कल होने वाले 12वीं अंग्रेजी के प्रश्नपत्र के दो पेज वायरल, ठग का दावा: मुख्य परीक्षा में यही आएगा।

बोर्ड परीक्षा शुरू होने से पहले हो सवालों के घेरे में आ गए। परीक्षा के दो दिन पहले ही 17 फरवरी को होने वाले 12वीं के अंग्रेजी विषय के प्रश्न पत्र के दो पेज सोशल मीडिया पर अपलोड हो गए। वायरल करने वाले ने दावा किया है कि परीक्षा में यही प्रश्नपत्र आएगा। बकायदा पूरा प्रश्न पत्र देने के लिए बदमाश ने प्रति पेपर ₹550 की वसूलना शुरू कर दिया।इधर सोश्यल मेडिया पर खुलेआम बोर्ड कक्षा के पेपर देने का झांसा देकर बच्चों से हो रही ठगी के बावजूद हमारे अधिकारी हाथ पर हाथ धरे बैठे है। मामले को लेकर दैनिक भास्कर ने 11 फरवरी को पहली बार ठगी करने वाले की चैटिंग उजागर करते हुए।

Join

जिम्मेदारों को अवगत कराया लेकिन न तो शिक्षा विभाग ने इसे गंभीरता से लिया और न ही प्रशासन ने अफसरों की सुस्ती को देखते हुए ठगी करने वाले का हौसला इतना बढ़ गया कि 17 फरवरी को होने वाले कक्षा 12वीं के अंग्रेजी विषय के पेपर के दो पेज उसने सोमवार को ही अपने टेलीग्राम ग्रुप पर अपलोड कर दिया। उक्त पेपर अपलोड करते हुए उसने दावा किया कि यदि पेपर मुख्य परीक्षा में आएगा पूरे पेपर 16 फरवरी की रात को देने का सांझा देते हुए उसने ₹550 प्रति पेपर के हिसाब से रुपए हड़पना शुरू कर दिया। 11 फरवरी को अंग्रेजी का दो पेज अपलोड कर दिया टेलीग्राम पर। | बढ़ाई कीमत 400 रुपए में पेपर देने वाले ने अब कीमत बढ़ाकर 550 रुपए प्रति पेपर कर दी। बच्चों को भरोसा दिलाने के लिए डाले दो पेज, आज रात को पूरा पेपर अपलोड करने का दावा।

ठग ने क्यूआर कोड देकर रुपए लेना भी शुरू कर दिया है:-

टेलीग्राम पर पेपर देने का साझा देने वाले ठग ने बच्चों की डिमांड बढ़ने के बाद अब पेपर की कीमत 400 से बढ़ाकर ₹550 कर दी है बकायदा इसके लिए उक्त बदमाश ने क्यूआर कोड देकर रुपए लेना शुरू कर दिया है और कुछ बच्चों के रुपए ले भी लिए हैं। रुप चुकाने वाले के लिए उसने अलग से ग्रुप बना लिया है उसने ग्रुप में बुधवार शाम तक पेपर देने का वादा किया है ओ का कहना है कि बच्चों को भ्रमित करने के लिए नकली पेपर लीक जा किए जाते हैं इसलिए बच्चे इन पेपर पर ध्यान नहीं दें अपने पढ़ाई पर ध्यान दें।

English Paper Leaked MP Board Exam
English Paper Leaked MP Board Exam

 

ओरिजनल की तरह लग रहा वायरल प्रश्न पत्र:-

ठग ने अपने ग्रुप में पेपर के जो दो पेज अपलोड किए है। वह हूबहू असली पेपर की तरह लग रहा है। बकायदा ऊपर बारकोड से लेकर पुराण का 80 व 3 घंटे सब अंकित है दूसरे पेज पर वैकल्पिक प्रश्न दिए गए हैं। 2 दिन बाद स्पष्ट होगा पेपर असली या नकली बोर्ड परीक्षा 17 फरवरी से शुरू होगी पहला पेपर 12वीं के अंग्रेजी विषय का है उक्त पेपर सामने आने के बाद ही पता लगेगा कि टेलीग्राम ग्रुप पर वायरल हुआ पेपर असली है या नकली हालांकि दोनों ही स्थिति में बच्चों के भविष्य के साथ खिलवाड़ है। झांसे से बचे बच्चे पढ़ाई करके ही परीक्षा देंपरीक्षा के दौर में बच्ने ऐसे झांसे से बचें फालतू बातो पर ध्यान देने के बजाय में पढ़ाई पर ध्यान दें। सिलेबस के -आधार पर ही करें और परीक्षा दें कई बार ऐसे लोग दावा करते है। इसलिए ऐसे झाने में न आए। अपनी पढ़ाई पर ही ध्यान दें जिससे परीक्षा में अच्छे अंको से पास हो सके। परीक्षा के दौर में बच्चे ऐसे झांसी से बचे फालतू बातों पर ध्यान देने के बजाय वे पढ़ाई पर ध्यान दें सिलेबस के आधार पर ही पढ़ाई करें और परीक्षा दे कई बार ऐसे लोग झूठा दावा करते हैं इसलिए ऐसे झांसे में ना आए अपनी पढ़ाई पर ध्यान दें जिससे परीक्षा में अच्छे अंको से पास हो सके

 

महत्वपूर्ण जानकारियाँ —

“बोर्ड परीक्षा के लिए TIPS & TRICKS के लिए यहाँ पर क्लिक करें। ”

JOIN TELEGRAM GROUP CLICK HERE
PHYSICSHINDI HOME CLICK HERE

 

 

Leave a Comment