IICSR Achala Scholarship 2024 :- अचला स्कॉलरशिप के लिए आवेदन कैसे करें

IICSR Achala Scholarship 2024
IICSR Achala Scholarship 2024

अचला स्कॉलरशिप जारी सभी उम्मीदवार इस स्कॉलरशिप के लिए आवेदन कर सकते हैं आपको बता दें कि केवल छात्र-छात्राएं है इस स्कॉलरशिप का लाभ ले सकते हैं जो कि अभी कॉलेज या स्कूल में है. IICSR Achala Scholarship 2024 के बारे में संपूर्ण जानकारी प्राप्त करेंगे. सभी छात्र-छात्राओं को अंतिम तिथि से पहले आवेदन करना होगा तभी आवेदन पत्र स्वीकार होगा. वैसे अगर बात करें तो आईआईसीएसआर समूह 2010 से है इसकी सेवा बेशक एक संगठन से बढ़ाया गया है. IICSR Achala Scholarship 2024 के बारे में संपूर्ण जानकारी प्राप्त करने के लिए इस पोस्ट को पूरा पढ़ें और पूरी जानकारी प्राप्त करें.

IICSR Achala Scholarship 2024

IICSR Achala Scholarship बात दे की आईआईसीएसआर द्वारा आईआईसीएसआर में ‘सीएसआर और स्थिरता में ऑनलाइन मास्टर्स’ और ‘नॉर्थ गोवा कैंपस में सीएसआर और स्थिरता में स्नातकोत्तर कार्यक्रम’ कार्यक्रमों को आगे बढ़ाने के लिए यह स्कॉलरशिप जारी किया गया है. जो उम्मीदवार IICSR Achala Scholarship 2024 के लिए योग्य होंगे वह सभी इसके लिए आवेदन कर सकते हैं इस स्कॉलरशिप में 35000 रुपए स्कॉलरशिप दी जाएगी. इस स्कॉलरशिप का उद्देश्य है कि ऐसे छात्र जो आर्थिक रूप से कमजोर है उन्हें पाठ्यक्रम की फीस देने में सहायता हो.

Join

Achala Scholarship Criteria

अगर आपने ग्रेजुएशन किया है तो ग्रेजुएशन में आपके मार्क्स 60% से अधिक होना चाहिए तभी आप इस स्कॉलरशिप के लिए आवेदन कर सकते हैं. किसी भी ब्रांच से ग्रेजुएशन होना अनिवार्य है. जो उम्मीदवार आवेदन करेंगे सामाजिक कल्याण गतिविधियों के प्रति रुचि होना चाहिए तो आपको इस स्कॉलरशिप प्राप्त करने में आसानी होगी. Achala Scholarship के लिए इसे ध्यान पूर्वक पढ़ें यह पोस्ट आपके लिए बहुत ही मदद दायक होगी. Achala Scholarship 2023-24 के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो इस स्कॉलरशिप से जुड़ी इस पोस्ट में आपके संपूर्ण जानकारी दी गई है.

IICSR Achala Scholarship 2024
IICSR Achala Scholarship 2024

Overview of IICSR Achala Scholarship 2024

Article TitleIICSR Achala Scholarship 2024
Conducted byIICSR 
Name of ScholarshipIICSR Achala Scholarship 
Session2023-2024
BenefitsINR 35,000
CountryIndia
Eligible Age21 Years to 45 years
Admit Card ReleasedOnline
Official Websitehttps://iicsr.com/

 

Achala Scholarship 2023-24

Achala Scholarship 2023-24 के लिए कुछ क्राइटेरिया है अगर आप इन क्राइटेरिया को फुलफिल कर सकते हैं तो आवेदन कर सकते हैं जैसे कि आवेदक की आयु 21 वर्ष से 45 वर्ष तक होना चाहिए तभी आप आवेदन करने के लिए एलिजिबल होंगे. और दूसरी बात करें कि सभी उम्मीदवार जो आवेदन करना चाहते हैं ग्रेजुएट होना अनिवार्य है. आवेदन करने के बाद सभी आवेदकों को आईआईसीएसआर में सीएसआर और स्थिरता कार्यक्रम में ऑनलाइन मास्टर्स में नामांकन करना होगा. Achala Scholarship 2023-24 का लाभ लेना चाहते हैं तो यह जरूरी है.

How to Apply Achala Scholarship

  • IICSR Achala Scholarship 2024 में आवेदन करने के लिए सबसे पहले आपको ऑफिशल वेबसाइट https://iicsr.com/ पर जाना होगा.
  • अब आपके स्क्रीन पर IICSR पाठ्यक्रमों का होम पेज ओपन होगा.
  • होम पेज पर अप्लाई बटन होगा.
  • सबसे पहले टर्म्स एंड कंडीशंस पॉलिसीज रीड करना होगा और कंटिन्यू करना होगा.
  • अब आपके स्क्रीन पर आवेदन फॉर्म ओपन होगा.
  • आवेदन फार्म में मांगे के डिटेल को दर्ज करें.
  • जरूरी दस्तावेज अपलोड करें जैसे कि CV और स्टेटमेंट आफ परचेज आदि.
  • सभी डिटेल चेक करने के बाद अब आपको सबमिट बटन पर क्लिक करना होगा.
  • इस तरह से अचला स्कॉलरशिप के लिए आवेदन कर सकते हैं अगर आपका भी ग्रेजुएट हो गया है तो इस स्कॉलरशिप के लिए आवेदन करें और ₹35000 स्कॉलरशिप प्राप्त करें.
FAQ’s

IICSR Achala Scholarship 2024 के लिए आवेदन कैसे करें?
Ans- Achala Scholarship के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो सबसे पहले ऑफिशल वेबसाइट https://iicsr.com/ पर जाएं और ऑनलाइन आवेदन करें ऊपर आपको आवेदन करने की प्रक्रिया बताई गई है.

Achala Scholarship का लाभ कौन ले सकता है?
Ans- अचला छात्रवृत्ति का लाभ सभी उम्मीदवार जिनका ग्रेजुएशन कंप्लीट है और 60% ग्रेजुएशन में है तो बहुत ही आसानी से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. और इस स्कॉलरशिप के माध्यम से ₹35000 प्राप्त कर सकते हैं.

Join Whatsapp GroupClick Here
PH Home Pagephysicshindi.com
About Atul 1464 Articles
Atul was born in Ahmedabad. He began writing in 2021, and has contributed to the educational and finance content. He lives in Ahmedabad.