Earn money by watching ads: सिर्फ ऐड देखकर कमाए 1000 रुपए, देखिए यहां पूरी जानकारी

आज के इस आर्टिकल में हम आपको Earn money by watching ads के बारे में बता रहे हैं. यदि आप भी ऑनलाइन विज्ञापन देखकर कमाई करना चाहते हैं तो हम आपको आज ऐसे ही तरीकों के बारे में बताने वाले हैं. इंटरनेट पर अधिकांश लोग आजकल ऑनलाइन कमाने के तरीके के बारे में सर्च कर रहे हैं. वही आजकल की जनरेशन ऑनलाइन पैसे कमाने पर ही ज्यादा ध्यान दे रही है. यदि आप भी ऑनलाइन पैसे कमाने के तरीके को तलाश कर कर के थक चुके हैं तो आज हम आपको कुछ ऐसे शानदार तरीकों के बारे में बताने वाले हैं जिसके माध्यम से आप आसानी से काफी अच्छी कमाई कर पाएंगे. यदि आप भी Earn money by watching ads in India कमाई करना चाहते हैं तो आज के इस आर्टिकल को आप को ध्यान पूर्वक पढ़ना चाहिए. क्योंकि इस आर्टिकल में हम आपको बताने वाले हैं कि कैसे आप सिर्फ एड्स देखकर ही काफी तगड़ी कमाई कर पाएंगे.

Earn money by watching ads

आपको बताना चाहेंगे कि इंटरनेट पर ऐसी सैकड़ों कंपनियां हैं जो यूजर को अपने ऐड देखने और उन पर क्लिक करने के पैसे देती है. वैसे तरीका काफी आसान है जिसमें आपको कुछ ज्यादा मेहनत करने की भी आवश्यकता नहीं रहती है. इसमें आपको सिर्फ कोई वेबसाइट या एप्लीकेशन पर रजिस्ट्रेशन करना होगा वहां पर अपना अकाउंट बनाएं और पैसे कमाना शुरू कर सकते हैं. इस काम को करने के लिए आपको किसी प्रकार की डिग्री डिप्लोमा की आवश्यकता नहीं पड़ने वाली है. इस काम को करने के लिए आपको सिर्फ अपने मोबाइल और इंटरनेट का ज्ञान होना चाहिए. विज्ञापन देखने के लिए आपको किसी प्रकार का कोई इन्वेस्टमेंट करने की आवश्यकता नहीं पड़ने वाली है हालांकि कुछ paid कंपनियां भी होती है. जहां पर आप कुछ पैसे देकर मोटी रकम वाले एड की वीडियो देख सकते हैं. तो आइए हम आपको यहां पर कुछ तरीकों के बारे में बताने वाले हैं जिसके माध्यम से आप कमाई कर सकते हैं.

Join

इन्हें भी पढ़ें-

Bux Leader se paise kaise kamaye

बक्स लीडर एक पीटीएस वेबसाइट है जो आपको एक क्लिक के हिसाब से पैसे देती है. इसमें सबसे पहले आपको जाकर अपना एक अकाउंट रजिस्ट्रेशन करना होगा. अकाउंट डिस्कशन करने के लिए आपको बहुत ही कम जानकारियां जैसे आपका ईमेल फोन नंबर और ओटीपी दर्ज करके आप अपना अकाउंट बना सकते हैं. अकाउंट बन जाने के बाद आप यहां – बोर्ड पर आएंगे तो आपको यहां पर view ad का ऑप्शन दिखाई देगा जिस पर क्लिक करते ही आपके सामने विज्ञापन चालू हो जाएंगे. यहां पर आपको विज्ञापन देखने के लिए डॉलर में पैसे मिलते हैं जो कि काफी अच्छी रकम होती है. इस तरह आप बक्स लीडर वेबसाइट पर काम करके काफी अच्छी कमाई कर सकते हैं.

Earn money by watching ads
Earn money by watching ads

Ibotta se paise kaise kamaye

यह वेबसाइट किन्हीं भी वस्तुओं पर डिस्काउंट पाने का एक शानदार तरीका है. इसमें आपको काफी अच्छे-अच्छे डिस्काउंट मिलते हैं इसमें सबसे ज्यादा फायदा दुकानदारों को ही होता है. जानकारी के लिए बताना चाहेंगे कि आपको इसमें किसी प्रकार का कोई ऐड नहीं देखना पड़ता है. इसमें आपको सिर्फ अपनी रिसिप्ट स्कैन करनी होती है और आपको $1 का लाभ हो जाता है. आप की खरीदारी करने पर आपको यहां पर डिस्काउंट मिलता है और इस डिस्काउंट को पाने के लिए आपको यहां पर 1 विज्ञापन देखना होता है जो कि मात्र 30 सेकंड का होता है. जब आप इस वेबसाइट पर अपना अकाउंट बनाएंगे तो आपको $20 साइनअप बोनस के रूप में मिल जाता है. जैसे ही आप इस वेबसाइट पर रजिस्ट्रेशन करेंगे तो आपको बहुत सारे डिस्काउंट ऑफर मिलने वाले हैं. इस तरह आप इस वेबसाइट के जरिए भी काफी अच्छी कमाई कर सकते हैं.

Gptplanet se paise kaise kamaye

Gptplanet एक बहुत ही लोकप्रिय वेबसाइट है यहां पर आपको विज्ञापन पर क्लिक करने के काफी अच्छे पैसे मिलते हैं. यह वेबसाइट High Paying Websites के अंतर्गत आती है जो कि आपको बहुत ही अच्छी कमाई करने का मौका देती है. यहां पर भी आपको ऐड पर क्लिक करने के लिए डॉलर में भुगतान किया जाता है. जानकारी के लिए बताना चाहेंगे कि यहां कंपनी 2010 से ही मार्केट में थे जिस वजह से लोगों का इस कंपनी पर काफी अच्छा ट्रस्ट है. क्योंकि यह कंपनी लोगों का टाइम टू टाइम पेमेंट भी करती है. 

Scarlet-Clicks se paise kaise kamaye

Scarlet-Clicks कंपनी भी विज्ञापन देखने के काफी अच्छे पैसे देती है. वही आपको जानकारी के लिए बताना चाहेंगे कि इस कंपनी में अभी तक 4400000 से भी अधिक लोगों ने रजिस्ट्रेशन किया है और काफी सालों से कमाई भी कर रहे हैं. यह वेबसाइट भी काफी तगड़ी पेमेंट देती है क्योंकि यहां पर आपको क्लिक करने के काफी अच्छे पैसे मिल जाते हैं. जब आपके अकाउंट में $20 पूरे हो जाते हैं तो यहां कंपनी आपको सीधे आपके बैंक अकाउंट में उन पैसों को ट्रांसफर कर देती हैं. यहां पैसा आपको अपने पेपल अकाउंट में लेना होता है. इसी के साथ बता दें कि यदि आप किन्ही व्यक्तियों को अपने रेफरल से ज्वाइन करवाते हैं तो आपको उनका भी कमीशन मिलता रहता है. इस तरह आप अपनी इनकम को और ज्यादा बढ़ा सकते हैं.

PH Home Page Click Here