Google Scholarship 2022: 74000 रुपये गूगल देगा स्कॉलरशिप, अप्लाई करे

Google Scholarship 74000 रुपए गूगल द्वारा दिया जाएगा स्कॉलरशिप। $1000 अप्लाई करे दोस्तों एक लाइक जरुर करें हो सकता है कि आपको भी मिल सकता है स्कॉलरशिप तो चलिए जानते हैं किस प्रकार अप्लाई करेंगे और पूरी जानकारी प्राप्त करते हैं। कंप्यूटर साइंस में महिलाओं के लिए जनरेशन को देखते हुए Google Scholarship लेने वाले को 2022-2023 स्कूल वर्क के लिए 1000 रुपए का पुरस्कार दिए जाएंगे इसके लिए लाभार्थी 10 दिसंबर से पहले अप्लाई कर सकते हैं। दोस्तों आपको बता दे की Google Scholarship अप्लाई करने के लिए 10 दिसंबर लास्ट डेट है इससे पहले जरूर करें और इसका लाभ उठाएं। तो दोस्तों इस पोस्ट में पूरी जानकारी प्राप्त करेंगे Google Scholarship के बारे में किस प्रकार मिल सकता है।

Google Scholarship 2022

दोस्तों आपको बता दे की Google Scholarship 2022 के माध्यम से महिलाओं को शिक्षा के क्षेत्र में आगे बढ़ाने के लिए गूगल ने यहां पुलिस वाहन स्कॉलरशिप देने के प्रत्येक महिलाओं को देने के लिए यह योजना बनाई है। आपको बता दें कि यह योजना स्पेशली महिलाओं को शिक्षा के क्षेत्र में आगे बढ़ाने के लिए बनाई गई है। इसके अतिरिक्त महिलाओं को वर्क 2022 के सत्र तक गूगल के द्वारा स्कॉलरशिप के रूप में 1000 एवं भारतीय मुद्रा के अनुसार लगभग ₹74000 तक की धनराशि आर्थिक सहायता के रूप में दी जाएगी। दोस्तों आपको बता दें कि यो योजना सभी भारतीय महिलाओं के लिए है इस योजना का लाभ सभी भारतीय महिलाएं उठा सकती हैं। तो दोस्तों हम जानेंगे कि क्या क्या प्रोसेस है कैसे करना है इन तो चलिए जान लेते हैं।

Google Scholarship Eligibility and Criteria 2022

Google ने Google Scholarship के माध्यम से यह बताया कि यह स्कॉलरशिप केवल उन महिलाओं को मिलेगा जिन्होंने कंप्यूटर साइंस में डिग्री हासिल की हुई है गूगल में इस स्कॉलरशिप के माध्यम से महिलाओं के लिए गूगल टेक्नोलॉजी फील्ड में कैरियर बनाने का सुनहरा अवसर दिया है। Google Scholarship का लाभ केवल वह महिला उठा सकती है जो कंप्यूटर साइंस से डिग्री हासिल की हो उनके लिए यह बहुत ही अच्छा मौका है वह इस स्कॉलरशिप के लिए अप्लाई कर सकते हैं। Google Scholarship से सभी छात्रों को बहुत हेल्प मिलती है जो छात्र पढ़ना चाहते हैं उनको आर्थिक स्थिति की समस्या नहीं होती। यह बहुत ही सुनहरा मौका है उन छात्रों के लिए जिन्हें पैसों की समस्या होती है। Google Scholarship के द्वारा महिलाओं को वर्ष 2022 के सत्र तक गूगल के द्वारा स्कॉलरशिप के रूप में 1000 एवं भारतीय मुद्रा के अनुसार लगभग ₹74000 तक धनराशि आर्थिक सहायता के रूप में दी जाएगी। यह योजना महिलाओं के लिए बहुत ही सुनहरा मौका है।

Google Scholarship 2022 In Overview

 scheme Name Google Scholarship India
Eligibil All India Women
Launched by Google Inc.
Launched for Students of India
Country India
Objective To provide vast career opportunities in technology
Benefits Workshops and training will also be provided to the students
Years 2022
Apply Mode Online
Official Website scholar.google.com
Google Scholarship
Google Scholarship

How to Apply Google Scholarship 2022

  • सबसे पहले इस फॉर्म को भरने के लिए आप ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा।
  • अब आपको होम पेज पर जाने के बाद general Google scholarship Asia Pacific ऑप्शन पर क्लिक करना होगा।
  • अब आपको स्कॉलरशिप से जुड़ी सभी जानकारी मिल गई होगी।
  • इसके बाद आपको अप्लाई नाउ के ऑप्शन पर क्लिक करना होगा।
  • अब आपको आवेदन करने के लिए पूछी गई सभी डिटेल को भरें।
  • अब आपने सही सही सभी डिटेल भरी है तो सबमिट बटन पर क्लिक कर दें।
  • यही पूरी प्रोसेस है फॉर्म को भरने के लिए अब आपका फॉर्म सबमिट हो चुका है।

Google Scholarships for Indian Students 2022

दोस्तों अगर आप जानना चाहते हैं कि इंडिया में स्टूडेंट के लिए कौन-कौन से स्कॉलरशिप दिए जाते हैं इन सभी के बारे में आज हम बताएंगे कि कौन-कौन से जहां पर आप अप्लाई करके फायदा उठा सकते हैं। आपको बता दें कि बहुत सी स्कीम है जिनके द्वारा आप स्कॉलरशिप आ सकते हैं और यह स्कॉलरशिप गूगल के द्वारा दिया जाता है बहुत सी स्कॉलरशिप होती है जैसे कि आपको यहां पर बताएंगे कौन-कौन से स्कॉलरशिप होती है ध्यानपूर्वक पढ़ें और जानें किस प्रकार अप्लाई कर सकते हैं प्रोसेस।

  1. Udacity-Google Developer Scholarship.
  2. Women Techmakers Scholars Program.
  3. Google Venkat Panchapakesan Memorial Scholarship.
  4. Google Conference and Travel Scholarships.
  5. Doodle 4 Google India Contest.
  6. Google India Code to Learn Contest.
FAQ Related to Google Scholarship 2022

क्या भारतीय छात्र को मिल सकती है गूगल स्कॉलरशिप?

Ans- उम्मीदवार भारतीय नागरिक होने चाहिए। किसी मान्यता प्राप्त संस्थान में नामांकित स्नातक और स्नातक छात्र इस Google छात्रवृत्ति के लिए आवेदन कर सकते हैं। उन्हें कंप्यूटर इंजीनियरिंग, कंप्यूटर विज्ञान या प्रौद्योगिकी से संबंधित किसी भी पाठ्यक्रम का अध्ययन करना चाहिए।

2.क्या Google के पास छात्रवृत्ति कार्यक्रम है?

Ans- Google कंप्यूटर विज्ञान के विकलांग छात्रों के लिए छात्रवृत्ति प्रदान करके भविष्य के नवप्रवर्तकों को उनकी प्रतिभा का अधिकतम लाभ उठाने में मदद करने के लिए प्रतिबद्ध है।

3.गूगल की स्कॉलरशिप असली है या नकली?

Ans- जनरेशन गूगल स्कॉलरशिप की स्थापना कंप्यूटर विज्ञान की डिग्री हासिल करने वाले इच्छुक छात्रों को प्रौद्योगिकी में उत्कृष्टता प्राप्त करने और क्षेत्र में अग्रणी बनने में मदद करने के लिए की गई थी। चयनित छात्रों को 2022-2023 स्कूल वर्ष के लिए $10,000 USD (अमेरिका में अध्ययन करने वालों के लिए) या $5,000 CAD (कनाडा में पढ़ने वालों के लिए) प्राप्त होगा।

JOIN TELEGRAM GROUP CLICK HERE
PHYSICSHINDI HOME CLICK HERE