Job Updates

भारतीय सेना में निकली बम्पर भर्ती 8 जनवरी अंतिम डेट, जल्दी करें आवेदन | Indian army vacancy 2022

दोस्तों भारतीय सेना में नौकरी करने की ख्वाहिश हर युवा रखता है परन्तु किसी कारणवश वह अपने अरमानों को पूरा नहीं कर पाता और मजबूरन उसे छोटी-मोटी नौकरी करनी पड़ती है। आज हम आपको बहुत बड़े पदों पर Indian army vacancy 2022 में नौकरी की भर्ती की सम्पूर्ण जानकारी देंगे।

भारतीय सेना में कुल 15 पदों पर निकली बम्पर भर्ती

Join

Indian army vacancy 2022 में नौकरी करने की चाहत रखने वाले युवाओं के लिए बड़ी खबर है। इंडियन आर्मी की तरफ से कुक सहित कई पदों पर भर्तियां की जा रही है। हर वर्ष भारतीय सेना में कई पदों पर भर्तियां निकलती हैं जिनमें कुछ ही युवाओं का चयन होता है। इस बार लगभग 15 पदों पर भारतीय सेना में नौकरी के लिए भर्ती निकली है। अधिक जानकारी के लिए अभ्यर्थी इस पोस्ट को पूरा पढ़ें।

सिख या पंजाब रेजीमेंट में भर्ती

भारतीय सेना में नौकरी की तलाश करने वाले अभ्यर्थियों के लिए बड़ी खबर है। सिख या पंजाब रेजीमेंट में भर्ती की तरफ से क्लर्क, वाशरमैन, टेलर, कुक, बूटमेकर, कारपेंटर सहित कई पदों पर भर्तियां की जा रही हैं। यह भर्ती भारतीय सेना द्वारा झारखण्ड के रामगढ़ कैंट स्थित सिख रेजीमेंटल सेंटर और पंजाब रेसीमेंटल सेंटर में समूह वर्ग के पदों के लिए आयोजित की जाएगी।

क्लर्क, कुक, बूटमेकर सहित इन पदों पर भर्ती, ऐसे करें अप्लाई

Indian army vacancy 2022
Indian army vacancy 2022

अभ्यर्थियों का चयन किस आधार पर होगा ??

जारी नोटिफिकेशन के अनुसार देखे तो इस भर्ती के जरिए डिफेंस सिविलियन कर्मचारी भर्ती के अंतर्गत 15 पदों पर भर्तियां की जाएंगी। इन पदों पर अभ्यर्थियों का चयन लिखित एग्जाम, फिजिकल टेस्ट और डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के बाद किया जाएगा। अधिक जानकारी के लिए अभ्यर्थी इंडियन आर्मी की ऑफिशल वेबसाइट पर जाकर प्राप्त कर सकते हैं।

भारतीय सेना में भर्ती के लिए आवेदन

भारतीय सेना के सिख और पंजाब रेसीमेंटल सेंटर में ग्रुप सी के पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया पूरी तरह से ऑफलाइन है। आवेदन के इच्छुक अभ्यर्थियों को भारतीय सेना की आधिकारिक वेबसाइट indianarmy.nic.in पर दिए गए लिंक या नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक से भर्ती विज्ञापन डाउनलोड कर सकते हैं। दोनों ही रेजीमेंट के लिए आवेदन करने के लिए एप्लीकेशन फाॅर्म उनके सम्बंधित भर्ती में दिया गया है।

आवेदन करने की अंतिम तिथि

जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक भर्ती के लिए आवेदन की आखिरी तारीख 8 जनवरी है। अभ्यर्थियों को सलाह है कि निर्धारित तारीख तक वो आवेदन कर दें, क्योंकि इसके बाद किसी भी अभ्यर्थी का फाॅर्म एक्सेप्ट नहीं किया जाएगा। आपको बता दें कि भारतीय सेना द्वारा हर वर्ष हजारों पदों पर नियुक्तियों के लिए रिक्रूटमेंट ड्राइव चलाई जाती है।

इन रैलियों में लाखों युवा शामिल होते हैं। हालांकि कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर के पहले से ही भर्ती रैलियां नहीं आयोजित की जा रही है। बीते दिनों खबर आई थी कि भर्ती रैली दिसंबर के आखिरी सप्ताह से शुरू हो सकती है। लेकिन कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्राॅन के खतरे को देखते हुए फिर से भर्ती रैली को लेकर कोई अपडेट नहीं दिया गया है। रैली से जुड़ी अपडेट के लिए अभ्यर्थी इंडियन आर्मी की ऑफिशल वेबसाइट समय पर चेक करते रहें।

इसी तरह की सभी खबरों के लिए आप हमारी वेबसाईट physicshindi.com पर रेगुलर विज़िट करते रहिए तथा इस पोस्ट को शेयर करना न भूलें अपने दोस्तों के साथ।

You may also like

Comments are closed.

More in Job Updates