How to Sell old Notes and Coins: यह नंबर वाला अगर आपके पास नोट है तो आप करोड़पति बन सकते हैं

तो दोस्तों आज हम बात करेंगे इस पोस्ट में old Notes and Coins बेचकर लाखों रुपए कमाने के बारे में कैसे कमा सकते हैं करोड़ों रुपए। इस पोस्ट में पूरी जानकारी दी जाएगी कि आप किस प्रकार बेच सकते हैं और घर बैठे लाखों रुपए कमा सकते हैं आपको old Notes and Coins बेचने के लिए कहीं भी जाने की जरूरत नहीं है आप घर बैठे बेच सकते हैं। और आपको यह भी जानकारी दी जाएगी की कौन सा नंबर होने पर आपको मुंह मांगी कीमत दी जाएगी पूरी जानकारी प्राप्त करेंगे। पूरी जानकारी प्राप्त करने के लिए इस पोस्ट को ध्यानपूर्वक पढ़ें।

Sell old Notes and Coins

दोस्तों अगर आप भी old Notes and Coins रखते हैं तो समझ लीजिए कि यह बहुत ही अच्छा मौका है पैसा कमाने का। आपको बता दें कि अगर आपके पुराने नोट भी यह नंबर 786 है तो समझ लीजिए कि आप करोड़ों रुपए कमा सकते हैं अगर आप की नोट में यह सीरियल नंबर लिखा है तो आपको मुंह मांगी कीमत दी जाएगी। और आपको बता दें कि कोई भी old Notes and Coinsक्का बेचने के लिए बहुत सारे ऑनलाइन प्लेटफॉर्म है वहां पर जाकर आप घर बैठे अपना पुराना सिक्का और नोट बेच सकते हैं आपको कहीं भी जाने की जरूरत नहीं है। आपके घर में कोई भी old Notes and Coins है तो आप उसे बहुत ही आसानी से बेच सकते हैं और लाखों रुपए कमा सकते हैं यह बहुत ही अच्छा मौका है पैसा कमाने का।

786 Note Price in India

786 नंबर का नोट बहुत ही ज्यादा लकी है अगर आपकी नोट मैया नंबर लिखा है तो समझ लीजिए कि आप करोड़पति बन सकते हैं। आपने ₹5 के पुराने सिक्के के बारे में तो सुना ही होगा जिसमें मां वैष्णो देवी जी का तस्वीर थी वह सिक्का अगर आपके पास है तो उस सिक्के की भी मुंह मांगी कीमत दी जाएगी क्योंकि वह एक लकी सिक्का है। इसी तरह अगर आप के सिक्के में या नोट में यह सीरियल नंबर है तो समझ लीजिए कि आपके भाग्य खुल गए या लकी नंबर होता है। भारतीय रिजर्व बैंक द्वारा जारी किया गया है यह नंबर 786 वाला नोट को बेहद दुर्लभ माना गया है। अगर आपके पास पुराने नोट हैं 786 सीरियल वाले नंबर नोट तो आप बहुत ही आसानी से पुराने नोट के बदले कई गुना पैसे कमा सकते हैं घर बैठे आपको कहीं भी जाने की जरूरत नहीं है।

Join

Old Notes and Coins in Overview

1. Title old Notes and Coins
2. Currency Indian currency
3. Years 2022
4. Sell All Notes/Coins
5. Country India
6. Article type Earn money
7. note selling process online
8. Official Website coinbazzar.com
9. Official Website ebay.com

 

How to Sell old Notes and Coins
How to Sell old Notes and Coins

देश में समय के साथ करेंसी में ढेर सारा बदलाव होते रहते हैं यह तो आपको पता ही होगा नए नोट और सिक्के जारी होते रहते हैं। लेकिन कुछ लोगों को शौक होता है पुराने सिक्के रखने का उन लोगों के लिए जो बहुत ही अच्छा मौका है पैसे कमाने का तो यहां पर बताया गया है किस प्रकार आप अपना पुराना सिक्का या नोट बेच सकते हैं। खास बात यह है कि यह नंबर 786 अगर आप के नोट में है तो आप लाखों रुपए कमा सकते हैं बहुत सारे ऑफिशियल वेबसाइट होते हैं प्लेटफार्म होता है बेचने के लिए ऊपर दिया गया है वहां पर जाकर आप बेच सकते हैं।

How to Sell old Notes and Coins

  • सबसे पहले आपको ऑफिशियल वेबसाइट coinbazzar.com पर जाना होगा।
  • अब आपको खुद को रजिस्टर करना होगा सेलर के रूप में।
  • अब आपके पास जो भी पुराना नोट सिक्का है उसकी तस्वीर खींचना होगा।
  • अब आपको उस नोट या सिक्के की तस्वीर साझा करना होगा।
  • अब आपको मोबाइल नंबर और ईमेल दर्ज करना होगा।
  • इसके बाद वह आपसे संपर्क करने की कोशिश करेगा।
  • अब आप दोनों के बीच बात होने के बाद आप अपना पुराना सिक्का या नोट बेच सकते हैं।
  • रुपए की बात आप दोनों के ऊपर निर्भर करता है।
  • इस तरह से आप अपना पुराना सिक्का या नोट बेच सकते हैं।
FAQ Related to How to Sell old Notes and Coins

1.क्या भारत में करेंसी नोट बेचना कानूनी है?

Ans- हाँ, आप भारत में पुराने सिक्के और नोट बेच सकते हैं और आप ऐसा ईबे आदि जैसी ऑनलाइन वेबसाइटों तक भी कर सकते हैं। हालाँकि उन्हें माल की तरह और सिक्का संग्रहकर्ता जैसे लोगों को बेचा जा सकता है और विनिमय के लिए कानूनी निविदा नहीं होगी।

2.10 रुपये के नोट 786 की कीमत क्या है?

Ans- पुराने सिक्कों और नोटों के व्यापार के नियम सरल हैं – मुद्रा जितनी अधिक संग्रहणीय होगी, उतना ही अधिक धन प्राप्त होगा। ऐसे ही एक मामले में, जिन संग्राहकों के पास 786 सीरियल वाले 10 रुपये के पुराने नोट हैं, वे ऑनलाइन 5 लाख रुपये तक कमा सकते हैं

3.रुपये में 786 का क्या मतलब होता है?

Ans- संख्या को अरबी वाक्यांश “बिस्मिल्लाह अल-रहमान अल-रहीम” का एक संख्यात्मक रूप माना जाता है, जिसका अर्थ है, ‘भगवान के नाम पर, सबसे दयालु, सबसे दयालु’। क्रेडिट: ट्विटर/तेजस, रेहान। ‘786’ सीरियल नंबर वाले बैंकनोट आपको लखपति बना सकते हैं, विवरण जानें और भाग्यशाली बनें। भारत, प्रकाशित: सोमवार, 13 सितंबर 2021

JOIN WHATSAPP GROUP CLICK HERE
JOIN TELEGRAM GROUP CLICK HERE
PHYSICSHINDI HOME CLICK HERE