कुलपति ने पूछा बाकी के छात्र पेपर कैसे दे रहे हैं?

जीवाजी विवि के परीक्षा भवन में मंगलवार को बीकॉम एलएलबी 7th सेम की परीक्षा में याचिका का सदा तैयार करना और संदेश देना विषय का पेपर था। छात्रों ने पेपर आउट ऑफ सिलेबस आने की बात कह कर विरोध करना शुरू कर दिया और पेपर देने से इंकार कर दिया परीक्षा भवन में मौजूद शिक्षकों ने परीक्षा नियंत्रक सहित अन्य अधिकारियों को मामले की जानकारी दी। कुछ देर में कुलपति प्रो अविनाश तिवारी, कुलसचिव डॉक्टर सुशील मंडेलिया और परीक्षा नियंत्रक प्रो डीएन गोस्वामी पहुंच गए। पेपर ऐसा तो नहीं आता है कि कुछ बच्चों के लिए सिलेबस से आता है और कुछ बच्चों के लिए आउट ऑफ सिलेबस आता है।

अधिकारियों ने छात्रों से पेपर आउट ऑफ सिलेबस आने को लेकर सवाल किए तो छात्रों ने कहा कि पेपर में 1 सवाल पूछे गए हैं जो कि उन्हें पढ़ाया ही नहीं गया है। परीक्षा कक्ष में बाकी के छात्रों के पेपर हल करने पर कुलपति ने परीक्षा का बायकाट करने की धमकी दे रहे छात्रों से पूछा कि पेपर आउट ऑफ सिलेबस आया है तो बाकी के छात्र परीक्षा कैसे दे रहे हैं। पेपर तो इनके लिए भी आउट ऑफ सिलेबस आया होगा। इस प्रश्न पर छात्रों की बोली बंद हो गई। छात्रों ने कहा कि वह तैयारी नहीं कर पाए हैं। इस प्रकार कुलपति ने छात्रों को समझाया और वह पेपर देने के लिए तैयार हो गया।

परीक्षा में शामिल होने का एक और मौका दिया जाए:-

छात्रों ने कुलपति से कहा कि वह पेपर की तैयारी नहीं कर पाए हैं इसलिए उन्हें पेपर में शामिल होने के लिए एक और मौका दिया जाए ताकि वह तैयारी कर ले और अच्छी तरह से एग्जाम को दे सके इस पर कुलपति ने कहा दूसरा मौका केवल उन छात्रों को दिया जाएगा जो को वीडियो से परीक्षा नहीं दे पाए हैं तुम लोग तो परीक्षा में शामिल हो चुके हो इसलिए मौका नहीं दिया जाएगा। तुम लोगों को पहले से तैयारी करनी चाहिए थी अब तुम लोगों को कोई मौका नहीं दिया जाएगा तुम लोग को परीक्षा में अभी ही बैठना होगा।

Collage Exam 2022 Related News
                Collage Exam 2022 Related News

बीपीएड और एमपीएड की 24,25 से:-

जेयू प्रशासन ने मंगलवार को बीपीएड और एम बी एड की परीक्षा का कार्यक्रम जारी कर दिया है। बीपीएड एमपीएड सेकंड की परीक्षा 24 फरवरी से 7 मार्च और बीपीएड फोर्थ सेम की 25 फरवरी से 8 मार्च, एमपीएड फोर्थ सेम 25 फरवरी से 5 मार्च तक। परीक्षा दोपहर 2:00 बजे शाम 5:00 बजे पाली में होगी। इनका कहना है बीकॉम एलएलबी के छात्रों ने पेपर आउट ऑफ सिलेबस आने की बात कह कर परीक्षा देने से इंकार कर दिया था, जबकि 22 छात्र परीक्षा दे रहे थे छात्रों से इसे लेकर प्रश्न किया तो उन्होंने कहा कि उनकी तैयारी नहीं थी। छात्रों को समझाया तो वह पेपर देने के लिए तैयार हो गए।

बोर्ड परीक्षा के लिए TIPS & TRICKS के लिए यहाँ पर क्लिक करें। ”

JOIN WHATSAPP GROUP CLICK HERE
JOIN TELEGRAM GROUP CLICK HERE
PHYSICSHINDI HOME CLICK HERE