How to sell 5 Rs Old note : ₹5 का नोट बना सकता है आपको लखपति, घर बैठे मिलेंगे ₹200000

How to sell 5 Rs Old note : ₹5 का नोट बना सकता है, आपको लखपति, घर बैठे मिलेंगे ₹200000 ,जानिए यहां पूरा तरीका, दोस्तों क्या हो, अगर आपके पास घर बैठे ही लाखों रुपए कमाने का मौका हाथ लग जाए। तो आपके लिए इससे बड़ी खुशकिस्मती क्या होगी। दुनिया में ऐसा कोई नहीं है, जो इसके लिए तैयार ना हो जाए दोस्तों आपको हम आज बताने जा रहे हैं ,कि आपके पास घर बैठे हजारों रुपए कमाने का सुनहरा मौका हाथ लग सकता है। दोस्तों यहां हम आपको बताने जा रहे हैं कि ₹5 का नोट आपको बन सकता है लखपति , आप ₹5 के नोट से बड़ी कमाई कर सकते हैं।

Join

Table of Contents

How to sell 5 Rs Old note

दोस्तों अगर आप भी चाहते हैं, कि आप अपनी जॉब के साथ एक्स्ट्रा कमाई करें या आप चाहते हैं कि घर बैठे लखपति बन जाए तो आप सही जगह पर हैं। हम आपके लिए जबरदस्त अवसर लेकर आए हैं। आप घर बैठे ही लाखों रुपए की कमाई कर सकते हैं और इससे भी बड़ी बात यह है। कि इसमें आपको किसी भी तरह का कोई भी निवेश नहीं करना है तो दोस्तों हमारे साथ इस article के अंत तक बने रहिए। हम आपको सविस्तार समझाएंगे, कि आप ₹5 के नोट से लखपति कैसे बनेंगे।

5 Rs old note value 2022

दोस्तों यहां हम आपको ₹5 के नोट के बारे में जाने वाले हैं, अगर आपके पास भी है ऐसा ₹5 का नोट तो आप इस नोट से हजारों रुपए कमा सकते हैं, आपकी जानकारी के लिए बता दें, किसी एक ₹5 के नोट से आपको तकरीबन ₹35000 से लेकर ₹200000 तक मिल सकते हैं। सोचो अगर आपके पास ऐसे नोटों का कुछ collection है। तो फिर आप को लखपति , करोड़पति बनने से कोई नहीं रोक पाएगा।

दोस्तों हम ₹5 के ऐसे नोट के बारे में बता रहे हैं, जिसे बेचकर आप लखपति बन सकते हैं। दोस्तों हम किसी  ₹5 के नोट के बारे में बात कर रहे हैं। इसकी विशेषता यह है किस तरह 786 नंबर लिखा होना चाहिए, साथ ही इस नोट पर ट्रैक्टर भी बना होना चाहिए ,अगर आप भी इस तरह के नोटों के मालिक हैं, तो आप प्रत्येक नोट के बदले में ₹200000 कमा सकते हैं।

₹5 का नोट कैसे बेचे

भारतीय रिजर्व बैंक की तरफ से जारी यह नोट extremely rare नोटों की सूची में शामिल है। ऐसे में अगर आपके पास भी इस प्रकार का कोई नोट है तो आप बड़े भाग्यवान हैं, इस एक नोट के बदले आप हजारों रुपए के हकदार हैं। दोस्तों ऑनलाइन सिस्टम में इस समय कई ऐसी वेबसाइट से जहां पर पुराने नोट और सिक्के बड़े जोरों से खरीदी और बेचे जा रहे हैं। अगर आपके पास भी इसी प्रकार के पुराने नोट और सिक्के हैं, तो आप निर्धारित शर्तों के हिसाब से आपको काफी अच्छे पैसे मिल सकते हैं।

₹5 का नोट कहां बेचे

मित्रों आपको हम बता देना चाहते हैं, कि जिस करेंसी के आप मालिक हैं। इसको ढूंढना बहुत ही मुश्किल है मुश्किल ही नहीं अब तो नामुमकिन भी है। आप बड़े खुशकिस्मत हैं कि आपके पास इस तरह का ₹5 का नोट है। इसे बेचने के लिए कई कंपनियां जैसे पर अपनी पुरानी करेंसी को आप घर बैठे अच्छी कीमत पर बेच सकते हैं। इसके अलावा ऐसी वेबसाइट है जिस पर पुराने नोटों के बदले काफी गुना अच्छे पैसे मिल जाते हैं यह platforms पुरानी करेंसी की अच्छी कीमत दिलवाते हैं।

How to sell 5 Rs Old note Overview

Article name Old rare 5 rs. Note makes you millionaire
Note type Printed 786 with tractor
Price 35,000 rs. To 2,000,00 rs
Other print 123456
Online company coinbazar
Year 2022
Makka madina printed note price 2.5 crore
Mata Vaishno devi shrine board coin value 50 lakh rs.
How to sell 5 Rs Old note
How to sell 5 Rs Old note

How to sell 5 Rs note

मित्रों यदि आप अपना ₹5 का पुराना दुर्लभ नोट बेचना चाहते हैं, तो आपको निम्न बताए गए नियमों का अनशन करना होगा।

  1. मित्रों, अपने ₹5 के नोट को बेचने के लिए सबसे पहले आपक वेबसाइट पर विजिट करना चाहिए।
  2. विजिट करने के बाद आपको होम पेज पर रजिस्ट्रेशन के लिए क्लिक करना चाहिए।
  3. अब आप यहां पर अपने आप को रजिस्टर करेंगे।
  4. इतना करने के बाद आपको अपनी नोट का एक साथ फोटो लेकर उसको वेबसाइट पर अपलोड करेंगे।
  5. आपका विज्ञापन उन लोगों के पास पहुंचा देगा जो इस खास नोट को खरीदने के इच्छुक हैं।
  6. खरीदने वाले जो लोग आपसे संपर्क करेंगे।
  7. संपर्क करने के बाद आप अपना मोलभाव करके अपने नोट की अच्छी कीमत तय कर लेंगे।
  8. इस प्रकार आप ₹5 के नोट से लखपति बन जाएंगे।

Purane note bechne ki website

दोस्तों पुराने नोट और सिक्कों की खरीद बिक्री के लिए इस समय कई ऑनलाइन प्लेटफॉर्म मौजूद हैं, हालांकि हम इन वेबसाइट और सौदे की पुष्टि नहीं करते हैं। इस प्रकार की बहुत ही वेबसाइट से हैं जो इन पुराने नोटों को खरीदने का दावा करती हैं वेबसाइट निम्न प्रकार हैं जैसे coinbazar आपको इन वेबसाइट के ऊपर पुराने नोट की बिक्री से पहले भारतीय रिजर्व बैंक की गाइड लाइन क्या है उसे एक बार आज पढ़ना चाहिए।

हम यह बात इसलिए कह रहे हैं, कि भारतीय रिजर्व बैंक ने कहा है कि कुछ तत्व धोखाधड़ी से विभिन्न ऑफलाइन ऑनलाइन प्लेटफॉर्म के माध्यम से पुराने कीबैंक नोटों और सिक्कों की बिक्री के लिए जनता से शुल्क की मांग कर रहे हैं। और भारतीय रिजर्व बैंक का नाम उपयोग कर रहे हैं भारतीय रिजर्व बैंक ने स्पष्ट किया है कि भारतीय रिजर्व बैंक ऐसे मामलों का काम नहीं करता है और ना ही कभी किसी प्रकार का शुल्क को मांग करता है।

ऐसे भी कमा सकते हैं हजारों

  • दोस्तों आपको इन कंपनियों की ऑनलाइन वेबसाइट पर विजिट कर के अपने पुराने नोटों की स्नेप डालकर उसे अच्छी कीमतों पर भेज सकते हैं।
  • इसके लिए सबसे पहले आपको इन ऑनलाइन कंपनियों की वेबसाइट पर जाना होगा।
  • यहां आपको अपने आप को बतौर सेलर के रूप में रजिस्टर करना होगा।
  • इसके बाद आप अपने नोट की तस्वीर को ऑनलाइन अपलोड सेल पर लगा सकते हैं।
  • वहां से जो लोग आपके नोट में इंटरेस्टेड होंगे वह आपसे आपके हिसाब से इसका रेट तय करेंगे।
  • और इस तरह भी आप तो हजारों रुपए कम रखते हैं।

FAQs about How to sell 5 Rs Old note

प्रश्न 1 ₹5 के पुराने नोट को बेचने की ऑनलाइन वेबसाइट क्या है?

उत्तर  ₹5 को बेचने की ऑनलाइन वेबसाइट हैं।

प्रश्न 2 किस प्रकार का नोट ऑनलाइन बाजार में ₹35000 से ₹200000 तक का बिक रहा है?

उत्तर ऐसा नोट जिस पर 786 अंकित है और जो जिस पर ट्रैक्टर का चित्र छपा हुआ है। ऐसा नोट ऑनलाइन बाजार में 35000 से ₹200000 का बिक रहा है।

How to sell 5 Rs

मित्रों , आशा करते हैं कि आपको यह जानकारी ₹5 का नोट आपको बना सकता है लखपति बेहद पसंद आई होगी। यदि आपके कुछ सुझाव हैं तो हमें कमेंट करें। और इसी प्रकार की अन्य ताजा जानकारियों के लिए हमारी वेबसाइट को नियमित रूप से विजिट करें। और हां इस आर्टिकल को लाइक और शेयर करना ना भूलें क्योंकि आपके एक लाइक और शेयर से आपके जैसे अन्य दोस्तों मित्रों भाइयों की भी किस्मत बदल सकती है।

JOIN TELEGRAM GROUP CLICK HERE
PHYSICSHINDI HOME CLICK HERE