Indian currency 2022: अद्भुत 1 रुपए के पुराने नोट की कीमत 7 लाख रुपए, कैसे बेचें

Indian currency 2022 : पहले के जमाने में एक रुपए में पता नहीं क्या-क्या आ जाता था लेकिन आज का जमाना तो देखिए ,अगर आप एक रुपए का नोट लेकर बाजार जाएंगे, तो बमुश्किल ही कुछ हाथ में आएगा। आपको इस नोट का लगभग कुछ नहीं मिलेगा, क्योंकि अब यह नोट चलन से बाहर है इसका अर्थ यह नहीं है कि इस नोट का अब कोई मूल्य नहीं है। अगर आपके पास ₹1 का पुराना नोट है तो यह मान लीजिए ,आपका नोट बहुमूल्य है ₹1 का नोट को लेकर अगर आप ऑनलाइन मार्केट में जाएंगे तो आप 1या 2 लाख नहीं पूरे ₹700000 कमा सकते हैं।

Indian currency 2022

आपको सिर्फ करना यह होगा, कि अपने इस पुराने नोट को लेकर ऑनलाइन मार्केट में विजिट करना होगा, आजकल इंटरनेट पर बहुत सी ऑनलाइन वेबसाइट हैं, जो इन पुराने नोटों की खरीद-फरोख्त करती हैं यहां बहुत से लोग इसी प्रकार के दुर्लभ और पुराने नोट खरीदने को आतुर रहते हैं। तो देर किस बात की आपको भी तुरंत इन वेबसाइट पर जाना होगा, और आपके पास जो भी रुपए या सिक्के जो दुर्लभ या पुराने हैं उनको बेचकर आपके लखपति बनने के सौ परसेंट चांस हैं, इसलिए जल्दी कीजिए और अपने आपको ऑनलाइन मार्केट में एक सेलर  के रूप में रजिस्टर कीजिए।

Old 1 Rupees value in online market 2022

आप भी आशंकित रह गए होंगे, कि ₹1 का नोट हमको ₹700000 दिलवा सकता है , यह सौ पर्सेंट सच है कुछ ऐसी ऑनलाइन वेबसाइट होती हैं, जो पुराने नोटों को खरीदती हैं और बेचती हैं, इन्हीं वेबसाइट पर ₹1 के पुराने नोट की कीमत ₹700000 लगी हुई है, इंटरनेट की दुनिया में बहुत से लोगों को पुराने नोट और कॉइन का संग्रह करने का शौक होता है। यह शौक ही आपको एक रुपए के पुराने और दुर्लभ नोट के बदले में ₹700000 दिलवाएगा,

हम बात कर रहे हैं ऐसे ₹1 के पुराने नोट की, जो कि आजादी से पहले का है यह सन 1935 में चला था। इस नोट पर किंग जॉर्ज फिफ्थ की फोटो छपी है। नोट के ऊपर डीडब्ल्यू केली के हस्ताक्षर हैं इस नोट की वैल्यू ऑनलाइन मार्केट में ₹700000 लगी है।

Indian currency 2022 Overview

Article name Indian currency 2022
Year 2022
Online markets sites OLX, ebay, Coinbazar etc.
Note identification The note printed King George 5th photo and signature with D. W. Kelly
Note online market price Rs. 700000
Note value 1 rupee
Online websites

How to sell one rupee old in online markets

  • आपके पास जो भी पुराने और दुर्लभ नोट पड़े हुए हैं आप उन्हें कमर्शियल वेबसाइट पर बेच लाखों रुपए कमा सकते हैं।
  • सबसे पहले आपको OLX या ebay जैसी वेबसाइट पर विजिट करना होगा। यहां दुर्लभ नोटों की ऑनलाइन बोली लगाई जाती है।
  • इसमें चाहे कोई भी भाग ले सकता है।
  • इसमें आपको करना यह है कि अपने नोट की फोटो खींचकर वेबसाइट पर अपलोड करनी है।
  • लेकिन अपलोड करने से पहले आपको अपने आपको सेलर के रूप में रजिस्टर करना होगा।
  • जब आप का नोट अपलोड होता है।
  • तो उसको खरीदने वाले आपसे खुद ही संपर्क कर लेंगे।
  • आप उनसे सौदा करके अपने नोट का भाव तय कर सकते हैं।
Indian currency 2022
Indian currency 2022

 

Antic note price 2022

अगर आपके पास ऐसे पुराने और दुर्लभ नोटों का कलेक्शन है तो आप की अच्छी पैदावार हो सकती है, आप ओ एल एक्स, इंडिया मार्ट, ईवे, आदि वेबसाइट पर इस कलेक्शन को बेचकर लाखों रुपए कमा सकते हैं, आपको पूरे ₹34999 की कमाई होगी बशर्ते आपके पास 1949, 1957,1964 के 59 नोटों का बंडल हो।

Join

इसी प्रकार आप ₹1 के नोट के बंडल से जो नोट 1957 का है, से पूरे ₹15000 की कमाई कर सकेंगे। इस तरह आप इन खास लोगों के माध्यम से लखपति बन जाएंगे।

जिस नोट के बारे में हमने ऊपर वर्णन  किया है, वह नोट आपको पूरे₹700000 दिलवाएगा, पर शर्त यह है उस नोट पर उस समय के गवर्नर जेडब्ल्यू अकेली के साइन हैं वैसे यह नोट 80 साल पुराना है इसे ब्रिटिश इंडिया ने 1935 में जारी किया था। तो अब आप जान गए होंगे, ऑनलाइन वेबसाइट पर पुराने नोटों की बोली लगाकर आप अच्छी कमाई कर पाएंगे।

Old one rupee note buyers

अगर आपके यहां यह ₹1 का नोट पुराना बेकार पड़ा हुआ है तो अब आप इसके घर बैठे बैठे 45000 रुपए कमा सकते हैं, वैसे देश में सरकार ने इन नोटों को चलन से बाहर कर दिया है। लेकिन मार्केट में इन नोट्स  की डिमांड इतनी अधिक है, कि लोग इन्हें कुछ भी देकर खरीदने को तैयार हैं। यहां तक कि लोग इस रुपए को डबल पैसे में भी लेने को तैयार हैं, आप इस रुपए के नोट को पूरे 45000 रुपए में भी दे सकते हैं शर्त यह है कि इस नोट पर 1957 के तत्कालीन गवर्नर एचएम पटेल के साइन होने चाहिए।

दोस्तों आशा करते हैं कि आपको हमारे द्वारा उपलब्ध कराई गई जानकारी ( Indian currency 2022 ) काफी पसंद आई होगी। हम रोजाना इसी प्रकार की ताजा अपडेट आपके समझ लाते रहते हैं, हमें इसी प्रकार लाइक और कमेंट करते रहिए साथ ही साथ शेयर भी करते रहिए ताकि यह आर्टिकल आपके अन्य दोस्तों के भी काम आए। हमारी वेबसाइट को रोजाना नियम पूर्वक विजिट करते रहे।

FAQs related to one rupee old note provides you rs.700000

प्रश्न 1. कौन से ₹1 के नोट की ऑनलाइन मार्केट में कीमत ₹700000 है?

उत्तर – ऐसा ₹1 का नोट जिस पर किंग जॉर्ज 5थ की फोटो छपी है, और उस पर तत्कालीन गवर्नर डीडब्ल्यू के हस्ताक्षर हैं यह लोग आजादी से पहले सन 1935 का है। इसी एक रुपए के नोट की वैल्यू ऑनलाइन मार्केट में ₹700000 है।

प्रश्न 2. यह एक रुपए का नोट जिसका वर्णन ऊपर किया जा चुका है कितने वर्ष पुराना है?

उत्तर – एक रुपए का दुर्लभ और पुराना नोट जिसका वर्णन ऊपर  हो रहा है, 80 वर्ष पुराना है।

प्रश्न 3. हम कौन कौन सी ऑनलाइन वेबसाइट पर अपनी एक रुपए के पुराने और दुर्लभ एक रुपए के नोट को ₹700000 में बेच सकते हैं?

उत्तर – आप ओ एल एक्स, इंडिया मार्ट, कॉइन बाजार, इबे आज ऑनलाइन वेबसाइट पर अपना एक रुपए का पुराना और दुर्लभ नोट ₹700000 में बेच सकते हैं।

PH Home Page CLICK HERE
Sell old notes here CLICK HERE