स्पोर्ट्स

लुंगी एंगिडी ने साउथ अफ्रीका की कराई वापसी, एक ही ओवर में लिए दो विकेट – पुजारा की खराब फॉर्म चिंता का विषय

लुंगी एंगिडी ने साउथ अफ्रीका की कराई वापसी

एंगिडी ने अपने एक ही ओवर भारत को दूसरा विकेट गिरा दिया। मयंक के बाद उन्होंने चेतेश्वर पुजारा को आउट किया। पुजारा के बल्ले के किनारे पर गेंद लगी और वह पवेलियन लौट गए। वह अपना खाता भी नहीं खोल पाए।

Join

मयंक अग्रवाल आउट

एंगिडी 40वां ओवर लेकर आए और भारत को झटका दिया। मयंक एलबीडब्ल्यू हो गए। मयंक गेंद को खेलने की कोशिश कर रहे थे लेकिन गेंद अंदर के किनारे न लगकर पैड पर लगी। अंपायर ने आउट नहीं दिया। साउथ अफ्रीका ने रिव्यू लिया और फैसला उनके पक्ष में रहा। मयंक 123 गेंदों में 60 रन बनाए। अपनी इस पारी में उन्होंने 9चौके लगाए।

IND vs SA First test match Highlights
IND vs SA First test match Hig
hlights

भारत ने जीता टॉस

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने आसमान में छाए बादलों के बीच टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया जिसके बाद अग्रवाल और राहुल की सलामी जोड़ी ने टीम को सतर्क शुरुआत दिलाई।

लंच तक भारत का स्कोर 83

भारत ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ लंच तक बिना विकेट खोए 83 रन बनाए। मयंक अग्रवाल 46 जबकि लोकेश राहुल 29 रन बनाकर खेल रहे हैं।

साउथ अफ्रीका के खिलाड़ियों ने काली पट्टी क्यूँ बांधी-

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट सेंचुरियन में शुरू हो गया है। दक्षिण अफ्रीका और भारत की टीमों ने शुरुआती टेस्ट से पहले रविवार को रंगभेद विरोध के अग्रणी नेता रहे आर्कबिशप डेसमंड टूटू के सम्मान में मौन रखा। टूटू का रविवार को 90 साल की उम्र निधन हो गया। दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ियों ने इस आर्कबिशप के सम्मान में बांह पर काली पट्टी बांधी है।

रंगभेद के कट्टर विरोधी, अश्वेत लोगों के दमन वाले दक्षिण अफ्रीका के क्रूर शासन के खात्मे के लिए टूटू ने अहिंसक रूप से अथक प्रयास किए। नस्ली न्याय और एलजीबीटी अधिकारों के संघर्ष के लिए उन्हें नोबेल शांति पुरस्कार से सम्मानित किया गया था।

भारत को एक ही ओवर में लगे 2 झटके, चेतेश्वर पुजारा की खराब फॉर्म जारी

टीम इंडिया प्लेइंग इलेवन

विराट कोहली (कप्तान), केएल राहुल (उप कप्तान), मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), शार्दुल ठाकुर, रविचंद्रन अश्विन,जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज।

टीम अफगानिस्तान प्लेइंग इलेवन

Dean Elgar (c), Aiden Markram, Keegan Petersen, Rassie van der Dussen, Temba Bavuma, Quinton de Kock (wk), Wiaan Mulder, Marco Jansen, Keshav Maharaj, Kagiso Rabada, Lungi Ngidi

क्रिकेट की सभी खबरों के लिए गूगल पर सर्च करें physicshindi.com तथा अपने दोस्तों के साथ शेयर ज़रूर करें।

You may also like

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *