानकारियां एंटर तक करने के बाद आपकी द्वारा दी गई जानकारियों पर प्रोसेसिंग होगी।
  •  और सभी जानकारी सही मिलने के बाद आप का रिजल्ट जारी हो जाएगा।
  • और आप अपनी मेरिट लिस्ट देख पाएंगे।

UP ITI seats distribution 2022

SC  21 %
OBC 27 %
ST 02 %
Others  Remain 

UP ITI admission 2022

उत्तर प्रदेश स्टेट काउंसिल फॉर वोकेशनल ट्रेंनिंग अर्थात UP SCVT द्वारा उत्तर प्रदेश आईटीआई 1st, 2nd, 3rd ,4th सेमेस्टर के परीक्षा परिणाम बहुत जल्द जारी होने की संभावना है उत्तर प्रदेश आईटीआई परीक्षा में लाखों अभ्यर्थियों ने हिस्सा लिया था एनसीवीटी परीक्षा में जिन भी अभ्यर्थियों ने हिस्सा लिया था उन सभी अभ्यर्थियों को आधिकारिक वेबसाइट पर यूपी आईटीआई परीक्षा परिणाम ऑनलाइन प्राप्त होगा।

 सभी निजी और नियमित छात्र छात्राओं के लिए यह बात काफी महत्वपूर्ण है कि उत्तर प्रदेश व्यवसाय परीक्षा परिषद का रिजल्ट कब आएगा। इस बात को लेकर उम्मीदवार काफी सकते में हैं। परीक्षार्थियों की सुविधा के लिए हम यहां पर सेमेस्टर वाइज रिजल्ट की लिंक उपलब्ध करवा रहे हैं हाल की अपडेट परिणाम घोषित होने के संबंध में प्राप्त करने के लिए अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट पर टच में बने रहे।

UP ITI Semester result update links 2022

UP ITI 1st semester result Click here
UP ITI 2nd semester result Click here
UP ITI 3rd semester result Click here
UP ITI 4th semester result Click here

UP ITI Result 2022 Details 

उत्तर प्रदेश आईटीआई द्वारा जो रिजल्ट जारी होता है उस रिजल्ट में कई प्रकार की जानकारियां दी होती हैं छात्र यहां से अपने रिजल्ट में उल्लिखित जो भी जानकारियां हैं उन्हें चेक कर सकते हैं और यदि कोई त्रुटि है तो उसे सही भी करवा सकते हैं।

  • अभ्यर्थी का नाम
  • अभ्यार्थी के पिता का नाम
  • अभ्यर्थी की मां का नाम
  • रोल नंबर
  • एनरोलमेंट नंबर
  • सफल या असफल का स्टेटस
  • विषय के नाम
  • जन्म तारीख
  • प्रतिशत अंक
  • और अन्य जरूरी जानकारियां

Important links

UP ITI Official website: Click here

Result link: Click here

FAQs related UP ITI Result 2022

प्रश्न 1 UP ITI Result 2022 किस संगठन द्वारा करवाया जाता है?

उत्तर UP ITI Result 2022 , जिस संगठन द्वारा जारी करवाए जाता है उसका नाम है, National Council of vocational training.

प्रश्न 2 UP ITI Result 2022 की आधिकारिक वेबसाइट क्या है?

उत्तर UP ITI Result 2022 की आधिकारिक वेबसाइट हमने ऊपर लिंक में आपको उपलब्ध करवा दी है आप लिंक पर जाकर क्लिक करके ऑफिशियल वेबसाइट पर आ सकते हैं।

OFFICIAL WEBSITE CLICK HERE
JOIN TELEGRAM GROUP CLICK HERE
PHYSICSHINDI HOME CLICK HERE