How to Apply For New PAN Card: अब नाबालिग भी कर सकते हैं पैन कार्ड के लिए अप्लाई, यहां देखें

How to Apply For New PAN Card:  आज के इस पोस्ट में हम आप सभी को How to Apply For New PAN Card की जानकारी देने वाले हैं. अगर आपका भी पैन कार्ड नहीं बना हुआ है या फिर आप भी अपने नाबालिक 18 साल के बालक का पैन कार्ड बनवाना चाहते हैं. तो हमारे इस पोस्ट में आपके लिए Pan Card Online Download से संबंधित महत्वपूर्ण जानकारियां बताई जाएगी.

जिसके माध्यम से आप बड़ी आसानी से Recruited Documents For Pan Card Online Apply के बारे में जान पाएंगे. और  अगर आपके पास भी पैन कार्ड नहीं बना हुआ है, तो हमारी बताई प्रक्रिया के माध्यम से बड़ी आसानी से घर बैठे अपने Step to Apply For New PAN Card फॉलो कर पाएंगे. यहां पर हम आपको पैन कार्ड बनाने के मुख्य उद्देश्यों की भी चर्चा करेंगे. तो आइए हमारे पोस्ट को ध्यान से पढ़ें और जानें कि आखिरकार How to Apply For New PAN Card.

Pan Card Update

pan card correction online

Pan Card and Aadhaar Card Link

Pan Card New Rules

Aadhar Card Update

How to Apply For New PAN Card

How to Apply For New PAN Card: भारत देश के नियम कानून अनुसार प्रत्येक नागरिक के बालिक होने पर ही राशन कार्ड, पैन कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस, वोटर आईडी तथा कई प्रकार के अन्य सरकारी दस्तावेजों को तैयार किया जा सकता है. अगर आपके भी घर में कोई बालक या बालिका 18 वर्ष की आयु पार कर चुका है, और आप भी उसका सरकारी शर्तों के अनुसार Pan Card Online Apply करना चाहते हैं.

तो आप बिल्कुल सही जगह पहुंचे हैं. क्योंकि यहां पर आपको घर बैठे How to Apply For New PAN Card के बारे में बताया जाएगा साथ ही साथ पैन कार्ड बनवाने में लगने वाले Required Documents For Pan Card की जानकारी दी जाएगी. ताकि आप सरलता से अपने 18 वर्ष के बच्चे का पैन कार्ड आसानी से बनवा सके. पैन कार्ड बनवाने के लिए किस प्रकार प्रकार की पात्रता मापदंड की आवश्यकता होती है. आइए आगे जानते हैं.

How to Apply For New PAN Card Overview

Article Name  How to Apply For New PAN Card
Dipartment Income Tex Dipartment
Age  18 +
Type Of Article Latest News
PAN Card Doenload  Online
Apply Mode Online Mode
Website  onlineservices.nsdl.com

 

Pan Card Service

How to Apply For New PAN Card: पैन कार्ड बनवाने में आपके लिए सबसे महत्वपूर्ण बात और सुविधाजनक लिया है कि पेन कार्ड बनाने के लिए आपको किसी भी सरकारी ऑफिस के चक्कर नहीं लगाने पड़ते हैं यह प्रक्रिया केवल ऑनलाइन माध्यम से ही संपन्न होती है जैसे ही आप किसी नजदीकी  ई मित्र सेवा केंद्र पर जाकर या अप में स्मार्टफोन या लैपटॉप के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन करते हैं तो आपका पैन कार्ड आपको अपने घर पर सीधे उपलब्ध हो जाता है पैन कार्ड की जरूरत इनकम टैक्स फाइल करने के लिए महत्वपूर्ण है.

Join

पैन कार्ड की फुल Prmanent Account Number है. जिसे इनकम टैक्स विभाग के द्वारा जारी किया गया है. पैन कार्ड बनवाना अति आवश्यक हो गया है. क्योंकि आपको किसी भी अन्य प्रकार का अकाउंट खोलने के लिए भी पैन कार्ड की आवश्यकता होती है.अगर आपने से कोई उम्मीदवार पैन कार्ड बनवाना चाहता है, तो पोस्ट में बताई गई How to Apply For New PAN Card प्रक्रिया के माध्यम से बना सकता है.

How to Apply For New PAN Card
How to Apply For New PAN Card

 

Recruied Documents For Pan Card Online Apply

जो भी 18 वर्ष की आयु के उम्मीदवार हैं. अगर भी अपना पैन कार्ड बनवाना चाहते हैं, तो उन्हें उसने आवश्यक दस्तावेजों के बारे में जानकारी होना आवश्यक है. तभी How to Apply For New PAN Card कर सकते हैं.

  • आवेदन करने वाले उम्मीदवार के जन्म तिथि प्रमाण पत्र.
  •  प्रतिनिधि निर्धारित  प्रमाण पत्र.
  •  आवेदन करने वाले उम्मीदवार के  हस्ताक्षर या अंगूठे के निशान होना अति आवश्यक है
  • आवेदन करने वाले उम्मीदवार के पासवर्ड साइज रंगीन फोटो अनिवार्य.
  •  आवेदन कर्ता का आधार कार्ड.

Pan Card Online Apply

  • नए पैन कार्ड के लिए ऑनलाइन अप्लाई करने हेतु NSDL  की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना आवश्यक है.
  • जहां पर आपको 49 का पैन कार्ड ऑनलाइन अप्लाई फॉर्म भरना होगा.
  • यहां पर नाबालिक के कई सारे डॉक्यूमेंट मांगे जा सकते हैं जिसकी जानकारी पोस्ट में पर उपलब्ध है.
  • डाक्यूमेंट्स को जमा करने के बाद आपको अपनी जन्मतिथि का रूप देना होगा.
  • अगर आप अपना पैन कार्ड बनाना चाहते हैं तो आपके फीस ₹107 लगेगी जो कि ऑनलाइन पर करना पड़ेगा.
  • आपका पैन कार्ड ऑनलाइन अप्लाई हो जाएगा तो आपके थोड़ी सी देर पश्चात ही पैन कार्ड की प्रिंट आउट प्राप्त होगी.
  • लेकिन आपके ओरिजिनल पैन कार्ड को आप पोस्ट ऑफिस के माध्यम से ही सीधे अपने घर पर प्राप्त कर सकते हैं.

FAQs Related to How to Apply For New PAN Card

पैन कार्ड बनवाने के लिए उम्मीदवार के पास क्या-क्या दस्तावेज आवश्यक है?

पैन कार्ड बनवाने हेतु आवेदन करने वाले उम्मीदवार के पास आधार कार्ड से जुड़े हुए मोबाइल नंबर तथा आधार कार्ड और पासपोर्ट साइज फोटो के साथ-साथ सिग्नेचर आवश्यक है.

पैन कार्ड किस प्रकार ऑनलाइन बनाएं?

आप बड़ी आसानी से अपने स्मार्टफोन के माध्यम से घर बैठे अपने पैन कार्ड को ऑनलाइन बनवा सकते हैं जिसके 15 दिन बाद आपका पैन कार्ड आपको घर पर पोस्ट ऑफिस के माध्यम से प्राप्त हो जाएगा.

पेन कार्ड बनाने के लिए पात्रता मापदंड क्या है?

पैन कार्ड बनवाने के लिए उम्मीदवार के पात्रता 18 वर्ष से अधिक ना हो तो भी चलेगा क्योंकि पैन कार्ड इनकम टैक्स विभाग के द्वारा आवश्यक रूप से बनवाना अनिवार्य.

Join Whatsapp Group Click Here
PH Home Page physicshindi.com