How to Sell Old 10 Rupee Note: 10 रूपए के बदले मिलेंगे 5 लाख रुपए, आइए देखें कैसे मिलेंगे 5 लाख रुपये

How to Sell Old 10 Rupee Note : आज के इस आर्टिकल में हम 10 Rupee Note Sell के बारे में जानकारी देने वाले हैं. यह आर्टिकल में हम जानने वाले हैं कि कैसे 10 रूपए के नोट के बदले 500000 रुपए मिल सकते हैं. बहुत सारे लोगों को सुनने में अजीब लग रहा होगा और कई तो आश्चर्यचकित हो रहे होंगे कि आखिर ऐसी कौन सी तकनीक से जिसे 10 रुपए के बदले 500000 रुपए मिल सकते हैं. तो ऐसी कोई तकनीक नहीं है दरअसल बात नोट पर अंकित नंबर की है. यदि आपको भी पुराने और दुर्लभ नोट कलेक्ट करने का शोक है. वही यदि आपके संग्रह किए गए पुराने नोटों और सिक्कों में कोई दुर्लभ नोट या सिक्का मिल जाता है तो आप रातों रात मालामाल हो सकते हैं. यदि आप भी इस 10 रूपए वाले नोट की खासियत के बारे में जानना चाहती है तो इस आर्टिकल को अंत तक ध्यानपूर्वक पढ़ते रहे जिससे कि कोई भी महत्वपूर्ण जानकारी आपसे ना छूटे.

How to Sell Old 10 Rupee Note

आजकल बाजार में ऐसी कई सारी वेबसाइट से हैं जो पुराने एंटीक और दुर्लभ सिक्कों और नोटों की नीलामी करती है. आज हम आपको एक ऐसे ही नोट के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे आप बेच कर घर बैठे ही ₹500000 तक कमा सकते हैं. यदि आपके पास बताई गई खासियत वाला नोट पाया जाता है तो आपको उसे तुरंत ऑनलाइन पुराने नोट और सिक्के बेचने वाली वेबसाइट पर ऑनलाइन ऑक्शन पर डाल देना चाहिए. बहुत सारे लोगों को इन पुराने नोट या सिक्कों को इकट्ठा करने का बड़ा शौक होता है. लेकिन उन्हें पता नहीं है कि उनका यह शौक उन्हें कभी भी लखपति बना सकता है. क्योंकि आज के समय में पुराने नोट और सिक्कों को बहुत ज्यादा कीमत पर खरीदने बेचने का चलन चल रहा है. इन पुराने नोटों और सिक्कों को ऐसे लोग खरीदते हैं जो इनमें बहुत ज्यादा रुचि रखते हैं.

786 number note Buyer contact number

दरअसल हम बात कर रहे हैं एक ऐसे ₹10 वाले नोट की जिसके ऊपर 786 लिखे हुए हैं यदि इस प्रकार का नोट आपके पास मिल जाता है तो आप ऐसे नोट को ऑनलाइन वेबसाइट पर नीलामी में ₹500000 तक बेच सकते हैं. अब आप सोच रहे होंगे कि आखिर इतने ऊंचे दामों पर इन पुराने और छोटे नोटों को कौन खरीदेगा. तो हम आपको बताना चाहेंगे कि आपको आपके ₹10 के नोट के बदले 500000 नहीं मिल रहे हैं बल्कि उस पर लिखे हुए 786 नंबर के कारण आपको ₹500000 मिल रहे हैं. तो इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता है कि आपके पास कितने रुपए वाला नोट है. बात ऐसी है कि मुस्लिम धर्म के अंतर्गत 786 नंबर को पवित्र माना जाता है. जिस कारण इस धर्म के लोग 786 नंबर की सभी चीजों को प्राथमिकता देते हैं और उन्हें खरीदने के लिए आतुर रहते हैं. इसी प्रकार हिंदू धर्म में भी यदि कोई पांच रुपए वाला ऐसा सिक्का जिसकी पीछे माता वैष्णो देवी का चित्र बना हुआ हो तो उसके बदले भी लोग दो लाख रुपए तक चुकाने को तैयार होते हैं. तो यदि आपके पास भी 786 नंबर लिखा हुआ कोई ₹10 वाला नोट मिल जाता है तो आप लखपति बन सकते हैं.

10 Rupee Note Sell Overview

Country India
Currency INR
Note 10 Rupee Note
Price 5 Lakh Rupee
Identification 786 Number on Note
Selling Mode Online
Official website www.quikr.com
How to Sell Old 10 Rupee Note
How to Sell Old 10 Rupee Note

Sell 786 note online

यदि आप भी 786 नंबर लिखें हुए नोट की तलाश कर रहे हैं और आपने कभी पुराने नोट ओ और सिक्कों को कलेक्ट भी नहीं किया है तो हम आपको एक आईडिया देने वाले ही कि अगर आपकी घर में कोई गुल्लक में कई दिनों से पैसे इकट्टा कर रहा है तो आप उस गुल्लक में देख सकती हैं कि उसमें कोई ऐसा नोट तो नहीं है जिसके ऊपर 786 नंबर लिखें हुए हो. यदि आपकी किस्मत सही रही तो आपको 786 नंबर वाला नोट मिल सकता है मिल जाने के बाद आपको उसे ऑनलाइन नीलामी पर लगा देना है. किसी भी पुराने नोट या सिक्के को बेचने की पूरी प्रक्रिया के बारे में हमें यहां आगे बता रहे हैं. इसके बारे में पूरी जानकारी बता रहे ही जिसके माध्यम से आप आसानी से अपने किसी भी पुराने नोट सिक्के को बेच सकेंगे.

How to sell 786 notes

Step 1. सबसे पहले आपको पुराने नोट और उसके खरीद बिक्री वाली वेबसाइट www.quikr.com पर जाना होगा.

Step 2. ऑफिशियल वेबसाइट पर जाने के बाद आप होमपेज पर पहुंच जाएंगे.

Join

Step 3. इसके बाद आपको यहां पर आपकी ईमेल ID और फोन नंबर के माध्यम से रजिस्ट्रेशन करना होगा.

Step 4. इसके बाद आपको यहां पर आपके पुराने सिक्के और नोट के आगे और पीछे दोनों तरफ किए कि स्पष्ट फोटो ले लेनी है और यहां अपलोड कर देनी है.

Step 5. इसके साथ ही आपको यहां पर अपने पुराने सिक्के और नोट के बारे में डिस्क्रिप्शन में कुछ विशेषता या दुर्लभता के बारे में बता देना है.

Step 6. बस अब आपका काम समाप्त हो गया है अब यह वेबसाइट स्वय उन लोगों तक आपकी पोस्ट को पहुंचाएगी जो लोग पुराने सिक्के या नोट खरीदने में रुचि रखते हैं.

Step 7. आपको यहां पर आपका कोई कांटेक्ट भी दे देना है जिससे कि खरीददार आपसे संपर्क कर सके.

Step 8. इस तरह आसानी से आप अपने पुराने सिक्के और नोट को बेच सकेंगे.

FAQs related to 10 Rupee Note Sell

Q1. Old Coin Sell Website क्या है?

Ans. अपने पुराने नोट या सिक्कों को आप www.quikr.com पर रजिस्ट्रेशन करके बेच सकते हैं.

Q2. What is the price of 786 note?

Ans.  ₹10 वाले नोट की जिसके ऊपर 786 लिखे हुए हैं यदि इस प्रकार का नोट आपके पास मिल जाता है तो आप ऐसे नोट को ऑनलाइन वेबसाइट पर नीलामी में ₹500000 तक बेच सकते हैं.

Q3. How can I sell my old rupees??

Ans. ऊपर बताई गई प्रक्रिया की अनुसार आप आसानी से अपने पुराने सिक्के या नोट बेच सकते हैं.

Official Website Click Here
APS Home Page Click Here

 

Leave a Comment