Free Recharge Offer: Jio, Airtel या Vi के यूजर्स के लिए 3 महीने का रिचार्ज मुफ्त, जाने पूरी सच्चाई

Free Recharge Offer
Free Recharge Offer

आज के इस आर्टिकल में हम आपको Free Recharge Offer के बारे में बताने वाले हैं. आप सभी को Free Recharge Offer की खबर के बारे में बताने वाले हैं. अगर आप भी मुफ्त में अपनी एयरटेल जिओ या वोडाफोन आइडिया की सिम में रिचार्ज चाहते हैं तो इस आर्टिकल को अंत तक ध्यान पूर्वक पढ़ते रहें हम आपको यहां बताएंगे कि आखिर फ्री रिचार्ज करने वाली खबर सही है अथवा नहीं. क्योंकि आपको जानना चाहिए कि कहीं आप फ्री रिचार्ज के चक्कर में किसी फर्जी झांसे में ना फंस जाएं. अगर आप भी इस प्रकार के किसी रिचार्ज को करवाने के बारे में सोच रहे हैं तो आपको यहां पूरी खबर जरूर पढ़नी चाहिए. तो घर आप भी इस फ्री रिचार्ज के बारे में पूरी सच्चाई विस्तार से जानना चाहते हैं तो इस आर्टिकल को अंततः ध्यान पूर्वक पढ़ते रहे ताकि आप किसी फर्जी झांसे के शिकार ना हो जाए.

Free Recharge Offer

क्या आप भी अपनी आइडिया वोडाफोन, जिओ या एयरटेल में 3 महीने के लिए फ्री रिचार्ज का सपना देख रहे हैं. तो आपको इससे पहले इस आर्टिकल के माध्यम से इस बारे में पूरी जानकारी अच्छे से जाननी चाहिए. क्योंकि आप फ्री रिचार्ज के चक्कर में किसी बड़े झांस में भी फंस सकते हैं. अगर आप किसी भी प्रकार के फर्जी झांसे में फसना नहीं चाहते हैं तो आपको इस खबर को पूरी विस्तार से जरूर पढ़ना चाहिए ताकि आपके साथ कोई भी धोखाधड़ी ना कर सके. क्योंकि सोशल मीडिया फेसबुक और व्हाट्सएप पर फ्री रिचार्ज करने की कई सारी फर्जी इसकी में चलाई जा रही है जिनके माध्यम से इन फर्जी लोगों के बहुत सारे लोग शिकार बन रहे हैं. अगर आप भी इनके शिकार नहीं बनना चाहते हैं तो आप यह खबर पूरी पढ़ें जिससे कि आपको पूरी सच्चाई पता चल सके.

Join

Free Recharge Fake or Real

तो दोस्तों अगर आपको भी किसी भी फर्जी नंबर या ग्रुप के माध्यम से अपने सोशल मीडिया जैसे फेसबुक व्हाट्सएप या अन्य किसी भी सोशल मीडिया पर फ्री रिचार्ज का मैसेज प्राप्त हुआ है तो आपको बताना चाहेंगे कि इस प्रकार का मैसेज बिल्कुल फर्जी है. मैसेज में लोगों को लिखा आ रहा है कि लोकप्रिय उद्योगपति गौतम अदानी एशिया के सबसे अमीर आदमी बन गए हैं इस खुशी में सभी एयरटेल वोडाफोन और जिओ यूजर्स को मुफ्त में 3 महीने का रिचार्ज दे रहे हैं. इस रिचार्ज को करने के लिए आपको अंतिम अवधि भी दे रखी है और इसी के साथ आपको रिचार्ज करने का लिंक भी दिया हुआ होता है. इस मुफ्त रिचार्ज के लिंक पर क्लिक करके बहुत सारे लोग फर्जी झांसे का शिकार बन रहे हैं.

इन्हें भी पढ़ें-

Free Recharge Offer Viral Fake News

इस फर्जी मैसेज के लिंक पर ध्यान देने पर पाया गया है कि इसमें फ्री लूट लिखा हुआ है इसी के साथ इसमें गौतम अडानी का कोई वर्णन नहीं किया गया है. हमें इसके बारे में फर्जी होने का अंदेशा हुआ है. इस लिंक पर आप जैसे ही क्लिक करते हैं तो आपको सबसे पहले अपने फोन नंबर दर्ज करने के लिए कहा जाता है. फोन नंबर भरने के बाद आपको इस लिंक को 10 लोगों को शेयर करने के लिए कहा जाता है. जिसके बाद आपको आगे की प्रक्रिया तभी पता चल सकती है जब आप 10 लोगों को इस लिंक को भेज देते हैं और अगर आप भेज भी देते हैं तो आपको सफल रिचार्ज होने का कोई संदेश प्राप्त नहीं होता है. इस तरह से फैक्ट चेक में पाया गया है कि यह वायरल मैसेज पूरी तरह से फर्जी है. तो आइए अब आपको बताते हैं कि जिओ एयरटेल और वोडाफोन आइडिया में सबसे सस्ता रिचार्ज प्लान किसका है.

Free Recharge Offer
Free Recharge Offer

Airtel Chepest plan with 1 GB

एयरटेल की बात करें तो एयरटेल का सबसे सस्ता प्लान ₹209 का आता है जिसमें आपको प्रतिदिन 1GB डाटा 21 दिनों के लिए मिलता है इसके साथ ही आपको अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा भी मिलती है. तो आइए आप जानते हैं कि आखिर जिओ और वोडाफोन आइडिया का प्लान कितने का रहने वाला है.

Jio Chepest plan with 1 GB

रिलायंस जिओ की बात करें तो इसमें आपको 1GB वाला प्लान ₹209 का पड़ता है. लेकिन इस प्लान के अंतर्गत आपको 28 दिनों की वैलिडिटी मिलती है. इसके साथ ही आपको 100 sms की सुविधा भी मिलती हैं. वहीं अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा 28 दिनों तक होती है. आइए अब vodafone-idea के बारे में जानते हैं.

vodafone-idea Chepest plan with 1 GB

वोडाफोन में आपको 1GB वाला प्लान 269 रुपए का पड़ता है जिसमें आपको प्रतिदिन 28 दिनों के लिए 1GB डाटा और अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा मिलती है. इसके साथ ही सो एस एम एस करने की सुविधा भी मिलती है. तो अब आप इन सभी की तुलना करके आसानी से पता कर सकते हैं कि 1GB वाला प्लान सबसे सस्ता कौन सी टेलीकॉम कंपनी प्रोवाइड करवाती है.

PH Home PageClick Here

About Touseef 3660 Articles
Tauseef was born in Deharadoon, Uttarakhand. He began writing in 2021, and has contributed to the educational and finance content. He lives in Nainitaal.