एमपी में शिक्षकों के धरना प्रदर्शन पर लगी रोक- होगी कानूनी कार्यवाही | Demonstration of teachers in MP banned

भोपाल : विषयांतर्गत समाचार पत्रों के माध्यम से ज्ञात हुआ है कि कतिपय शिक्षक संघों द्वारा पेंशन आदि की मांग को लेकर भोपाल तथा अन्य स्थानों पर दिनांक 25.12.2021 से धरना प्रदर्शन की कार्यवाही की जाएगी। उल्लेखनीय है कि नवीन संवर्ग के शिक्षकों द्वारा विषयांकित प्रदर्शन ऐसे समय में किया जा रहा है जबकि कोविड-19 के कारण पूर्व से ही पढाई का काफी नुकसान हो चुका है एवं परीक्षाएँ निकट है।

उपर्युक्त स्थिति के दृष्टिगत निर्देशानुसार अनुरोध है कि आपके जिला अंतर्गत यदि शिक्षकों अथवा शिक्षक संघो द्वारा अपनी मांग को लेकर धरना प्रदर्शन आदि किया जा रहा है तो ऐसी घटना की विडियोग्राफी कराई जाए एवं विडियोग्राफी के माध्यम से प्रदर्शन में सम्मिलित शिक्षकों की व्यक्तिशः पहचान की जाए एवं उनके विरूद्ध कठोर अनुशासनात्मक कार्यवाही की जाए। इस संबंध में आवश्यक रिपोर्ट इस कार्यालय को दिनांक 28.12.2021 तक प्रेषित की जाना सुनिश्चित करें।

यह आदेश धनराजू एस, आयुक्त, लोक शिक्षण, मध्य प्रदेश के द्वारा आज दिनांक 24 दिसंबर 2022 को जारी किया गया है।

Demonstration of teachers in MP banned
Demonstration of teachers in MP banned

अतः सभी शिक्षकों से अनुरोध किया जाता है की अगर कोई शिक्षक ऐसे किसी भी धरना प्रदर्शन में भाग ले रहा है या फिर भाग लेने का मन बना रहे है तो क्रपया करके न जाएं क्युकि ऐसे शिक्षकों के विरुद्ध कठोर कार्यवाही की जाएगी।

एमपी बोर्ड की सभी खबरों के लिए गूगल पर सर्च करें physicshindi.com तथा अपने दोस्तों के साथ शेयर ज़रूर करें ।

व्हाट्सएप पर सभी जानकारियाँ पाने के लिए यहाँ क्लिक करके आप हमारा Whatsapp ग्रुप जॉइन कर सकते है।