Old Coins 2022: इस नोट से कमा सकते हैं दिन के लाखों, जानिए क्या है खासियत

दोस्तों को कारोना काल में लोगों की आमदनी में कमी हो गई थी, लोगों के धंधे चौपट हो गए थे, जिंदगी कुछ पीछे आ गई थी इस दौरान लोगों के पास लगभग खाने पीने के लिए भी कुछ नहीं रहा था. इसके बाद यदि आप अपनी कमाई बढ़ाने के इच्छुक हैं तो आप बिल्कुल सही जगह पर हैं, आज हम आपको कुछ ऐसी ही ट्रिक्स के बारे में समझाने जा रहे हैं जिसमें एक पल में ही आप लाखों रुपए कमा सकते हैं। 

How to sell online old coins and notes online
How to sell online old coins and notes online

लाखों रुपए कमाने के लिए आपको कहीं बाहर जाने की बिल्कुल भी कोई जरूरत नहीं है, यह एक ऐसा बिजनेस है जहां मेहनत नगण्य है। अर्थात आपको किसी प्रकार की कोई भी मेहनत तो बिल्कुल नहीं करनी पड़ेगी। साथ ही हम आपको बता दें कि इस बिजनेस में आपको बहुत कम मेहनत करनी पड़ेगी. यह बिजनेस ऑनलाइन तरीके से काम करता है इसमें आप बंपर कमाई करेंगे 

इस आर्टिकल Old coins 2022 में हम आपको बताएंगे कि आप किस प्रकार बिना मेहनत वाले बिजनेस से बंपर कमाई करेंगे, आपको इस बिजनेस को करने के लिए कितनी मेहनत करनी पड़ेगी, आज हम आपको इन्हीं सब पहलुओं को बताने वाले हैं। आज आप जानेंगे,Indian Currency 2022, Indian Currency Old note 2022, Old Indian Currency 2022, latest news on Indian currency 2022 . बशर्ते आपको हमारे साथ इस आर्टिकल old coins 2022 के अंत तक आना पड़ेगा।

Join

Old Coins 2022 

दरअसल दोस्तों हम आपको इस आर्टिकल Old Coins 2022 में जिस विषय के बारे में बताने जा रहे हैं । वह विषय है पुराने नोट और सिक्कों को ऑनलाइन बेचने खरीदने का, मित्रों अगर आपके पास भी कोई नोट ऐसा है जिसमें 786 लिखा हुआ है तो आप घर बैठे ही बिना कोई मेहनत किए लखपति बन जाएंगे। दोस्तों अगर आपकी किस्मत ने आपके साथ दिया, तो आप इतने पैसे कमाने वाले हैं जितना आपने आज तक न सोचा होगा न सोचेंगे। 

दोस्तों अगर आपके पास 1₹ ,2₹ ,5₹ ,10₹ 20₹ ,50₹ ,100₹ ,500₹ ,2000₹ के इस प्रकार के नोट हैं। जिन पर 786 अंकित है तो दोस्तों आपको चिंता करने की बिल्कुल भी आवयश्कता नहीं है। क्योंकि अब आप का समय आप के बिल्कुल करीब है अब आप लाखों में खेलने वाले हैं। दोस्तों आप बता दें कि यह Old coin selling 2022 तरीका बिल्कुल ऑनलाइन हैं ऑफलाइन बिल्कुल नहीं है आप किसी के बहकावे में ना आएं। दोस्तों यह तरीका Old coin selling 2022 पुराने और यूनिक अर्थात दुर्लभ सिक्कों और नोटों पर काम करता है।

Old Coins 2022 Overview 

Article name Old coins 2022
Objective Special 786 printed note or coin 
Year 2022
Official application Quicker, OLX 
Selling mode Online
Official website   www.olx.com 

Indian Currency notes 2022 

दोस्तों गौरतलब है कि अगर आपके पास भी इस तरह के पुराने दुर्लभ और यूनिक Indian currency notes  हैं, तो आप बड़े भाग्यशाली हैं आपको इस प्रकार के नोट यह सिक्के को बेचने के लिए किसी कमर्शियल साइट का सहारा लेना पड़ेगा। तभी आप अपने पुराने यूनिक और दुर्लभ Indian Currency notes को बेच पाएंगे । दोस्तों कई ऐसी वेबसाइट होती हैं जहां पर इस प्रकार के पुराने और रेयर दुर्लभ Indian currency notes की ऑनलाइन बोलियां लगती हैं। यहां पर कोई भी व्यक्ति भाग ले सकता है।

अगर आपके पास सौभाग्य से ऐसी Indian currency note  है जिसमें 786 दर्ज है तो आप जल्दी ही इस प्रकार के नोट की बोली लगाकर कम से कम ₹300000 आसानी से कमा सकते हैं। दरअसल ऐसा होता है कि कई सारे ऐसे लोग होते हैं जिन में हिंदू और मुसलमान दोनों शामिल है, जो 786 अंक को काफी शुभ और समृद्धि वाला मानते हैं। यह लोग ऐसे होते हैं कि इस प्रकार के नोटों को प्राप्त करने के लिए किसी भी प्रकार की बोली लगा देते हैं।

How to sell online old coins and notes online

  • दोस्तों सिक्के को बेचने के लिए सबसे पहले आपको किसी ऑनलाइन वेबसाइट जैसे कोई क्विकर या ओएलएक्स पर जाना होगा।
  • इससे पहले आपको अपने सिक्के की नोट की एक अच्छी सी फोटो खींच लेनी होगी।
  • फिर आपको इसे क्विकर पर अच्छी प्रकार से अपलोड करना पड़ेगा।
  • इसके बाद वेबसाइट आपसे हल्का साबुत आन करवा कर आपके सिक्के का एक विज्ञापन खुद ब खुद तैयार करेगी।
  • इसके बाद खरीददार आपसे संपर्क करेंगे। या फिर सिक्के के लिए साइड की तरफ से ऑनलाइन बोली भी लगाई जाती है।
  • इसमें होता यह है कि जो भी खरीददार अधिक पैसा देगा उसे यह सिक्का ऑनलाइन बेच दिया जाएगा।

Old notes and coins 2022 rules and regulations

दोस्तों अगर अपने Old notes and coins को ऑनलाइन बेचने के इच्छुक हैं ,  तो सबसे पहली बात यह होती है आपको किसी ऑनलाइन वेबसाइट पर अपना रजिस्ट्ेशन करवाना होता है । बिना रजिस्ट्रेशन करवाए आप ऑनलाइन वेबसाइट पर अपना दुर्लभ और कीमती Old notes and coins नहीं बेच सकते। दोस्तों साथ ही साथ हम आपको इस बात से भी रूबरू करवा दें। कि ऑनलाइन साइट पर अपनी Old notes and coins  को बेचने के लिए आपको कुछ भुगतान भी करना पड़ेगा। और फिर आप सिक्के का एक विज्ञापन तैयार किया जाएगा, उसे बाजार में एडवरटाइजमेंट किया जाएगा। 

आपके लिए जरूरी है, की साइट की सभी शर्तों को और नियमों को आप को बड़े ध्यान से पढ़ना और खोजना होगा, ताकि आपको आगे किसी भी प्रकार की समस्या का सामना न करना पड़े। गौरतलब है सिक्का खरीदने से पहले ग्राहक और सिक्के के मालिक के बीच अच्छा खासा मोलभाव होता है।

Important links old coins 2022

Online old note ,coins selling link : Click here

Online note , coin selling website : Click here 

FAQ related Old Coin Selling 2022

प्रश्न 1 दुर्लभ नोट और सिक्कों को ऑनलाइन बेचने की वेबसाइट क्या है?

उत्तर दुर्लभ नोट और सिक्कों को ऑनलाइन बेचने की वेबसाइट निम्न प्रकार है , www.quicker.com 

प्रश्न 2 पुराने दुर्लभ सिक्कों और नोटों को हम किस माध्यम से बेच सकते हैं?

उत्तर पुराने दुर्लभ सिक्कों और नोटों को आप ऑनलाइन माध्यम से ही बेच सकते हैं , ऑफलाइन से नहीं।

JOIN TELEGRAM GROUP CLICK HERE
PHYSICSHINDI HOME CLICK HERE