Investment in MP: उद्योगपतियों-निवेशकों से चर्चा करेंगे शिवराज चौहान, इस इंडस्ट्री पर रहेगा जोर

मध्य प्रदेश मुख्यमंत्री शिवराज चौहान प्रदेश में निवेश बढ़ाने के लिए तैयारी कर रहे हैं. आपको बताना चाहेंगे कि मुख्यमंत्री शिवराज चौहान बहुत ही जल्द उद्योगपतियों और निवेशकों से चर्चा करने वाले हैं. इसके बारे में आज हम आपको बताने वाले हैं. इंदौर में जनवरी 2023 में प्रस्तावित इन्वेस्टर्स समिट को लेकर शिवराज चौहान क्या करने वाले इस बारे में भी हम यहां इस खबर में जाने वाले हैं. अगर आप भी किसी उद्योग धंधे से जुड़े हुए हैं और किसी प्रकार का निवेश या उद्योग मध्यप्रदेश में स्थापित किया हुआ है या करने वाले हैं तो आपके लिए खबर बहुत ही ज्यादा काम की रहने वाली है. आपको मध्य प्रदेश से जुड़ी उद्योग एवं निवेश की खबरें एवं हलचल पर नजर बनाए रखनी चाहिए. जिससे कि यदि आपके पास किसी भी प्रकार का अवसर हो तो आप उसका लाभ उठा सकें लेकिन उसके लिए आपके पास पहले नॉलेज या फिर वह खबर की जानकारी होनी चाहिए. तो आइए अगर आप भी Investment in MP खबर के बारे में पूर्ण जानकारी जानना चाहते हैं तो इस खबर को अंत तक ध्यान पूर्वक पढ़ते रहें ताकि कोई भी महत्वपूर्ण जानकारी आपसे ना छूट पाए.

Investment in MP

प्रदेश की सरकार मध्यप्रदेश में निवेश लाने के लिए पुरजोर कोशिशें कर रही है. इसी के लिए शिवराज चौहान महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई का दौरा करने वाले हैं. मुंबई में शिवराज चौहान कई बड़े-बड़े उद्योगपतियों और निवेशकों से निवेश से संबंधित चर्चा करने वाले हैं. वहां पर कहीं बड़े-बड़े उद्योगपतियों से मुलाकात करेंगे जिससे कि प्रदेश में निवेश को बढ़ाया जा सके और अधिक से अधिक नौकरियों को उत्पन्न किया जा सके. मुख्यमंत्री देश के जाने-माने उद्योगपतियों और निवेशकों को निवेश करने के बारे में जानकारी देंगे इसके साथ ही इंदौर में जनवरी 2023 में प्रस्तावित इन्वेस्टर्स समिट के लिए सभी को आमंत्रित करने वाले हैं. 

इन्हें भी पढ़ें-

मध्य प्रदेश सरकार का फोकस फार्मा और मेडिकल इंडस्ट्री से संबंधित निवेश पर करना है इसी कारण सीएम शिवराज चौहान बड़े-बड़े उद्योगपतियों और निवेशकों से इस बारे में चर्चा करने वाले इसके साथ ही उन्हें मध्य प्रदेश के निवेश के बारे में जानकारी एवं अन्य सुविधाओं के बारे में बताएंगे. इसके साथ ही सभी बड़े दिग्गज उद्योगपतियों और निवेशकों को अगले वर्ष यानी 2023 में जनवरी में इंदौर में होने वाले इन्वेस्टर्स समिट 2023 के लिए भी आमंत्रित करने वाले हैं.

MP Investors Summit 2023

मध्य प्रदेश मुख्यमंत्री शिवराज चौहान 10 नवंबर को मुंबई जाकर देश के बड़े-बड़े उद्योगपतियों और निवेशकों से मुलाकात करने वाले हैं. कल यानी 10 नवंबर को सीएम शिवराज चौहान महिंद्रा एंड महिंद्रा के एमडी और सीईओ डॉ. अनीश शाह, हिंदुस्तान यूनिलिवर के सीईओ संजीव मेहता, रिलायंस इंडस्ट्रीज के डायरेक्टर अनंत अंबानी और धनराज नाथवानी, सिएट टायर्स के एमडी अनंत गोयनका, यूएस फार्मा के सीएमडी तपन संघवी, केमेरिक्स लाईफ साइंसेज के डायरेक्टर एके मिश्रा, एनक्यूब एथिकल फार्मा के एमडी मेहुल शाह, ग्यूफिक बायोसाइंसेज के सीएमडी जयस चौकसी, पीरामल ग्रुप की वाइस चेयरपर्सन डॉ. स्वाति पीरामल जैसे सभी बड़े दिग्गज उद्योगपतियों और निवेशकों से मुलाकात करने वाले हैं. 

Investment in MP
Investment in MP

investment in madhya pradesh news today

मध्य प्रदेश सरकार की कोशिश है की फार्मा और मेडिकल इंडस्ट्री से संबंधित उद्योगपतियों और निवेशकों से विशेष रूप से चर्चा करें. इन क्षेत्रों में निवेश को लेकर शिवराज चौहान सीएम गोदरेज, एलेम्बिक फार्मा, आदित्य बिरला ग्रुप, हीरानंदानी ग्रुप, सन फार्मास्युटिकल, टाटा संस, प्रोक्टर एंड गेंबल इंडिया, लार्सन एंड टर्बो, परसिस्टेंस सिस्टम और पंचशील रियल्टी रिजर्व के प्रमुखों और पदाधिकारियों से खास बातचीत करने वाले हैं. सरकार को अगले वर्ष होने वाले जनवरी में इंदौर में होने वाले ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट को लेकर भी काफी आशाएं हैं. शिवराज चौहान पहले भी कह चुके हैं कि अगले वर्ष होने वाले इन्वेस्टर्स समिट से कई सेक्टर में निवेश आने वाला है. यह समेत दो दिनों तक चलेगा जिसमें देश के बड़े-बड़े उद्योगपति शिरकत करेंगे.

Join

Investment Sectors in MP 

जनवरी 2023 में होने वाले इन्वेस्टर्स समिट में कहीं बड़े-बड़े उद्योगपतियों के साथ राजदूतों और विदेश के कई निवेशक, केंद्रीय मंत्रालयों के अधिकारी और नीति आयोग के अधिकारी भी इस समिट मे सम्मिलित होने की संभावना है. ऐसे में सरकार आशान्वित है कि मध्यप्रदेश में देश के उद्योगपतियों के अतिरिक्त विदेशों से भी निवेश मिल सकता है.

PH Home Page Click Here