Delhi ITI Admission: दिल्ली आईटीआई एडमिशन मेरिट लिस्ट जारी

Delhi ITI admission: आज के इस आर्टिकल में हम आपको Delhi ITI Admission के बारे में विस्तार पूर्वक जानकारी देने वाले हैं. यदि आप 10वीं 12वीं पास विद्यार्थी है और दिल्ली आईटीआई में एडमिशन प्राप्त करने के लिए इच्छुक हैं तो आप को यहां दिल्ली आईटीआई ऐडमिशन के बारे में संपूर्ण जानकारी दी जाएगी साथ ही Delhi ITI admission fees 2022, Delhi ITI admission documents required, Delhi ITI course, Delhi ITI admission in hindi, Delhi ITI admission last date 2022 & Delhi ITI admission 2022 Online apply के बारे में भी बताने वाले हैं अतः Delhi ITI admission के संबंध में और अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए हमारे इस आर्टिकल को अंत तक पढ़े. ताकि हम आपको Delhi ITI admission 2022 से जुड़ी खबर से रूबरू करा सके.

Delhi ITI Admission

यदि आप Delhi ITI admission 2022 प्राप्त करना चाहते हैं. तो यह आपके लिए अति महत्वपूर्ण खबर है. क्योंकि दिल्ली सरकार के सभी औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थाओं में Delhi ITI admission की प्रक्रिया चल रही है. जिसके तहत आठवीं और दसवीं पास इच्छुक छात्र विभिन्न इंजीनियरिंग व गैर इंजीनियरिंग ट्रेनों के तहत 1 या 2 साल की अवधि के सर्टिफिकेट का पाठ्यक्रम प्राप्त करने के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. Delhi ITI admission के लिए आवेदन प्रक्रिया चल ही रही है तो आपको ऑफिशल वेबसाइट पर जाना होगा. दाखिले के लिए अंतिम तारीख 16 अगस्त बताई गई है. साथ ही डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन की तारीख का निर्धारण 18 अगस्त का बताया गया है. आवेदन करने के लिए छात्र को ऑफिशल वेबसाइट पर जाना होगा. और ऑनलाइन आवेदन करना होगा Delhi ITI admission Online apply करने की संपूर्ण प्रक्रिया पोस्ट के अंत में बताई गई है. जिसके तहत आप Delhi ITI admission Online कर सकते हैं.

Delhi ITI admission 2022 merit List

Delhi ITI admission 2022 DTTE द्वारा आयोजित करवाई जा रही है. वहीं अगर दिल्ली आईटीआई एडमिशन के लिए मेरिट लिस्ट की बात करें, तो दिल्ली आईटीआई एडमिशन 2022 मेरिट लिस्ट 26 अगस्त 2022 को अंतिम रूप से जारी की जाएगी. प्रशिक्षण और तकनीकी शिक्षा विभाग के द्वारा अंतिम तिथि मेरिट सूची परिणाम संशोधित  आदि कार्य किए जाते हैं. हम आपको बता दें कि delhi ITI Admission, merit list के आधार पर किया जाएगा. साथ ही उससे पहले छात्रों की दस्तावेजों का सत्यापन किया जाएगा. तभी मेरिट लिस्ट तैयार की जाएगी मेरिट लिस्ट तैयार होने के पश्चात ही सीटों का आवंटन किया जाएगा. और दाखिले के लिए अंतिम मेरिट लिस्ट तैयार हो जाने के बाद काउंसलिंग प्रक्रिया शुरू की जाएगी. यहां हम आपको बता दें कि delhi ITI admission Counselling प्रक्रिया भी ऑनलाइन माध्यम से होगी.जिसके लिए आपको ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा. ऑफिशियल वेबसाइट की संपूर्ण जानकारी पोस्ट में नीचे बताई गई है. जिसके माध्यम से आप Delhi ITI admission merti list, delhi ITI admission online & Delhi ITI Counselling  आदि जैसी प्रक्रिया कर सकते हैं.

इन्हें भी पढ़ें-

Delhi ITI admission Overview 

Article Name  Delhi ITI admission
Session  2022
Location Delhi
Eligibilty 10th 12th pass Student 
Apply Fees  ₹200
Apply Mode for admission   Online 
Official Website  www.itidelhi.admission.nic.in

Delhi ITI Admission
Delhi ITI Admission

Delhi ITI Admission online apply Fees

यदि कोई उम्मीदवार Delhi ITI admission पाना चाहता है. तो उसे Delhi ITI Admission fees ₹200 का भुगतान करना होगा. उम्मीदवार अपनी भुगतान राशि क्रेडिट कार्ड डेबिट कार्ड बैंकिंग यूपीआई के द्वारा भी कर सकते हैं. साथ ही दिल्ली ITI delhi admission online apply documnets की चर्चा करें तो आठवीं और दसवीं की अंक तालिका एवं पासवर्ड साइज फोटो हस्ताक्षर आईडी प्रूफ आदि डॉक्यूमेंट की आवश्यकता पड़ेगी. इसके माध्यम से delhi ITI admission online apply कर पाएंगे.

Delhi ITI Admission Documnets Required

delhi ITI admission के लिए आपको निम्न डाक्यूमेंट्स की आवश्यकता पड़ेगी.

Join
  • जन्म प्रमाण पत्र
  • अंक प्रमाण पत्र
  • माइग्रेशन प्रमाण पत्र
  • जाति प्रमाण पत्र
  • एफिडेविट
  • पासपोर्ट साइज फोटो
  • स्कूल लीविंग प्रमाण पत्र

Delhi ITI Admission Online Apply 

  • delhi ITI admission प्राप्त करने के लिए आपको सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा.
  • उसके पश्चात आपको delhi ITI admission का ऑप्शन दिखेगा जिस पर आपको क्लिक करना है.
  • वहां जाकर आपको merit list के ऑप्शन पर क्लिक करना है.
  • मेरिट लिस्ट में आपको अपना नाम ढूंढना है यदि दिल्ली आईआईटी एडमिशन मेरिट लिस्ट में आपका नाम है तो आप दिल्ली आईआईटी में एडमिशन प्राप्त करने के लिए एबल हो.
  • मेरिट लिस्ट जारी होने से पहले आपको ऑनलाइन आवेदन करना होगा.
  • जिसके लिए आपको ऑफिशियल वेबसाइट की सहायता लेनी पड़ेगी.

Important links

Official website: Click here

Apply Online: Click here

FAQs related to delhi ITI admission 

Q.1 delhi ITI admission Online आवेदन करने की ऑफिशल वेबसाइट क्या है?

Ans. Delhi ITI Admission online आवेदन करने की ऑफिशियल वेबसाइट www.itidelhi.admission.nic.in है.

Q.2 delhi ITI admission Online आवेदन किस प्रकार किया जा सकता है?

Ans. delhi ITI admission Online आवेदन करने की प्रक्रिया पोस्ट पर बताई गई है.

Q.3 delhi ITI admission Online आवेदन करने के लिए योग्यताएं क्या है?

Ans. delhi ITI admission Online आवेदन करने के लिए उम्मीदवार 10वीं व 12वीं पास होना आवश्यक है.

PH Home Page Click Here