Diwali Ki Chuttiyan Kab se hai: अब 13 दिन तक नहीं जाना पड़ेगा!

आज के इस पोस्ट में Diwali Ki Chuttiyan Kab se hai, के बारे में जानकारी देने वाले हैं. यदि आप भी दिवाली दिवाली भी लगने वाली छुट्टियों को लेकर बेसब्री से इंतजार में ही तो यह पोस्ट आपके लिए काफी महत्वपूर्ण है. क्योंकि आपको यहां Diwali Ki Chuttiyan की पूरी विस्तार से जानकारी दी जाएगी. कई दिनों से सवाल पूछे जा रहे हैं. कि Diwali Ki Chuttiyan Kab se hai? आपको बता दें, कि यदि आप भी दिवाली में लगने वाली छुट्टियों के बारे में जानना चाहते हैं. कि आखिरकार इस वर्ष 2022 को दीपावली पर कितने दिनों का अवकाश रहेगा. तो आइए हमारे इस पोस्ट को पढ़िए और जानिए school diwali holiday in 2022 के बारे में.

Diwali Ki Chuttiyan Kab se hai

छुट्टियों के इंतजार में बैठे सभी बच्चों के लिए एक बहुत ही बड़ी खुशी की खबर हम इस पोस्ट के माध्यम से लेकर आए हे. दीपावली की छुट्टियों का इंतजार करने वाले सभी बच्चों को यहां बताया जाता है. कि आप सभी के लिए दीपावली की छुट्टियों से जुड़ी एक ऐसी खबर आपके सामने हम लाने वाले हैं. जिसे जानने के लिए आप बहुत ही ज्यादा उत्सुक थे. हम यहां आपको बताएंगे, कि सरकार की तरफ से सभी स्कूली  बच्चों के लिए कितने दिनों का अवकाश रहने वाला है. इस बात को जानकर आप काफी खुश होंगे. कि अब स्कूल तथा कॉलेज के बच्चों की दीपावली छुट्टियां बहुत ही जल्द लगने वाली है. परंतु कितने दिन की लगने वाली है यह हम आपको पोस्ट में आगे बताने वाले हैं. आपको पोस्ट अंत तक पढ़ना पड़ेगा.

इन्हें भी पढ़ें-

School holiday in diwali 2022

जैसा कि आप सब जानते हैं, पूरे भारतवर्ष में दीपावली हिंदुओं का एक ऐसा सभी भारतीय बड़े धूमधाम से मनाते हैं. यह वर्ष में एक बार तथा कई दिनों तक रहने के कारण कई विद्यार्थी तथा बच्चे इसका बहुत ही ज्यादा इंतजार करते हैं. खास करके जब विद्यालय कि इतने दिन की छुट्टियां मिलने वाली हो तो फिर यह त्योहार बच्चों के लिए और भी खास हो जाता है. सभी विद्यार्थी छोटे बच्चे माता पिता तथा परिवार जन इस त्यौहार को बड़े ही हर्षोल्लास के साथ घर पर दीप जलाकर पटाखे जलाकर अपनी खुशी जाहिर करते हैं.  किस दिन सभी बच्चों के घरों पर मिठाईयां बनाई जाती है. तरह-तरह के पकवान दीपावली के शुभ अवसर पर घर पर देखने को आसानी से मिल जाते हैं. दीपावली के शुभ अवसर पर  विद्यार्थियों एवं सभी शिक्षकों से लगने वाली छुट्टियों के दिनों की चर्चा पोस्ट में आगे करें  इस लिए आपको पोस्ट करना पड़ना.

Diwali Ki Chuttiyan Kab se hai
Diwali Ki Chuttiyan Kab se hai

Collage holiday in diwali

आप सभी की जानकारी के लिए बता दें, कि इस दीपावली के शुभ अवसर पर सभी स्कूलों तथा कॉलेजों की छुट्टियां लगने वाली है. परंतु आप यह सोच रहे होंगे, कि आखिर कितने दिनों तक हमें स्कूल नहीं जाना पड़ेगा. तो हम आपको बता दें, वर्ष 2022 में दीपावली के इस शुभ अवसर पर स्कूल तथा कॉलेजों तथा निजी संस्थाओं की छुट्टियां लगभग 13 दिनों तक लगने वाली है. जिसके चलते पूरा आधा अक्टूबर छुट्टियों में सभी विद्यार्थियों के तथा शिक्षकों के तथा अन्य कर्मचारी अधिकारियों के बीतने वाला है. आपकी जानकारी के लिए बता दो कि दीपावली के अवकाश की यह जानकारी हमें  शिविरा पंचांग के द्वारा प्राप्त हुई है. अतः यदि आपको भी  शिविरा पंचांग देखना चाहते हैं. तो पोस्ट में पंचांग के लिए लिंक दे रखी है.

Diwali Ki Chuttiyan kitne din ke liye lagegi

आपको हमने और मैंने बताया है कि दीपावली के इस आकर्षित त्योहार पर सभी स्कूल कॉलेजों तथा प्राइवेट संस्थानों की छुट्टियां लगभग 13 दिनों के लिए लगने वाली है. परंतु अब आप यह सोच रहे होंगे कि आखिरकार कितनी तारीखसे यह छुट्टियां आपको मिलेगी तो हम आपको इस प्रश्न का जवाब क्यों नहीं देंगे. कि आपको किस तारीख से अपनी दीपावली के अवकाश का मजा लेना तो दोस्तों सबसे महत्वपूर्ण जानकारी तो यह है. कि आपके लिए 19 अक्टूबर से 31 अक्टूबर 2022 तक दीपावली के अवकाश चलेंगे जाने कि अब आपको 19 अक्टूबर के बाद से 30 अक्टूबर से पहले केवी विद्यालय नहीं जाना पड़ेगा हमारे इस पोस्ट में हमने आपको सभी प्रश्नों का उत्तर दिया है. तथा इसी प्रकार आगे भी सभी उत्तर आपको हमारे पोस्ट के माध्यम से ही दिए जाएंगे.

Join
PH Home Page Click Here