How to sell old notes 2024 : अमीर बन्ने का सबसे शॉर्टकट तरीका अपनाओ

दोस्तों आपने बचपन में अपने बड़ों से जरुर सुना होगा कि पुराने सिक्के की अलग ही अहमियत होती थी, यदि किसी के पास पुराने सिक्के अथवा नोट हो सुबह लोगों को दिखाता था और उसकी अहमियत भी बताया करता था साथ ही उसे कुछ कीमत देने की बाद भी उसे वह बेचता नहीं था, और अच्छी बात यह है कि अब वही इंसान करोड़पति बन सकता है क्योंकि उसके इकट्ठा किए हुए पुराने नोट अथवा सिक्का ही उसे लखपति या करोड़पति बनाएगा।

How to sell old notes 2024

दोस्तों अभी हमारे देश में पुराने नोट और सिक्कों को लेकर काफी चर्चा हो रही है और आपने भी सुना होगा कि कुछ लोग ऐसे हैं जो पुराने नोट अथवा सिक्के खरीदना चाह रहे हैं और उसकी भारी कीमत चुकाने में तैयार है, तो अगर आपके पास भी ऐसा कोई पुराना सिक्का या नोट है और आप उसे बेच कर अमीर होना चाहते हैं तो इस आर्टिकल को आखिर तक पढ़ें क्योंकि आज के इस आर्टिकल में हम आपको बताएंगे कि आप घर बैठे पुराने नोट अथवा सिक्कों के कैसे भेज सकते हैं और उसे लखपति हो सकते हैं How to sell old notes 2024 जानने के लिए आर्टिकल को आखिर तक पढ़ें।

Join

How to sell old notes 2024 overview

Title

How to sell old notes 2024

Organization….
CountryIndia
LocationAll over India
Session2024
Coin typeOld
Sale byOnline register

कौन खरीदता है ये पुराने सिक्के अथवा नोट

दोस्तों आपके मन में एक सवाल ज़रूर आ रहा है कि आखिर ये पुराने नोट अथवा सिक्के खरीदता कौन है तो दोस्तों आपके जानकारी के लिए बता दें कि यह पुराने सिक्के या नोट विदेशी लोग खरीदते हैं उन्हें भी अब लगने लगा है कि इन सिक्कों की वैल्यू आगे चलकर काफी ज्यादा होगी इसलिए वह हमसे भारी कीमत में ही सिक्का खरीद लेते हैं।

किस नोट की कितनी कीमत

दोस्तों प्रत्येक नोट या सिक्के की अलग-अलग कीमत होती है आपको मालूम ही होगा कि हमारे देश में 786 नंबर को अलग ही अहमियत दी जाती थी चाहे वह मुस्लिम हो या अन्य धर्म के लोग सभी लोगों के विचारधारा 786 नंबर में काफी ज्यादा थी इसी कारण यदि आपके पुराने नोट में 786 नंबर है तो उसकी कीमत आपको दो से तीन गुना भी मिल सकती है। 

कैसे बेचे पुराने सिक्के को

दोस्तों पुराने सिक्के या नोट बेचने के लिए काफी सारी वेबसाइट मौजूद है आप उसमें खुद को रजिस्टर करके अपने नोट और सिक्के की फोटो अपलोड करके उसकी कीमत पता कर सकते हैं और उसे कस्टमर तक पहुंचा सकते हैं। यदि कस्टमर को आपके पुराने नोट के सिक्के की कोई अहमियत नजर आती है तो वह आपसे जरूर कांटेक्ट करेगा और आपको कॉल करके सिक्का और नोट खरीद लेगा।

 

Join Whatsapp GroupClick Here
PH Home Pagephysicshindi।com

About Atul 1464 Articles
Atul was born in Ahmedabad. He began writing in 2021, and has contributed to the educational and finance content. He lives in Ahmedabad.