Digital Pan Card 2022: कुछ ही घंटों में बनेगा पैन कार्ड, ऐसे बनाएं डिजिटल पेन कार्ड

आज के इस आर्टिकल में हम Digital Pan Card 2022 के बारे में बताने वाले हैं. अगर आप भी Digital PAN Card Apply करना चाहते हैं या फिर आप भी जल्द से जल्द अपना पैन कार्ड बनाना चाहते हैं तो आज हम आपको एक ऐसी प्रक्रिया बताने वाले हैं जिसके माध्यम से आप कुछ ही घंटों में Digital PAN Card बनवा सकते हैं और इसके इस्तेमाल कर सकते हैं. इसके साथ ही बहुत सारे लोगों का सवाल भी आता है कि How to make PAN card online? तो आज हम आपको इस बारे में बताने वाले हैं कि आप अपना Digital Pan Card कैसे बना सकते हैं. अगर आपके पास भी अपना पैन कार्ड नहीं है तो हम आपको यहां पर बताएंगे कि कैसे आप अपने सिर्फ आधार कार्ड के माध्यम से कुछ ही घंटों में Digital Pan Card बना सकते हैं. तो ग्राफ भी Digital Pan Card बनवाना चाहते हैं और उसके बारे में जानकारी जानना चाहते हैं तो इस आर्टिकल को अंत तक ध्यान पूर्वक पढ़ते रहिए.

Digital Pan Card 2022

अगर आपका पैन कार्ड भी अभी तक नहीं बना है और आप भी पैन कार्ड बनवाना चाहते हैं तो हम आपको खुशखबरी देना चाहेंगे कि अब आपका Digital Pan Card 2022 कुछ ही घंटों में बनकर तैयार हो जाएगा. ज्यादातर लोगों को इस नई सुविधा के बारे में नहीं पता होता है. जिस कारण से जो पैन कार्ड बनाए जाते हैं तो उन्हें बहुत ज्यादा समय लग जाता है. अगर आप भी पैन कार्ड बनवाना चाहते हैं. और आपके पास भी ज्यादा समय नहीं है और आपको भी तुरंत पैन कार्ड का इस्तेमाल करना है तो हम आपको यहां Instant Digital Pan Card 2022 बनवाने की प्रक्रिया बताने वाले हैं. इसके लिए आप एनएसडीएल की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर इसके लिए अप्लाई कर सकते हैं अगर आप को Digital Pan Card 2022 बनवाना नहीं आता है तो भी चिंता करने की आवश्यकता नहीं है हम आपको यहां पर इस बारे में पूरी जानकारी विस्तार से बताने वाले हैं.

इन्हें भी पढ़ें-

PAN card download PDF

जैसा की आप सभी को पता है कि पैन कार्ड एक महत्वपूर्ण और अहम दस्तावेज है. पैन कार्ड का उपयोग बैंक अकाउंट को ओपन करने से लेकर कई अन्य वित्तीय कामों में काम लिया जाता है. जैसा की आप सभी को पता है कि पैन कार्ड का रिकॉर्ड इनकम टैक्स डिपार्टमेंट के पास होता है. इस पैन कार्ड की मदद से इनकम टैक्स डिपार्टमेंट लोगों के वित्तीय ट्रांजैक्शंस और अन्य जानकारियों पर नियंत्रण एवं नजर रखते हैं. अगर आपके पास पैन कार्ड नहीं है तो आप नाही इनकम टैक्स फाइल कर सकते हैं ना ही कोई बैंक अकाउंट खुलवा सकते हैं. इतना ही नहीं आप तो कहीं सारी सरकारी योजनाओं से भी वंचित रह सकते हैं. तो आज के समय में पैन कार्ड का होना बहुत ही महत्वपूर्ण है. फिनो पेमेंट्स बैंक की तरफ से एक बहुत ही शानदार सर्विस शुरू की गई है जिसके अंतर्गत कुछ ही घंटों में  New PAN card download किया जा सकता है. यानी कि आपको अपने आधार कार्ड से पैन कार्ड बनाने के बाद अब इसे डाउनलोड कर पाएंगे.

Digital Pan Card
Digital Pan Card

New Digital PAN card online

Digital PAN card online बनवाने के लिए सिर्फ आपको आधार कार्ड की आवश्यकता पड़ेगी. Fino Payments Bank द्वारा भारत की विशेषकर ग्रामीण क्षेत्रों में अपनी सेवाओं को विस्तार करने के लिए Protean eGov Technologies (NSDL e-Governance Infrastructure Limited) के साथ टाइअप किया है. इसकी मदद से देश में नागरिकों को और अधिक सुलभ सुविधाएं मोहिया करवाई जा सकेगी. बैंक द्वारा अपने बयान में कहा गया है. कि टाई-अप प्रोटियन को फिनो बैंक के 12.2 लाख से अधिक मर्चेंट पॉइंट्स के फिजिटल नेटवर्क के माध्यम से देश के अन्य हिस्सों में अपनी पहुंच का विस्तार करने की परमिशन प्रदान करता है. 

PAN card apply online

फिनो पेमेंट बैंक के सेंटर की मदद से कोई भी व्यक्ति अपना पैन कार्ड आधार ऑथेंटिकेशन के होने के बाद प्राप्त कर सकता है. वही व्यक्ति चाहे तो फिजिकल फॉर्मेट या डिजिटल फॉर्मेट में अपना पैन कार्ड प्राप्त कर सकता है. डिजिटल वर्जन जनरेट होने के बाद कुछ ही घंटों के बाद डिजिटल पेन कार्ड यूजर्स की ईमेल आईडी पर भेज दिया जाएगा जहां से यूजर इसे डाउनलोड कर सकता है और इस्तेमाल कर सकता है. इस तरह के पैन कार्ड को बनाने के लिए आधार के अतिरिक्त किसी भी अन्य दस्तावेज की आवश्यकता नहीं पड़ने वाली है.

Join

Physical Pan Card Arrival Time

आपको बता दें कि आपके डिजिटल पेन कार्ड भी फिजिकल पैन कार्ड की तरह ही मान्य रहेगा यानी कि आप अपना डिजिटल पैन कार्ड भी फिजिकल पैन कार्ड की तरह इस्तेमाल कर सकते हैं. लेकिन यदि फिर भी आप अपना फिजिकल पैन कार्ड चाहते हैं तो फिनो पेमेंट बैंक आपको लगभग 4 से 5 दिनों में आपकी बताएगा एड्रेस पर फिजिकल पैन कार्ड डिलीवर कर दिया जाएगा.

PH Home Page Click Here