Deepawali Offer 2022: दीपावली पर केंद्र सरकार की तरफ से मिली बड़ी सौगात, घटे दाल ,प्याज समेत इन चीजों के दाम

Deepawali Offer 2022 नमस्कार मित्रों! आज के इस पोस्ट में हम दीपावली के शुभ अवसर पर केंद्र सरकार की तरफ से मिलने वाली बड़ी सौगात के बारे में चर्चा करने वाले है, इस दीपावली पर चल रही है. सरकार कि बड़े सौ बातों के बारे में जानकारी एकत्रित करना चाहते हैं. तो आपको यहां पोस्ट में सरकार के द्वारा बताई गई प्रत्येक जानकारी के बारे में बताया जाएगा. साथ ही आप यह जान सकेंगे कि आखिरकार दीपावली पर केंद्र सरकार की तरफ से किन-किन चीजों के दाम कम किए हैं. घरेलू से लेकर आपके दैनिक जीवन में काम आने वाली प्रत्येक वस्तु पर कम किए जाने वाली कीमतों के बारे में आपको यह जानकारी दी जाएगी. अतः सभी पाठक हमारे पोस्ट को अंत तक ध्यान पूर्वक अवश्य पढ़े. ताकि हम आपको यहां पोस्ट में केंद्र सरकार की तरफ से किए गए बड़े ऐलान की जानकारी दे सकें.

केंद्र सरकार की तरफ से मिली बड़ी सौगात

जैसा कि आप सब जानते हैं, दीपावली का त्यौहार बहुत नजदीक है. और इसी में लोगों के लिए अपने घरेलू सामानों से लेकर बाहरी सामानों को खरीदना कितना महंगा हो गया है. इसी बीच सभी आम नागरिकों के लिए दीपावली के इस महंगाई से भरे त्यौहार में प्रत्येक समान को खरीदना बहुत ही महंगा होता है. जिसके लिए सरकार ने एक बहुत बड़ा ऐलान किया है और केंद्र सरकार ने सभी आम नागरिकों को दीपावली के शुभ अवसर पर एक बहुत ही बड़ी सौगात दी है. कैसे देखा जाए तो आजकल मैं काफी चरम सीमा पर है. लेकिन इस दीपावली के अवसर पर केंद्र सरकार तथा राज्य सरकार और विभिन्न में प्राइवेट कंपनियां अपने अपने कर्मचारियों को गिफ्ट देने में लगी हुई है. ताकि लोग अपनी जगह दीपावली बना सके और उनकी खुशियां दोगुनी हो सके.

इन्हें भी पढ़ें-

खाने पीने की चीजों में भी हुए दाम कम

दीपावली के शुभ अवसर पर घर में सजावट के सामान ही नहीं बल्कि खाने-पीने की भी अलग-अलग तरह के पकवान बनाए जाते हैं. और इन पकवानों को बनाने के लिए कुछ ना कुछ सामान की आवश्यकता पड़ती ही है. जिन्हें सब लोग महंगे महंगे दामों में खरीदते हैं. इन्हीं के गानों को कम करने के बारे में हम आपको इस पोस्ट में बताने वाले हैं. हम यहां बताएंगे इस सरकार के द्वारा दीपावली के शुभ अवसर को देखते हुए खाने पीने की चीजों को खरीदने के दाम में काफी कमी कर दी है. प्याज समेत ऐसे कई  दालो जैसी चीजों के दाम कम किए गए हैं. जिससे लोगों को दीपावली के शुभ अवसर पर महंगाई से नहीं जूझना पड़े.

Deepawali Offer 2022
Deepawali Offer 2022

कीमत में 8 रुपये कटौती

इसी क्रम में आपको जानकारी देते हुए सबसे महत्वपूर्ण बात आपको बता दें, कि केंद्र सरकार ने लोगों को इस दीपावली पर महंगाई से राहत पाने के लिए एक बहुत ही बड़ी राहत भरी खबर सुनाई है. दिवाली के ठीक 4 दिन पहले केंद्र सरकार के द्वारा बताया गया है. कि आम जनों के लिए एक बहुत बड़ी सौगात है. जिसमें उन्हें सरकार सस्ते कीमतों पर दाल और प्यार जैसे सामग्रियां उपलब्ध कराएगी उपभोक्ता मंत्रालय ने गुरुवार को बताया है. कि दीपावली में खाने-पीने की चीजों समेत कई ऐसी वस्तु है. जिन के दाम  कम किए गए हैं वही इसके साथ ही जानकारी दी गई है. कि इन सभी सामानों की कीमतों में लगभग ₹8 तक की कटौती की गई है. जिससे की आम लोगों को काफी राहत भरी सांस लेने को मिली है.

कम कीमतों से आमजन में खुशी का माहौल 

इसी के अलावा सरकार ने एक बहुत बड़ा कदम उठाते हुए प्याज की कीमतों में  कमी की है. और उपभोक्ता मंत्रालय के अनुसार सरकार त्योहारों पर बाजार में प्याज की किल्लत ना हो. इसीलिए स्टॉक से प्याज मुहैया करवा रही है. उसी के साथ केंद्र सरकार ने दालों की कीमतों पर ₹8 की कटौती की गई है. जिससे राज्य को दाल वहीं आ कर आ रही है, और ताकि उपभोक्ताओं तक सस्ता अनाज पहुंच सके और जनता त्योहार में बढ़ती महंगाई से राहत मिले इसीलिए 46 टन दाल का स्टॉक सरकार के द्वारा रखा गया है. अधिक जानकारी के लिए आपको बता दे अभी तक राज्यों को 88000 टन दाल उपलब्ध कराई जा चुकी है. इसी के अंतर्गत मसूर की दाल ₹6000 हो गई है. 

Join
PH Home Page Click Here