How to sell 50 Rs old note : आपके पास ₹50 का पुराना नोट, तो आप लखपति हो

How to sell 50 Rs old note – आपके पास ₹50 का पुराना नोट है तो हो सकता है कि अब मतलब की हो ₹50 का नोट, आपको दिला सकता है 50लाख रुपए, अगर आपके पास भी पुराना नोट है ₹50 का,  तो यह पूरी जानकारी आपके लिए बहुत ही ध्यान पूर्वक देखें और इसका लाभ उठाएं। आज के समय में लोगों को पुराने नोट और सिक्के जोड़कर रखने का बहुत शौक होता है क्योंकि यह नोट चेंज होती रहती है। इसलिए पुराने नोट रखने का किसी ने किसी को शौक होता है। अगर आपके पास कोई भी पुराना हो गया सकता है तो यह जानकारी पढ़े और अच्छे दाम प्राप्त करें।

Join

Table of Contents

How to sell 50 Rs old note

अगर आपके पास ₹50 का पुराना नोट है और उस पर 786 नंबर लिखा है तो आप इस नोट को अच्छी खासी रकम या इससे अच्छी खासी रकम प्राप्त कर सकते हैं। चलिए जानते हैं आप इसे कैसे भेज सकते हैं- आप इसे ऑनलाइन भेज सकती हैं eBay नाम की एक ऑनलाइन साइट है जहां पर आप इसे बेच सकते हैं कर सकते हैं। आपको बता दें कि इस वेबसाइट पर आप कोई भी पुराना नोट या सिक्के बेच सकते हैं बहुत आसानी से। आपको बता दें कि ₹50 का पुराना नोट बेचने पर आपको तीन लाख तक कमा सकते हैं पैसे।

50 Rs old note price in India 2022

आपको बता दें कि अगर आपके पास कोई भी पुराना नोट या सिक्के हैं तो आप अगर आपके पास ₹5 के पुराने नोट पर 786 नंबर है तो आप इसे बेचकर भी काफी अच्छी रकम पा सकते। इस नोट की कीमत 3 लाख से ज्यादा है। अगर नोट UNC कंडीशन का है तो सिंगल नोट की कीमत लगभग 10 लाख होगी और अगर नोट में फैंसी नंबर है तो कीमत लगभग होगी। 5 लाख। तो, सटीक कीमत इसकी गुणवत्ता और अन्य विशेषताओं पर निर्भर करती है। आप किस तरह से कोई भी पुरानी नोट या सिक्के बेच सकते हैं।

how to sell 50rs old note

  • स्टेप1: ईबे का होमपेज खोलें – www.ebay.com
  • स्टेप2: फिर, होमपेज पर पंजीकरण टैब पर क्लिक करके खुद को एक विक्रेता के रूप में पंजीकृत करवाएं।
  • स्टेप3: आपको उस मुद्रा नोट की एक अच्छी तस्वीर लेनी होगी जिसे आप बेचना चाहते हैं और इसे प्लेटफॉर्म पर अपलोड करना चाहते हैं।
  • स्टेप4: ईबे इच्छुक खरीदारों को आपकी लिस्टिंग दिखाएगा।
  • स्टेप5:  विज्ञापन देखने के बाद इच्छुक खरीदार आपसे संपर्क करेंगे।
  • स्टेप6: आप कीमत पर बातचीत कर सकते हैं और फिर खरीदार को नोट बेच सकते हैं।

How to sell 50 Rs old note Overview

sell coins, notes
currency Indian rupee
country india
Old note 50rs
years 2022
Old note All sell
Official Website www.ebay.com
How to sell 50 Rs old note
How to sell 50 Rs old note

 

50 Rupees old note

आपको बता दें कि आपके पास कोई भी पुराना नोट याद किए हो तो इस वेबसाइट पर जाकर देखें और बेच भी सकते हैं। अगर आपके पास 5 रुपये का पुराना नोट है, तो आपके लिए घर से बाहर निकले बिना 30,000 रुपये कमाने का मौका है। तो अपने गुल्लक या वॉलेट की जांच करें और अगर आपको 5 रुपये का पुराना नोट मिल जाए तो आप घर बैठे कुछ ही मिनटों में 30,000 रुपये कमा सकते हैं। आपको अपने पुराने 5 रुपये के नोट की सर्वोत्तम दरों को जानने के लिए केवल दो वेबसाइटों – प्राचीन वस्तुओं और संग्रहणीय वस्तुओं पर जाने की आवश्यकता है। लेकिन, पुराने 5 रुपये के नोट में आपको 30,000 रुपये लाने के लिए कुछ विशेषताएं होनी चाहिए। 5 रुपये के पुराने नोट पर ट्रैक्टर की तस्वीर होनी चाहिए।

old note sale contact number

यदि आप पुराने सिक्के खरीदने वालों की तलाश कर रहे हैं, तो जान लें कि हम सभी प्रकार के इस्तेमाल किए गए सिक्के और नोट (रुपये) खरीदते हैं। पुराने सिक्के खरीदने वाले का व्हाट्सएप संपर्क फोन नंबर चाही, हमसे संपर्क करें। पुराने कॉइन खरीदार के संपर्क नंबर 7894742124 और 8420082076 हैं। पुराने सिक्कों को बेचने के लिए अभी हमसे संपर्क करें। याद रखें कि हम सभी प्रकार के पुराने सिक्के खरीदते हैं, और पुराने सिक्के यहां उचित मूल्य पर उपलब्ध हैं।

♠ ज्यादा जानकारी के लिए यह नोचे वाली विडिओ देखें 

जो कोई भी पुराने सिक्के बेचना चाहता है,  आपके पास जो भी पुरानी करेंसी है, आप उसका फोटो खींचकर हमें दिए गए नंबर पर व्हाट्सएप के जरिए भेज सकते हैं ताकि हम आपको इसकी सही कीमत और विभिन्न जानकारी प्रदान कर सकें। क्या आरबीआई पुराने सिक्के और नोट खरीदता है? आरबीआई ने आम जनता को “पुराने नोटों और सिक्कों की खरीद / बिक्री के काल्पनिक प्रस्तावों के शिकार न होने के लिए आगाह करते हुए कहा कि केंद्रीय बैंक ऐसे मामलों से निपटता नहीं है, और “कभी भी किसी भी प्रकार के शुल्क / कमीशन की मांग नहीं करता है।

FAQ about How to sell 50 Rs old note

1. मैं पैसे के लिए अपने पुराने सिक्के कैसे बेच सकता हूँ?

Ans – आधिकारिक वेबसाइट indiamart.com पर जाएं जो खरीदारों और विक्रेताओं को सीधे व्यापार करने की सुविधा प्रदान करती है। चरण 3: अपने सिक्के की एक तस्वीर पर क्लिक करें, और इसे वेबसाइट पर बिक्री के लिए रखें। चरण 4: इच्छुक खरीदारों से बात करें जो आपसे संपर्क करेंगे। यदि आपके पास दुर्लभ सिक्का है, तो आपके पास अच्छी खासी रकम कमाने का मौका है।

2. क्या हम पुराने नोट और सिक्के बेच सकते हैं?

Ans – पुराने सिक्के और नोट अब OLX, Quikr, eBay, IndiaMart, Coinbazaar.in जैसे कई ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर बेचे/नीलामी किए जाते हैं। अगर आपको पुराने सिक्के और नोट जमा करने का शौक है तो आपके पास घर बैठे लाखों रुपये कमाने का अच्छा मौका है।

3. क्या बैंक पुराने सिक्के खरीदते हैं?

Ans – बैंक नोटों के विपरीत, यूके के सिक्के रॉयल मिंट द्वारा निर्मित किए जाते हैं, जो उन सिक्कों की कोई जिम्मेदारी नहीं लेते हैं जो अब प्रचलन में नहीं हैं। हालांकि, अधिकांश बैंकों ने कहा है कि वे पुराने पाउंड के सिक्कों को अनिश्चित काल के लिए स्वीकार करेंगे, हालांकि आपको उस विशेष बैंक का ग्राहक होने की आवश्यकता होगी।

TELEGRAM GROUP CLICK HERE
PH HOME PAGE CLICK HERE