गूगल पर भूलकर भी ये चीजें सर्च मत करना नहीं तो आपको भारी कीमत चुकानी पड़ेगी

Google Par Kya Search Nahi Karna Chahiye – इस पोस्ट में देखने वाले हैं, कि आपको कौन सी चीजें गूगल पर सर्च नहीं करनी चाहिए, जिससे आपको भारी मुस्कान उठाना पड़े, हो सकता है आप को जेल भी हो सकती है, तो वह कौन सी चीजें हैं जिन्हें हमें गूगल पर सर्च नहीं करना चाहिए, तो चलिए जानते हैं इस पोस्ट के माध्यम से जानते है, गूगल पर कौन सी चीजें सर्च नहीं करनी चाहिए। आप इसका किस तरह से अपने काम में अच्छा फायदा उठा सकते हैं, आपकी समस्याओं को यह किस तरह दूर कर सकता है, यह सब जानकारी हमारे द्वारा इस पोस्ट के माध्यम से सरल व आसान भाषा में बताई गई है, तो कृपया इस पोस्ट को ध्यान पूर्वक अंत तक जरूर पढ़ें।

Google Par Kya Search Nahi Karna Chahiye

what is the google search engine – इंटरनेट की इस दुनिया में गूगल एक ऐसा सर्च इंजन है, जिस पर सभी जानकारियां बहुत अच्छे से और अधिकतर जानकारियां उपलब्ध हैं, अगर किसी को कोई चीज पता चलती है तो वह सबसे पहले गूगल पर ही सर्च करता है, अगर किसी का कोई सवाल है तो वह भी गूगल पर ही सर्च करता है, वह जानता है कि उसके सवाल का जवाब अच्छे से गूगल के पास मिलेगा। अधिकतर लोग गूगल पर ही सर्च करते हैं,

Join

इसलिए गूगल सबसे बड़ा सर्च इंजन है, गूगल के अंदर छोटी से लेकर बड़ी जानकारी सभी जानकारी इसके अंदर है, इसलिए हमें सभी जानकारी स्पष्ट और विस्तार पूर्वक मिल जाती है। इसलिए आप इसका बहुत अच्छा इस्तेमाल करें, कोई भी गलत कार्य इस पर सर्च ना करें। जिससे आपको और आपके परिवार को नुकसान उठाना पड़े।

Do not search for information related to child pornography

इसका मतलब हम आपको बता दें कि बच्चों से जुड़ा हुआ अश्लील कंटेंट अगर आप ऐसी चीजें गूगल पर सर्च करते हैं, तो आपको नुकसान भरना पड़ता है, अगर आप यह सब चीजें सर्च करते हुए पकड़े जाते हैं,जैसे बच्चो से जुड़ा हुआ अश्लील कंटेंट, दरअसल भारत सरकार ने इसे लेकर सख्त कानून बनाया है,आपको POSCO के तहत जेल भी जा सकते हैं, इसमें आपको 5 से 7 साल तक की जेल भी हो सकती है। गूगल जिस तरह से सभी जानकारियां रखता है, उसी तरह से आपकी भी सही जानकारियों को रखता होगा, कि आप गूगल पर क्या सर्च कर रहे हैं, क्या देख रहे हैं, क्या पढ़ रहे हैं, क्या सुन रहे हैं, कहां जा रहे हैं, यह सब जानकारियां गूगल के पास विस्तार से आपकी जानकारियां सभी रखी हुई है, तो कृपया सोच समझकर कुछ भी गूगल पर सर्च करें।

Article Name This things do not search on google
Punishmentjail or fine
Year2022
Search modeOnline
National intelligence agencyNIA

 

Google Par Kya Search Nahi Karna Chahiye
Google Par Kya Search Nahi Karna Chahiye

 

Do not search for information related to how to make a bomb

बम कैसे बनाएं, अगर आप भी यह जानकारी सर्च करते हैं, इस तरह का कुछ आप गूगल पर सर्च करते हैं, तो आपको भी इसका बहुत बड़ा नुकसान उठाना पड़ सकता है, ऐसा सर्च करने वाले लोग ज्यादातर आतंकवादियों की लिस्ट में आते हैं, जिससे यह सब सर्च करने वाले लोग खुद के राष्ट्र को या दूसरे राष्ट्र को नुकसान पहुंचा सकते हैं, अगर आप ऐसी ही जानकारियां सर्च करते हैं, तो आप के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जा सकती है, तो आपको सतर्क हो जाना चाहिए कि इस तरह का हमें सर्च नहीं करना है गूगल पर ऐसी कोई भी जानकारी जिससे हमें नुकसान उठाना पड़े। तो आप सुरक्षा एजेंसी की नजर में आ जाएंगे, और आपको इसकी भरपाई करनी पड़ेगी, तो आपको ध्यान रखना है कि ऐसी जानकारियां हमें गूगल पर सर्च नहीं करनी है।

Do not search for information related to abortion

गर्भपात से संबंधित जानकारियां आप भी गूगल पर सर्च करते हैं तो आपको सावधान हो जाना चाहिए, अगर आप भी इस तरह की कोई भी जानकारी सर्च करते थे, तो आप यह गलती दोबारा मत करना, नहीं तो आप मुसीबत में पड़ सकते हैं, कोई भी व्यक्ति नहीं चाहेगा कि मैं मुसीबत मैं किसी भी माध्यम से पडू। भारत सरकार ने इसके लिए भी सख्त कानून बनाए हैं, अगर आप ऐसी सब जानकारियां सर्च करते हुए पकड़े जाते हैं, तो यह आप एक अपराध कर रहे हैं, डॉक्टर की बिना मंजूरी के गर्भपात एक अपराध है, डॉक्टर की मंजूरी के बाद ही है केवल संभव है, इसलिए आप अगली बार कुछ सोच समझकर ही सर्च करें। इसलिए आप अगली बार कुछ सोच समझकर ही सर्च करें। हमारे द्वारा बताई गई इन सब चीजों को गूगल पर कभी सर्च ना करें, नहीं तो आपको इसका भारी नुकसान उठाना पड़ सकता है।

related to leaking pictures

अगर आप भी पिक्चर आने से पहले पिक्चर को लिक कर देते हैं, किसी भी माध्यम से तो वह पिक्चर बनाने वाली कंपनी आपके ऊपर कार्रवाई कर सकती है, तो कृपया सोच समझकर किसी भी पिक्चर को लीक करने के बारे में सोचें, अगर आपने ऐसा किया तो,इससे आपको बहुत नुकसान उठाना पड़ सकता है, ऐसा इसलिए होता है कि फिल्म बनाने वाली कंपनी की जो कमाई होने वाली होती है, वह आपके द्वारा पिक्चर लिक करने से बंद हो जाती है, आखिरकार कौन चाहेगा कि उसका बिजनेस किसी की वजह से बंद हो जाए, और बहुत सारी बातों की वजह से आप को नुकसान उठाना पड़ सकता है, तो कृपया फिल्म लीक करने के बारे में ना सोचे, तो आपके लिए यह अच्छा होगा।

Official WebsiteClick Here
PH Home PageClick Here
About Touseef 3659 Articles
Tauseef was born in Deharadoon, Uttarakhand. He began writing in 2021, and has contributed to the educational and finance content. He lives in Nainitaal.