Gold coin found in jaunpur: खुदाई के दौरान मिले सोने के सिक्के, मौके पर पुलिस ने किए जब्त

दोस्तों आपको बता दें कि गड्ढे की खुदाई के दौरान लोटे में मिले सोने के सिक्के। वही जानकारी दी गई पुलिस को और पुलिस आकर उस सिक्के को जप्त कर लिया। यह सोने का सिक्का उत्तर प्रदेश के जौनपुर के मछली शहर में आपको बता दें कि शौचालय के लिए गड्ढे की खुदाई की जा रही थी वहीं पर तांबे के लोटे में सोने के सिक्के मिले हैं यह जानकारी पुलिस को दी गई उसके बाद पुलिस आकर उन सिक्के को जप्त कर लिया। अधिक जानकारी के लिए आप इस पोस्ट को पूरा पढ़ें ध्यान पूर्वक और पूरी जानकारी प्राप्त करें।

Table of Contents

gold coin found in jaunpur

उत्तर प्रदेश के जौनपुर के मछली शहर में शौचालय के गड्ढे की खुदाई में सोने के सिक्के मिले या तो आपको पता चल ही गया होगा यह मामला मंगलवार को हुआ, इसकी भनक परिवार के लोगों और मजदूरों ने किसी को नहीं लगने दी सभी लोगों ने छुपा कर रखा, सब चाहते थे कि किसी को भी पता ना चले यह छुपा रहे। 16 जुलाई शनिवार को इसकी खबर पुलिस को मिल ही गई आखिरकार उन लोगों ने छुपा कर नहीं रख पाए और पुलिस को भनक लगते ही पुलिस ने सिक्कों को कब्जे में कर लिया। सभी सिक्के अंग्रेजी हुकूमत 1989 1912 के सिक्के हैं बताए जा रहे हैं। पुलिस मजदूरों से पूछताछ कर रही है और वही बता दें कि कई मजदूर फरार भी हो गए हैं ऐसा बताया जा रहा है। अधिक जानकारी के लिए इस आर्टिकल को पूरा पढ़ें और पूरी जानकारी प्राप्त करें।

Join

Uttar Pradesh of jaunpur Gold Coin

आपको बता दें कि रिपोर्ट के अनुसार मछली शहर कब्जे के कजियाना मोहल्ले की नूरजहां पत्नी इमाम अली राइन के घर में शौचालय निर्माण के लिए बीते मंगलवार को गड्ढे की खुदाई चल रही थी वही खुदाई के दौरान तांबे के लोटे में सोने के सिक्के मिले, जिन्हें लेकर मजदूर आपस में झगड़ रहे थे। मजदूर काम बीच में ही छोड़कर चले गए अगले दिन फिर मजदूर ने आकर सिक्कों के लालच में खुदाई शुरू कर दी और इसके बीच किसी मजदूर ने राइन के बेटे को सोने के सिक्के मिलने की बात बता दी, इसी तरह से मामला बढ़ता गया। उसके बाद राइन का बेटा काम कर रहे मजदूर से सिक्का मांगने लगा तो मजदूर ने एक सिक्का दिया। उसके अगले दिन की बात करें बुधवार की बात करें तो घटना की जानकारी पुलिस तक पहुंच गई प्रभारी निरीक्षक मौके पर पहुंचे और जांच शुरू कर दी कुछ मजदूरों से पूछताछ भी की की गई,और कुछ वहां से भाग गए।

gold coin jaunpur in Overview

State Uttar Pradesh
District Jaunpur
City Machhali Shahar
Gold coin 10 Coins
Where is the deposit Public Treasury
Country India
All Coin Gold Coin
gold coin found in jaunpur
gold coin found in jaunpur

सबसे पहले पुलिस गई मजदूरों से पूछताछ करने लगी तो सबसे पहले मजदूरों ने इनकार किया कि ऐसी कोई घटना नहीं घटी है। मगर पुलिस ने शक्ति की तो उन्होंने सोने के सिक्के मिलने की बात स्वीकार की। मजदूरों ने पुलिस को सोने के सिक्के 9 सिक्के दिए एक सिक्का जिसकी गड्ढे की खुदाई हो रही थी उसने रखा था यह बात भी पुलिस को बता दी। टोटल 10 सोने के सिक्के मिले थे यह बात स्वीकार की गई और 10 सिक्के तांबे के लोटे में थी यह भी बताया गया। पुलिस मजदूरों से पूछताछ कर रही थी मछली शहर के क्षेत्राधिकारी अतर सिंह भी मौके पर पहुंचे मजदूर ने कुल 10 सिक्के की बात बताई सभी सिक्कों को सरकारी खजाने में जमा कर दिया गया मजदूर से पूछताछ जारी है। यह उत्तरप्रदेश की जौनपुर जिले की मछली शहर की बात है।

FAQ Related to gold coin in jaunpur

1.क्या सोने के सिक्के 22 कैरेट के होते हैं?

Ans- वे शुद्धतम रूप में 24 कैरेट में उपलब्ध हैं। लेकिन 24K सोने के सिक्के बहुत नाजुक होते हैं और इन्हें अत्यंत सावधानी से रखने की आवश्यकता होती है। वे 22 कैरेट सोने और 916 सुंदरता में भी उपलब्ध हैं। 22 कैरेट सोने के सिक्के 24 कैरेट की तुलना में अधिक मजबूत और स्टोर करने में आसान होते हैं।

2.क्या असली सोने के सिक्के हैं?

Ans- एक सोने का सिक्का एक सिक्का है जो ज्यादातर या पूरी तरह से सोने का बना होता है। 1800 के बाद से बनाए गए अधिकांश सोने के सिक्के 90-92% सोने (22 कैरेट) के हैं, जबकि आज के अधिकांश सोने के बुलियन सिक्के शुद्ध सोने के हैं, जैसे ब्रिटानिया, कैनेडियन मेपल लीफ और अमेरिकन बफ़ेलो।

3.50 डॉलर के सोने के सिक्के की कीमत क्या है?

Ans- प्रूफ कॉइन की कीमत $2,790.00 है। हालांकि, यह टकसाल के मूल्य निर्धारण मैट्रिक्स के आधार पर साप्ताहिक परिवर्तन के अधीन है, जो सोने के बाजार में उतार-चढ़ाव के लिए सिक्के की कीमतों को जोड़ता है। सिक्के की मौजूदा कीमत औसतन एलबीएमए सोने की कीमतों पर आधारित है जो $1,850.00 से $1,899.99 प्रति औंस के बीच रहती है।

4.कौन सा सोने का सिक्का सबसे अच्छा है?

Ans- 24 कैरेट (KT) सोने का सबसे शुद्ध रूप माना जाता है जिसमें 24/24 भाग सोना होता है। इसी तरह, 22KT सोने में 22 भाग सोना और 2 भाग अन्य धातुएँ जैसे कि जस्ता या चांदी होती है, ताकि आभूषण बनाते समय इसे और अधिक टिकाऊ बनाया जा सके।

JOIN TELEGRAM GROUP CLICK HERE
PHYSICSHINDI HOME CLICK HERE