Indian Navy Recruitment 2021 : भारतीय नौसेना में कक्षा 10वीं तथा 12वीं पास के लिए नौकरी का मौका

भारतीय नौसेना ने स्पोर्ट्स कोटा के तहत कक्षा 10वीं और 12वीं पास विद्यार्थियों के लिए विभिन्न पदों पर आवेदन मंगाए हैं। योग्यअविवाहित उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं, तथा सभी उम्मीदवारों को आवेदन 25 दिसंबर 2021 से पहले करना है, हालांकि, उत्तर पूर्व, जम्मू और कश्मीर, अंडमान और निकोबार, लक्षद्वीप और मिनिकॉय द्वीप समूह के उम्मीदवारों के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 1 जनवरी 2022 निर्धारित की गई है।

भारतीय सेना के द्वारा जारी किए गए आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार अगर आप डायरेक्ट एंट्री पेटी अफसर में जॉब लेना चाहते हो तो आप किसी भी गवर्नमेंट के द्वारा मान्यता प्राप्त स्कूल से कक्षा 12वीं पास होना जरूरी है। तथा अगर आप एसएसआर में नौकरी लेना चाहते हो तो उसके लिए भी किसी भी सरकारी अथवा गवर्नमेंट द्वारा मान्यता प्राप्त स्कूल से कक्षा 12वीं पास होना जरूरी है। तथा अगर आप एमआर (MR) में नौकरी लेना चाहते हो तो उसके लिए किसी भी गवर्नमेंट के द्वारा मान्यता प्राप्त स्कूल से कक्षा 10 वीं पास होना जरूरी है।

भारतीय नौसेना में भर्ती के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार योग्य उम्मीदवारों की आयु 17 साल से 21 वर्ष तक होनी चाहिए।

Join

भारतीय नौसेना में इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों को नेवल सेंटर पर ट्रायल के लिए बुलाया जाएगा। जिसके बाद सफल उम्मीदवारों को मेडिकल एग्जामिनेशन के लिए उपस्थित होना होगा।जीतने भी उम्मीदवार मेडिकल एग्जामिनेशन पास करेंगे उनको इन पदों पर चयनित उम्मीदवारों को ट्रेनिंग के दौरान 14600 रुपए महीने का स्टाइपेंड दिया जाएगा। जबकि, ट्रेनिंग के बाद उन्हें 21700 रुपए से 43100 रुपए महीने तक का वेतन मिलेगा। विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

INDIAN NAVY RECRUITMENT 2021
INDIAN NAVY RECRUITMENT 2021

सभी इच्छुक और योग्य उम्मीदवार Indian Navy Recruitment 2021 के लिए आधिकारिक वेबसाइट joinindiannavy.gov.in पर उपलब्ध फॉर्मेट में आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को सभी जरूरी दस्तावेज और फोटो नोटिफिकेशन में दिए गए पते पर 25 दिसंबर 2021 तक भेजना होगा। किसी भी समस्या के समाधान के लिए उम्मीदवार फोन नंबर. 011-26887485 पर संपर्क कर सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट चेक करें।

सभी खबरों के लिए आप हमारी वेबसाईट physicshindi.com पर रेगुलर विज़िट करते रहिए तथा इस पोस्ट को शेयर करना न भूलें अपने दोस्तों के साथ।

Leave a Comment