Covid 19 july news 2022 : संक्रमण के नए मामले आए सामने, 30 से ज्यादा छात्र मिले कोरोना पॉजिटिव

वर्ष 2020 के आगमन में बोर्ड परीक्षा के माहौल में आया था कोरोनावायरस और कोरोना के चलते सबसे पहले जो हानि हुई है वह बोर्ड परीक्षा के परीक्षार्थियों की l उसके कुछ महीने बाद जब हालात ठीक हुए तो नए वर्ष 2021 में फिर से यह वायरस फैलता गया, हालांकि वर्ष 2021 में करो ना संक्रमण का खतरा कम हो गया था l उसके बाद इस वर्ष 2022 में जनवरी के महीने में ही ओमी क्रोन नामक वायरस फैल गया था, जिस का खात्मा फरवरी में हो चुका था l लेकिन हाल ही में दोबारा से कोरोना संक्रमण फैलना शुरू हो चुका है, जिसने पहले छात्रों को संक्रमित किया है l

आज की पोस्ट में हम आपको Covid 19 july news 2022 की तमाम जानकारी देंगे और बताएं कि की कोरोना संक्रमण की फिर से शुरुआत कहां पर हुई है, और कितने विद्यार्थियों को इसने संक्रमित किया है l आपको बता दें कि कोरोना संक्रमण ने सबसे पहले स्कूली विद्यार्थियों को नुकसान पहुंचाया है, और अब आगे देखना है कि इस संक्रमण को कैसे खत्म किया जाएगा और क्या यह संक्रमण बढ़ेगा या नहीं, तू दोस्तों यदि आप Covid 19 july news 2022 पाना चाहते हैं तो जुड़े रहिए हमारे साथ l

Covid 19 july news 2022

बीते दिन से कोरोना के मामलों में मामूली कमी देखी जा रही है। पिछले 24 घंटे में कोरोना के 18,375 नए मामले सामने आए हैं, जबकि 37 संक्रमितों की मौत हो गई। पिछले दिन की तुलना में 525 कम मामले दर्ज किए गए। वहीं, 15, 228 लोग संक्रमण से ठीक हुए हैं। देश में एक्टिव केस यानी इलाज करा रहे मरीजों की संख्या बढ़कर 1 लाख 20 हजार 991 हो गई है। केरल में नए मामलों में 11 प्रतिशत की कमी आने के बावजूद यहां देशभर में सबसे अधिक मौतें दर्ज की गई हैं।

Join

नए संक्रमितों के मामले में भी केरल पहले नंबर पर है। देश में एक दिन में 3661 नए मामले दर्ज किए गए राज्य में महामारी की शुरुआत से अब तक मरने वालों का आंकड़ा 70 हजार के पार हो गया है। वहीं थेनी जिले के अंदीटूटी में एक ही स्कूल के 31 छात्र कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। 10 परिजन भी कोविड पॉजिटिव हुए हैं। बड़ी संख्या में कोविड के मामले सामने आने के बाद जिला शिक्षा विभाग ने स्कूल को अस्थायी रूप से बंद कर दिया है।

सबसे ज्यादा मामले केरल से आ रहे है। राज्यों के हाल देश में 5 राज्य ऐसे है, जहां से सबसे ज्यादा मामले सामने आ रहे है। इनमें केरल, महाराष्ट्र, तमिलनाडु, पश्चिम बंगाल और कर्नाटक शामिल है। बंगाल में, पिछले दिन के मुकाबले नए संक्रमित लोगों के आंकड़ों में 23 प्रतिशत बढ़ोतरी हुई है। पिछले 24 घंटे में महाराष्ट्र में 2 लोगों की मौत हुई है। राज्य में 3 संक्रमितों की मौत हो गई। कोरोना के शुरुआती दौर से लेकर हुई मौत के आंकड़ों में, महाराष्ट्र सबसे आगे चल रहा है महाराष्ट्र में, टोटल 1 लाख 47 हजार से ज्यादा मरीजों की मौत हो चुकी है।

Covid 19 july news 2022
Covid 19 july news 2022

अब खतरनाक मारबर्ग संक्रमण ने बढ़ाई टेंशन

दुनिया अभी कोरोना संक्रमण से जूझ रही है, इसी बीच नई बीमारियां भी सामने आ रही हैं। अब पश्चिमी अफ्रीका के घाना में खतरनाक संक्रमण मारबर्ग के मरीज पाए गए हैं। दरअसल, मारवर्ग संक्रमण इबोला वायरस से भी अधिक तेजी से फैल रहा है।

  • 24 घंटे में 18,375 नए केस
  • तमिलनाडु के स्कूल में 31 छात्र मिले मिले कोरोना पॉजिटिव
  • केरल में नए संक्रमित 11 लेकिन सबसे अधिक मौतें दर्ज की गईं

शंघाई में एक बार फिर बढ़े कोरोना के केस

शंघाई में कोरोना के नए केस में इजाफा हो रहा है। गुरुवार को तीसरे दिन बड़ी संख्या में कोरोना के नए केस मिले हैं। उधर, चीन के अन्य शहरों में भी कोरोना के नए केस पर लगाम लगाने के लिए अधिकारी जुटे हुए हैं। लगातार मिल रहे नए मामलों से दुनिया की दूसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था में विकास के कार्यों को लेकर एक बार फिर से टेंशन बढ़ गई है।

चीन की डायनेमिक जीरो कोविड रणनीति के तहत जब तक अधिकारी कोरोना वायरस को रोकने में सफल नहीं हो जाते हैं, तब तक इसकी रोकथाम के लिए लगाए गए प्रतिबंधों को हटाया नहीं जा सकता है। चीन की सबसे अधिक आबादी वाला शहर शंघाई में पिछले दो महीनों से लॉकडाउन लगा था, यहां कुछ दिनों पहले ही कुछ छूट दी गई थी कि कोरोना के नए केस बढ़ने के बाद फिर से सख्ती बरती जाने लगी है।

FAQs about Covid 19 july news 2022 

1. भारत में कोरोना का प्रकोप कब आया?

Ans. चीन में फैला कोरोना संक्रमण, फैलते फैलते भारत में भी सन 2020 में फरवरी के माह में फैलना शुरू हो गया था l

2. किस राज्य के विद्यार्थी कोरोना से संक्रमित हो गए हैं?

Ans. मामला तमिलनाडु के स्कूली विधार्थियों का है , जिसमे अब तक लगभग 31 छात्र कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं l

3. वर्तमान काल में कोरोना संक्रमण की क्या स्थिति है?

Ans. पिछले 24 घंटे में कोरोना के 18,375 नए मामले सामने आए हैं, जबकि 37 संक्रमितों की मौत हो गई। पिछले दिन की तुलना में 525 कम मामले दर्ज किए गए। वहीं, 15, 228 लोग संक्रमण से ठीक हुए हैं। देश में एक्टिव केस यानी इलाज करा रहे मरीजों की संख्या बढ़कर 1 लाख 20 हजार 991 हो गई है।

JOIN WHATSAPP GROUP CLICK HERE
JOIN TELEGRAM GROUP CLICK HERE
PHYSICSHINDI HOME CLICK HERE