Job Updates

Indian Airforce recruitment 2021 : 12 वीं पास व बीई स्टूडेंट्स के लिए वायुसेना में भर्ती का मौका में

12 वीं पास व बीई स्टूडेंट्स के लिए वायुसेना में भर्ती का मौका में

Indian Airforce recruitment 2021 : भारतीय वायुसेना में 317 पदों पर वैकेंसी निकली है। जिसमें ग्राउंड ड्यूटी शाखाओं में फ्लाइंग ब्रांच और परमानेंट कमीशन और शॉर्ट सर्विस कमीशन के तहत ऑफिसर के पदों पर भर्ती की जाएगी। जिसके लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू हो गए है, जो 30 दिसंबर रात 12 बजे तक चलेंगे। इसके लिए कैंडीडेट्स वायु सेना की आधिकारिक वेबसाइट afcat.cdac.in पर जाकर आवेदन कर सकते है। 

Join

यहां कुल पदों की संख्या 317 निर्धारित है। एई के लिए 12, एसएससी के लिए 77, एडमिन के लिए 51, एलजीएस के लिए 39, एसीसीटीएस के लिए 21 पद निर्धारित हैं। 

Indian Airforce recruitment 2021 :
Indian Airforce recruitment 2021 :

भारतीय सेना के अनुसार फ्लाइंग ब्रांच में आवेदन करने लिए न्यूनतम 50 प्रतिशत अंकों के साथ गणित और फिजिक्स विषय के साथ 12वीं पास होना जरूरी है। इसके साथ मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से 60 प्रतिशत अंकों के साथ बीई, बीटेक की डिग्री भी जरूरी है।

ऑनलाइन मोड में होगी परीक्षा

ऑनलाइन आवेदन के दौरान 250 रुपए का परीक्षा शुल्क भरना होगा, जिसका भुगतान ऑनलाइन कर पाएंगे। एनसीसी स्पेशल एंट्री के लिए परीक्षा शुल्क नहीं है। परीक्षा विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर ऑनलाइन मोड के जरिए होगी। प्रशिक्षण वायु सेना अकादमी, डुंडीगुल में जनवरी 2022 के पहले सप्ताह में शुरू होगा। इन पदों पर चयन लिखित परीक्षा के द्वारा होगा।

और ज्यादा जानकारी के लिए आप वायुसेना की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर जानकारी प्राप्त कर सकते हो। तथा आप रोजगार समाचार के माध्यम से भी जानकारी प्राप्त कर सकते हो।

सभी खबरों के लिए गूगल पर सर्च करें physicshindi.com और अपने दोस्तों के साथ शेयर करना बिलकुल ना भूलें।

You may also like

4 Comments

  1. Bhautik vigyan

  2. Roll

  3. “Vil.tangra”
    P.o-rampur vathpara
    Pin-743249
    P.s,-gaighata
    District-north 24 pgs
    State-west bengal
    India…….

  4. DEAR SIR …………..
    I am Sharup Mondal, me this work very interested sir please help me sir

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in Job Updates