India Lockdown on 2nd December 2022: क्या फिर हो सकता है लोकडाउन, क्या है कोरोना की अपडेट

India Lockdown on 2nd December 2022: आज के इस आर्टिकल में हम आपको India Lockdown on 2nd December 2022 के बारे में बताने वाले हैं. आपको बताना चाहेंगे कि एक बार फिर से कोरोना के बढ़ते आंकड़ों को देख कर लग रहा है कि फिर से लोकडाउन का साया मंडरा रहा है. वहीं चीन में लगे हुए लोकडाउन और प्रतिबंधों के कारण लोग सड़क पर उतर चुके हैं. क्योंकि चाइना में एक बार फिर से कोरोना वायरस का विस्फोट हुआ है. देखा गया है कि एक बहुत बड़ा आंकड़ा फिर से कोरोना संक्रमण हुआ है. चीन में कोरोना का कहर बरस रहा है तो क्या इस पड़ोसी देश से भारत में भी खतरा हो सकता है. क्या भारत में भी फिर से लोकडाउन लग सकता है. लोगों के मन में लोकडाउन को लेकर फिर से डर बना हुआ है कि कहीं अब दोबारा वही हाल ना हो जो कि आज से 2 साल पहले हुआ था. तो आइए जानते हैं कि क्या भारत में भी लोकडाउन लगने की संभावना है क्या लग सकता है?

India Lockdown on 2nd December 2022

India Lockdown on 2nd December 2022: चाइना में कोरोना की सुनामी आते ही पूरे देश में फिर से खलबली मच चुकी है. पिछले कुछ दिनों से देखा जा रहा है कि चाइना में कोरोनावायरस के संक्रमण लोगों की संख्या थमने का नाम नहीं ले रही है. हाल ही में आए हुए कोरोना संक्रमण के डाटा से लोग भयभीत हैं. ऑफिशियल डाटा आने के बाद पता चला है कि चाइना में कोरोना संक्रमण का आंकड़ा अपने उच्चतम स्तर पर पहुंच चुका है. चीन में बुधवार को 31,454 नए मामले सामने आए थे, जिसमें से 27,517 में कोई लक्षण नहीं थे. हालांकि चाइना की 1.4 बिलियन आबादी के बीच यह आंकड़ा काफी कम है लेकिन इतने लोगों की संख्या संक्रमित होने की बात सामने आते ही लोगों में बहुत तेजी से खलबली मच चुकी है. लेकिन आपको बताना चाहेंगे कि इसके 4 दिन बाद आए डाटा ने इस आंकड़े को भी पार कर दिया है. लेकिन सवाल आता है कि क्या भारत में भी कोराना फिर से दस्तक दे सकता है?

इन्हें भी पढ़ें-

Lockdown Update in India in Hindi

India Lockdown on 2nd December 2022: चाइना में सख्त जीरो कोविड पॉलिसी लागू है. आपको जानकर हैरानी होगी कि कोरोना का प्रसार रोकने के लिए चीन में लॉकडाउन, बड़े स्तर पर टेस्टिंग और यात्रा संबंधी प्रतिबंध लगा दिए गए हैं. कोरोना के तीसरे साल में भी लोगों को फिर से यह लगाए गए प्रतिबंध रास नहीं आ रहे हैं और लोगों को इसमें थका दिया है. एक के बाद एक कड़ी पाबंदियां और प्रतिबंधों ने लोगों को हताश निराश करके रख दिया है. बताना चाहेंगे कि इसी को लेकर लोग सड़कों पर प्रदर्शन भी कर रहे हैं. वहीं दूसरी तरफ चीन स्थित एप्पल आईफोन के दुनिया के सबसे बड़े कारखाने में कर्मचारियों को कोरोना वायरस के कारण लागू प्रतिबंधों के बीच संविदा संबंधी विवाद के चलते मार पिटाई की गई है. और उन लोगों को हिरासत में भी रखा गया है. सोशल मीडिया पर लिक हुई वीडियो में यह जानकारी साफ साफ देखी जा सकती है वहीं कई प्रत्यक्षदर्शियों ने भी इस बारे में जानकारी दी है.

India Lockdown on 2nd December
India Lockdown on 2nd December

Lockdown kab Lagega 2022

India Lockdown on 2nd December 2022: अब लोग संभावना जता रहे हैं कि भारत में भी चाइना की तरह ही लोकडाउन या प्रतिबंध लगाए जा सकते हैं. लेकिन आपको बताना चाहेंगे कि भारत में अधिकांश जनता ऐसी है जिन्होंने कोरोना की वैक्सीन लगा ली है जिसमें बच्चे से लेकर बूढ़े तक सभी शामिल है. वही हमारे देश में कोरोना के मामले नहीं के बराबर हैं. तो इस बात से संभावना जताई जा सकती है कि हाल-फिलहाल भारत में कोरोना का कोई क्रेज नहीं दिखाई दे रहा है. तो हाल फिलहाल भारत में लॉकडाउन लगने की कोई संभावना नहीं है. लेकिन भविष्य के गर्भ में क्या छुपा है इस बारे में कह पाना संभव नहीं है. वही आपको बताना चाहेंगे कि लॉकडाउन ना सिर्फ चाइना में लगा है बल्कि अन्य ब्राजील जैसे देशों में भी कोरोना संक्रमण लोगों की संख्या बहुत तेजी से बढ़ रही है.

Lockdown News 2022 today in Hindi

India Lockdown on 2nd December 2022: हाल ही में चाइना की बड़े-बड़े शहरों में लोग सड़कों पर उतर रहे हैं और वहां के राष्ट्रपति शी जिनपिंग को इस्तीफा देने की मांग कर रहे हैं और उनका विरोध कर रहे हैं. सख्त कोविड प्रतिबंधों के खिलाफ लोगों का कड़ा विरोध जारी है. बीजिंग और शंघाई के प्रमुख शहरों में विद्यार्थियों सहित कई लोगों द्वारा जमकर प्रदर्शन किया जा रहा है. इसकी जानकारी वहां के रहने वाले विदेशियों द्वारा सोशल मीडिया के द्वारा साझा की जा रही है. वहीं दूसरी तरफ लोगों के गुस्से में कमी नहीं आ रही है लोग सरकारी इमारतों वाहनों आदि पर हमला कर अपना प्रदर्शन और गुस्सा जाहिर कर रहे हैं. 

Join

lockdown news 2022 today

India Lockdown on 2nd December 2022: चाइना में हो रहे प्रदर्शन की खबर पूरे विश्व में फैल चुकी है. इसी को चलते हुए अमेरिका के राष्ट्रपति द्वारा कहा गया है कि चाइना में लोगों को विरोध प्रदर्शन करने का पूरा हक है. राष्ट्रपति ने कहा है कि सभी लोगों को शांतिपूर्ण विरोध करने का हक है. वही आपको बताना चाहेंगे कि ब्राजील में भी कोरोना का रण स्थिति खराब है वहां सरकार भी कोरोनावायरस इन को फॉलो करने लगी है और वहां की एयरलाइंस एवं अन्य जगहों पर मास्क को अनिवार्य कर दिया है. 

PH Home Page Click Here