Free Mobile yojana New List: फ्री मोबाइल की लिस्ट हुई जारी, यहां से देखें अपना नाम 

Free Mobile yojana New List: आज आपको यहां पर chiranjeevi Yojana Mobile Phone registration के अंतर्गत सभी चिरंजीवी परिवारों की महिलाओं को मिलने वाले Free Mobile yojana New List के बारे में जानकारी दी जा रही है. chiranjeevi mobile Yojana list के अंतर्गत परिवार की महिलाओं को सरकार द्वारा स्मार्टफोन दिए जाएंगे. जिसकी जानकारी आपको यहां पर विस्तार से बताई जा रही है. उसी के साथ अगर आप Free Mobile yojana eligibility के बारे में तो आपको इसके बारे में भी बताया जाए. यही नहीं Free Mobile yojana registration district wise करने वाले उम्मीदवारों को यहां पर बताया जाएगा. कि किन-किन का नाम Free Mobile yojana New List के अंतर्गत आया है. तो आपको अगर अपना नाम लिस्ट में चेक करना है, तो हमारे पोस्ट को पढ़ें और पूरी जानकारी जाने कि आखिरकार Rajasthan Free Mobile yojana List किस प्रकार देखें.

Free Mobile yojana New List

Free Mobile yojana New List: राजस्थान के मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत के द्वारा डिजिटल सेवा योजना के अंतर्गत सभी चिरंजीवी परिवार की महिलाओं को दी जा रही है  Free Mobile yojana New List की सौगात  खबरों के मुताबिक बताया जा रहा है. कि इस योजना के अंतर्गत लगभग एक करोड़ 33 लाख महिलाओं को लाभ मिलने वाला है. जिसके अंतर्गत लाभ के तौर पर महिलाओं को स्मार्टफोन दिया जाएगा  यही नहीं उसी के साथ मोबाइल में महिलाओं को 3 साल का डाटा और कॉलिंग फ्री दी जाएगी. अगर आप भी जानना चाहते हैं, कि आखिरकार Free Mobile yojana New List किस प्रकार चेक करें. या फिर chiranjeevi mobile yojana me konsa mobile mulega , free mobile yojana list Rajasthan के अंतर्गत आपका नाम आया या नहीं, तो हमारे आर्टिकल को पढ़े और जाने की किस प्रकार chiranjeevi Free Mobile yojna Registration करवाया जाता है?और रजिस्ट्रेशन करवाने के बाद लिस्ट में नाम चेक किया जाता है.

Chiranjeevi Yojana Mobile Phone registration

आपकी जानकारी के लिए बता दें, कि मुख्यमंत्री डिजिटल सेवा योजना 2022, 17 अगस्त को इसको टेक्निकल बिड के रूप में खोला गया. उसके बाद सरकार के द्वारा chiranjeevi free Mobile Phone वितरण का कार्य प्रारंभ कर दिया गया. सरकार के द्वारा इस योजना में केवल चिरंजीवी परिवार की महिलाओं को इसका लाभ मिलेगा जो इसके लिए योग्य हैं. अगर आप भी चिरंजी योजना के chiranjeevi Yojana Mobile Phone registration के अंतर्गत योग्य है, तो आप भी रजिस्ट्रेशन करें. रजिस्ट्रेशन करने के पश्चात Free Mobile yojana New List अवश्य देखें. ताकि आप भी डिजिटल सेवा का लाभ प्राप्त कर सके. हालांकि सबसे महत्वपूर्ण बात यह है, कि इसमें केवल महिलाएं हैं जो कि होंगी. वह भी प्रत्येक परिवार के केवल एक ही महिला इसका लाभ प्राप्त कर सकती है.

इन्हें भी पढ़ें-

Rajasthan Free Mobile yojana New List Overview

Scheme Name  Rajasthan Chiranjivi Free Mobile Yojana
State  Rajasthan
Launched By  CM Ashok Gehlod
Benefits Free Smart Phone.
Beneficiary  Rajasthan Woman
Registration Online
Official Website chiranjeevi.rajasthan.gov.in

Free Mobile yojana New List
Free Mobile yojana New List

Rajasthan Free Mobile yojana Eligibility

कई लोगों के मन में लगातार सवाल उठ रहे हैं कि राजस्थान फ्री मोबाइल योजना एलिजिबिलिटी क्या होगी जब उन्हें मोबाइल प्राप्त हो सकेगा तो आपकी इन हिंदू विधाओं को यहां पर दूर करने के लिए एलिजिबिलिटी क्राइटेरिया की जानकारी दी जा रही है.

  • चिरंजीवी परिवार में एक करोड़ 33 लाख से भी ज्यादा लाभार्थी महिलाएं मोबाइल प्राप्त करेंगे
  •  इस योजना को लेकर सरकार के द्वारा कुछ नियम जारी किए गए हैं 
  • हाल फिलहाल इस योजना की घोषणा राजस्थान सरकार के द्वारा ही की गई है.
  • आप राजस्थान के निवासी हैं तो आपको इस योजना का लाभ प्राप्त होगा.
  • चिरंजीवी परिवार की महिलाएं ही इनका लाभ उठा पाएंगे.

Rajasthan Free Mobile yojana PDF

आपको राजस्थान सरकार द्वारा दिए जाने वाले Free Mobile Quality के बारे में जानकारी दे, सरकार की ओर से महिलाओं को स्मार्टफोन दिया जाएगा. जिसकी प्रोसेसर स्पीड 1.82 GHz होगी मोबाइल की डिस्प्ले साइज 5.5 इंच सिम कार्ड टाइप डुएल सिम होगी. मोबाइल का इंटरनल स्टोरेज 32GB का होगा. जिसमें 3GB का रैम होगा. और अगर बात करें  एक्सपेंडेबल स्टोरेज की तो 128GB स्मार्टफोन के अंतर्गत रहने वाला है. मोबाइल का प्राइमरी कैमरा 13 MP का होगा. सेकेंडरी कैमरा 5MP फ्रंट कैमरा होगा. वही मोबाइल के नेटवर्क की बात करें, तो यह 4G, 3G और 2G होगा और अगर आप इस मोबाइल के बैटरी कैपेसिटी के बारे में जानना चाहते हैं, तो यह 5000 MAh रहने वाली है. इस प्रकार की क्वालिटी वाला मोबाइल आप बाजार से खरीदते हैं तो यह 9 या ₹10000 का को सामान्य तौर पर मिलेगा.

Join

Free Mobile yojana registration district wise 

Free Mobile yojana registration district wise के तहत सरगांव और पंचायतों में कैंप लगाए जाएंगे. और महिलाओं को चिरंजीवी योजना के तहत फ्री मोबाइल बांटे जाएंगे. इस योजना के तहत मिलने वाले मोबाइल सैमसंग नोकिया, जिओ के हो सकते हैं. जिसमें 3 साल का डाटा और फ्री कॉलिंग की सुविधा प्राप्त होगी. यह मोबाइल बिल्कुल निशुल्क प्राप्त होने वाला है. ताकि महिलाएं तकनीकी से जुड़े इसके तहत राजस्थान सरकार 70,000 master तक ट्रेन डिजिटल तैयार करेगी. जिसमें 4 महिलाओं के समूह बनाए जाएंगे. जो महिलाओं को फोन बांटने का काम करेगी फोन का प्राइमरी सिम बॉक्स में पूर्ण रुप से बंद रखा जाएगा. और सेकेंडरी सिम में वही सीन कार्यरत होगी. जो एक्टिव करके दी जाएगी  और आप जानते हैं. चिरंजीवी योजना के तहत किस प्रकार Free Mobile yojana new list देखें?

Rajasthan Free Mobile yojana List किस प्रकार देखें?

  • इसके लिए आपको सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाना है.
  • जहां पर आपको एक सीडी लिंक दिखेगी जिस पर आपको क्लिक करना.
  • अब आप ऑफिसियल वेबसाइट पर जाने के बाद इस स्मार्टफोन स्टेटस की लिंक पर क्लिक करें.
  • जहां पर आपको अपने जनाधार नंबर दर्ज करने और सर्च के बटन पर क्लिक करें.
  • अब आपकी स्क्रीन पर उन सभी महिलाओं की सूची दिखेगी जिन्हें स्मार्टफोन प्राप्त होने वाले हैं.

    Important links

    Official website: Click here

    Apply Here: Click here

FAQs related to Rajasthan Free Mobile yojana List

Q.1 राजस्थान फ्री मोबाइल योजना के अंतर्गत स्मार्टफोन कब दिए जाएंगे?

Ans. राजस्थान फ्री मोबाइल योजना के लाभार्थियों को स्मार्टफोन बहुत ही जल्द दिए जाएंगे.

Q.2 फ्री मोबाइल योजना किसके द्वारा चलाई गई?

Ans. राजस्थान सरकार के द्वारा फ्री मोबाइल योजना चलाई गई है जिसमें लाभार्थी केवल महिलाएं होगीं.

PH Home Page Click Here