Indian Army Admit Card 2022 PDF Download: भारतीय सेना के एडमिट कार्ड हुए जारी, यहां से करें तुरंत डाउनलोड

आज के इस आर्टिकल में हम आपको बताने वाले हैं कि Indian Army Admit Card 2022 PDF Download कैसे करना है. बहुत सारे उम्मीदवार जिन्होंने भारतीय सेना अग्निवीर के लिए आवेदन किया था वह सभी एडमिट कार्ड के लिए बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. यदि आपको भी एडमिट कार्ड डाउनलोड करना नहीं आता है तो परेशान होने की आवश्यकता नहीं है क्योंकि यहां हम आपको बताने वाले हैं कि कैसे आप आसानी से अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं. क्योंकि अक्सर उम्मीदवारों को सवाल रहता है कि Army ka Admit Card kaise nikale? इसके साथ ही बहुत सारे उम्मीदवार Agniveer Physical Test के बारे में भी जानना चाहते हैं तो हम आपको यहां पर बताने वाले हैं कि फिजिकल टेस्ट में किन-किन चीजों की आवश्यकता होती है इसके साथ ही संपूर्ण जानकारी बताएंगे. यदि आप भी इंडियन आर्मी के प्रेमी हैं तो आपके लिए आर्टिकल बहुत ही महत्वपूर्ण है इसलिए इस आर्टिकल को अंत तक ध्यान पूर्वक पढ़ते रहें ताकि कोई भी महत्वपूर्ण बिंदु आप से ना छूटे.

Indian Army Admit Card 2022 PDF Download

बहुत सारे उम्मीदवारों का सवाल आ रहा था कि Army ka Admit Card kaise nikale? तो आज हम आपको बताने वाले हैं कि कैसे आप आसानी से अपना इंडियन आर्मी का एडमिट कार्ड निकाल सकते हैं. इसके साथ ही और भी बहुत सारी जानकारियां देने वाले हैं. सबसे पहले बताना चाहेंगे कि संपूर्ण देश में Agniveer Indian Army Vacancy 2022 के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि या अलग अलग है. कहीं पर एडमिट कार्ड जारी हो रहे हैं तो कहीं पर आवेदन की प्रक्रिया ही चल रही है. ऐसी स्थिति में बताना चाहेंगे कि सभी राज्यों में जिलों के अनुसार भर्ती प्रक्रिया चल रही है. जैसे बात करें तो राजस्थान बीकानेर जिले के लिए 5 अगस्त को ही रैली भर्ती के एडमिट कार्ड जारी कर दिए गए हैं. वही हरियाणा के कुछ जिलों में 3 सितंबर 2022 तक परीक्षा के आवेदन ही किए जा रहे हैं वही उस परीक्षा के एडमिट कार्ड 20 अक्टूबर 2022 तक जारी किए जाएंगे और रैली भर्ती का आयोजन 12 नवंबर से 25 नवंबर के बीच किया जाएगा.

Join

agniveer admit card download 2022

आप सभी उम्मीदवारों को बताना चाहेंगे कि अग्निवीर भर्ती परीक्षा के एडमिट कार्ड आपकी परीक्षा तिथि से कुछ दिन पहले जारी कर दिए जाते हैं. ऐसे सभी उम्मीदवार जिन्होंने अग्निवीर भर्ती परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन किया है और आवेदन किया है उन्हें ध्यान देना चाहिए कि एडमिट कार्ड परीक्षा तिथि से कुछ दिनों पहले आपके रजिस्टर्ड ईमेल पर जारी कर दिए जाएंगे. रजिस्टर्ड ईमेल पर आप जाकर आसानी से अपने एडमिट कार्ड को डाउनलोड कर सकते हैं और इसका प्रिंट आउट निकलवा सकते हैं. इसके अतिरिक्त आप भारतीय सेना की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर भी अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं यदि आपको एडमिट कार्ड डाउनलोड करना नहीं आता है तो भी चिंता करने की कोई आवश्यकता नहीं है क्योंकि इस आर्टिकल में हम आपको बताने वाले हैं कि कैसे आप आसानी से अग्निवीर एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं.

इन्हें भी पढ़ें-

Indian Army Admit Card 2022 PDF Download Overview

Conducting Board Indian Army
Recruitment Agnipath Scheme 2022
Post Various
Vacancy 40,000 +
Agniveer Admit Card 2022 Released
Admit Card Mode Online.
Official Website joinindianarmy.nic.in

 

Indian Army Admit Card 2022 PDF Download
Indian Army Admit Card 2022 PDF Download

Indian Army Physical test details pdf

Running

दौड़ के बारे में बात करें तो ग्रुप 1 को 5 मिनट 30 सेकंड तक दौड़ लगानी होगी जिसके 60 अंक निर्धारित है. वही ग्रुप 2 को 5 मिनट 31 सेकंड से 5 मिनट 45 सेकंड के बीच दौड़ लगानी होगी. जिसके 48 अंक निर्धारित हैं वही दौड़ 1600 मीटर की होगी. 

Beam Pull Ups

10 बीम- 40 अंक, 9 बीम- 33 अंक, 8 बीम- 27 अंक, 7 बीम- 21 अंक, 6 बीम- 16 अंक

9 फीट लंबी कूद- क्वॉलिफाइंग

जिग-जैग बैलेंस- क्वॉलिफाइंग

मेडिकल टेस्ट

मेडिकल टेस्ट की बात करें तो इसमें उम्मीदवार का रैली भर्ती स्थल पर ही निर्धारित स्टैंडर्ड के अनुसार टेस्ट किया जाता है यदि उम्मीदवार अनफिट पाया जाता है तो उसे मिलिट्री हॉस्पिटल के लिए रेफर कर दिया जाता है उम्मीदवार को 5 दिनों में मिलिट्री हॉस्पिटल जाना होता है. और 14 दिनों के भीतर मिलिट्री हॉस्पिटल द्वारा मेडिकल टेस्ट रिव्यू किया.

agniveer admit card 2022 download link

  1. agniveer admit card 2022 download करने के लिए सबसे पहले आपको भारतीय सेना की ऑफिशियल वेबसाइट joinindianarmy.nic.in पर जाना होगा.
  2. ऑफिशियल वेबसाइट पर जाने के बाद आप सीधे होम पेज पर पहुंच जाएंगे.
  3. अब आपको यहां पर अग्निपथ का सेक्शन दिखाई देगा जिसके अंतर्गत आपको एडमिट कार्ड या अप्लाई ऑनलाइन का लिंक दिखाई देगा जिस पर क्लिक करना है.
  4. इसके बाद आपको यहां एक नया पेज दिखाई देगा जिस पर यूजर नेम और पासवर्ड दर्ज करना है.
  5. इसके बाद अग्निवीर एडमिट कार्ड आपकी स्क्रीन पर प्रदर्शित हो जाएगा.
  6. अब आप अपने एडमिट कार्ड को डाउनलोड करके प्रिंट आउट करवा सकते हैं.

Important links

Official website: Click here

Download Admit Card: Click here

FAQs Related to Indian Army Admit Card 2022 PDF Download

Q1. Is Agniveer Admit Card released?

Ans. जी हां सभी क्षेत्रीय अग्निवीर भर्तियों के एडमिट कार्ड धीरे-धीरे जारी होते जा रहे हैं.

Q2. Army ka Admit Card kaise nikale?

Ans. ऊपर बताई गई प्रक्रिया के अनुसार आप आसानी से अपना एडमिट कार्ड निकल सकते हैं.

PH Home Page Click Here